Reliance Jio के पांच सबसे धमाकेदार प्रीपेड प्लान्स जिनमें मिलता है ज्यादा डाटा…

Reliance Jio के पांच सबसे धमाकेदार प्रीपेड प्लान्स जिनमें मिलता है ज्यादा डाटा…
HIGHLIGHTS

जहां Reliance Jio की बात आती है, वहां यह भी सामने आता है कि आपको ज्यादा डाटा और कॉलिंग अपने आप ही मिलने वाली है

हालाँकि आब हम आपको कंपनी के बहुत से प्रीपेड प्लान्स के अलावा पांच सबसे बेहतर प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं

जिनमें आपको पात्र ज्यादा डाटा ही नहीं नॉन-जियो कॉलिंग भी मिल रही है

जब कम रुपये में सबसे अधिक डाटा प्राप्त करने की बात आती है, तो रिलायंस जियो एकमात्र ऐसा दूरसंचार ऑपरेटर है जो लोगों के दिमाग में आता है। हालाँकि, रिलायंस जियो के साथ भी, प्रीपेड पोर्टफोलियो में कुछ प्लान हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक डाटा प्रदान करते हैं। रिलायंस जियो के साथ कुछ हफ्ते पहले चीजें थोड़ी सरल थीं, क्योंकि लोग आखिरकार विस्तृत रिलायंस जियो प्रीपेड पोर्टफोलियो की समझ बनाने लगे थे और उन्हें अपनी सबसे बेहतर प्रीपेड प्लान्स के बारे में भी पता चल रहा था। लेकिन, नए आईयूसी चार्ज की शुरुआत (जो कि आवश्यक है) के साथ ही अब मामला उतना आसान नहीं रहा है, जितना लग रहा था, क्योंकि अब आपको अन्य ऑपरेटरों पर आउटगोइंग कॉल करने के लिए पैसे देने होंगे,  साथ ही रिलायंस जियो की ऑल इन-वन प्लान्स की शुरुआत के साथ ग्राहकों के लिए और भी जटिल चीजें हैं। 

अब, ग्राहकों के साथ स्पष्ट सवाल यह है कि उन्हें कौन से प्लान की ओर जाना चाहिए, जिसमें उन्हें न तो मात्र डाटा ही मिले बल्कि उन्हें नॉन जियो कॉल्स का भी लाभ मिल सके। हालाँकि इसका जवाब भी रिलायंस जियो के पास मौजूद है, आपको बता देते हैं कि कंपनी के पास ऐसे कई प्लान्स हैं जो आपको मात्र डाटा ही नहीं बल्कि नॉन-जियो कॉल्स भी देते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर आपको इस श्रेणी में कौन से प्रीपेड रिचार्ज प्लान मिलते हैं।

Rs 444 वाला रिलायंस जियो ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान 

रिलायंस जियो द्वारा 444 रुपये का प्रीपेड प्लान बाजार में सबसे नए पेशकशों में से एक है, जिसे नए IUC रिचार्ज की शुरुआत के बाद लॉन्च किया गया था। टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा 444 रुपये की प्रीपेड प्लान सबसे प्रेरक प्रीपेड प्लान्स में से एक है, और यह पूरी तरह से संभव है कि इसके लाभों के बाद आप अपने लिए इस प्लान को लेने पर विचार कर सकते हैं। यह प्लान 84 दिनों की वैधता प्रदान करता है, और 168GB कुल डाटा के साथ प्रति दिन 2GB डेटा का रिलायंस जियो नेटवर्क पर 1,000 IUC मिनटों के साथ अनलिमिटेड कॉल या अन्य नेटवर्क पर कॉल करने का लाभ मिलता है और इसके साथ ग्राहकों को प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं। ग्राहक इस प्लान पर कुछ समय के लिए 44 रुपये का पेटीएम डिस्काउंट भी पा सकेंगे।

Rs 399 वाला Reliance Jio प्रीपेड प्लान

यह प्रीपेड प्लान Reliance Jio सब्सक्राइबर्स के लिए आदर्श होगा जो प्रतिदिन 1.5GB के डाटा के साथ सबसे धमाकेदार है। इसके साथ ही, सब्सक्राइबर्स को रिलायंस जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलेगी, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कोई कॉल नहीं किया जा सकता है। सब्सक्राइबर को प्रति दिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं, और इस प्रीपेड प्लान की वैधता भी 84 दिनों की है। हालांकि, सब्सक्राइबर्स को इस प्लान के साथ IUC टॉक टाइम वाउचर लेना होगा जो कि 10 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

Rs 1,699 वाला रिलायंस जियो प्लान 

अब, उन ग्राहकों के लिए जो वर्ष भर में बार-बार अपना नंबर रिचार्ज करके परेशान नहीं होना चाहते हैं बाजार में क्या उपलब्ध है इसके बारे में बातें करते हैं, इसके पहले आपको बता देते हैं कि वह रिचार्ज रिमाइंडर एसएमएस से भी काफी परेशान हो जाते हैं. हालाँकि ऐसी स्थिति में आपके पास रिलायंस जियो की ओर से 1,699 रुपये का प्रीपेड प्लान उपयुक्त विकल्प के तौर पर उभरता है। 1,699 रुपये का प्रीपेड प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आता है, और यह रिलायंस जियो नेटवर्क पर असीमित कॉल के साथ-साथ प्रति दिन 1.5GB डेटा देता है, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कोई कॉल नहीं करता है। प्रति दिन 100 एसएमएस का अतिरिक्त लाभ भी है।

Rs 299 वाला प्रीपेड जियो प्लान 

299 रुपये का प्रीपेड प्लान कुछ अलग तरह का ऑफर है और जो लोग मूवी या टीवी सीरीज़ देखने के लिए अधिक दैनिक डाटा प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए यह प्लान आदर्श होगा। 299 रुपये के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 3GB डेटा मिलता है और यह 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। यह प्लान प्रति दिन 100 एसएमएस और रिलायंस जियो नेटवर्क पर असीमित कॉल भी प्रदान करता है।

Rs 498 रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान 

498 रुपये का प्रीपेड प्लान कुछ ऐसे लोगों के लिए है, जो एक साल के लिए बहुत लंबी अवधि के ऑफर की तलाश में न हो। यह प्लान 91 दिनों की वैधता के साथ आता है, और यह प्रति दिन 2GB डाटा प्रदान करता है। प्लान में प्रति दिन 100 एसएमएस और रिलायंस जियो नेटवर्क पर असीमित कॉल की सुविधा है, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए, ग्राहकों को आईयूसी टॉक टाइम वाउचर के साथ अपने नंबर को रिचार्ज करना होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo