Jio या Airtel आपको क्या लगता है किसके पास हैं ज्यादा बेहतर प्लान शानदार कीमत में…

Jio या Airtel आपको क्या लगता है किसके पास हैं ज्यादा बेहतर प्लान शानदार कीमत में…
HIGHLIGHTS

जियो Rs 200 की श्रेणी में ऑफर करता है दो सस्ते प्लान

एयरटेल ऑफर करता है कई सस्ते प्लान

एयरटेल के प्रीपेड प्लान की कीमत शुरू होती है Rs 19 से

Reliance Jio और Bharti Airtel भारत के दो बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर हैं। दोनों कंपनियां अपने अंतर्गत अधिक से अधिक सब्सक्राइबर जोड़ने में लगी रहती हैं और मार्केट का बड़ा शेयर अपने नाम करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए जियो और एयरटेल यूजर्स लो-कॉस्ट प्रीपेड प्लान करते हैं जिनकी कीमत Rs 200 से भी कम है।

जियो Rs 200 की श्रेणी में दो प्रीपेड प्लान ऑफर करता है। एक प्लान की कीमत Rs 149 और दूसरे की Rs 199 है। एयरटेल Rs 200 की श्रेणी में कई प्लांस ऑफर करता है। इन प्लांस की कीमतें Rs 19 से शुरू होकर Rs 199 तक जाती हैं। हम इन दोनों कंपनियों के प्लांस की तुलना कर के जानेंगे कि कौन-सी कंपनी बेहतर प्लांस ऑफर करती हैं।  

रिलायंस जियो के सस्ते प्रीपेड प्लान

शुरुआत करें रिलायंस जियो से तो कंपनी इस श्रेणी में दो सस्ते प्लान ऑफर करती है। पहला प्लान Rs 149 में आता है जो अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रतिदिन 1GB डाटा, प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है। इस प्लान की अवधि 24 दिन है।  

बात करें Rs 199 प्लान की तो इसमें प्रतिदिन 1.5GB डाटा मिलता है और इसकी अवधि 28 दिन है। प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, हर रोज़ 100 SMS मिलते हैं। इसके अलावा, प्लान में जियो TV, जियो सिक्योरिटी, जियो सिनेमा, जियोन्यूज़ आर जियो क्लाउड आदि ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिल रहा है।

भारती एयरटेल के सस्ते प्रीपेड प्लान

भारती एयरटेल बहुत से सस्ते प्रीपेड प्लान ऑफर करता है। इन प्लांस की कीमत Rs 19, Rs 129, Rs 149, Rs 179 और Rs 199 है।

Rs 19 के प्लान में एयरटेल दो दिन के लिए 200MB डाटा ऑफर करता है। यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ मिलता है। एयरटेल ने साथ ही प्लान में एयरटेल थैंक्स और SMS बेनिफ़िट को भी शामिल किया है।

बात करें Rs 129 के प्लान की तो इसमें 24 दिन के लिए 1GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 300 SMS मिलते हैं। इसके अलावा, Rs 149 के प्लान में कुल 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस डाटा और 300 SMS मिलता है जिसकी वैधता 28 दिन है।

Rs 149 और Rs 179 के प्लान में केवल एक अंतर है। Rs 179 का प्लान भारती एक्सा लाइफ इन्श्योरेंस के Rs 2 लाख के इन्श्योरेंस के साथ आता है।  

Rs 199 के प्लान में हर रोज़ 1GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं और इसकी वैधता 24 दिन है। ध्यान देना होगा कि ऊपर बताए गए एयरटेल के सभी प्लान में (Rs 19 छोड़कर) एयरटेल थैंक्स और एक महीने के लिए अमेज़न प्राइम विडियो मोबाइल एडिशन का एक महीने का फ्री ट्रायल मिलता है।

कौन-सी कंपनी ऑफर करती है अच्छे सस्ते प्लान

जियो दोनों कंपनियों में बेस्ट लो-कॉस्ट प्लांस ऑफर करता है। जियो के Rs 149 वाले प्लान में हर रोज़ 1GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर रोज़ 100SMS मिलते हैं। जबकि एयरटेल यूजर्स को इन बेनेफिट्स के लिए Rs 199 का रीचार्ज करना होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo