Tata Sky Multi-TV connection: अब हर एक कनेक्शन का देना होगा अलग चार्ज, 15 जून से लागू

Tata Sky Multi-TV connection: अब हर एक कनेक्शन का देना होगा अलग चार्ज, 15 जून से लागू
HIGHLIGHTS

15 जून के बाद Tata Sky यूज़र्स के कनेक्शन में होगा बड़ा बदलाव

Tata Sky की तरफ से नहीं दी गयीं आधिकारिक डीटेल्स

यूज़र्स के पास 15 जून तक का समय

Tata Sky ने पिछले हफ्ते ही इस बात की घोषणा की थी कि वह जल्द ही अपने multi-TV connection plans को बंद करने वाला है और 15 जून यूज़र्स के लिए आखिरी समय हो सकता है। इसका मतलब यह है कि multi-TV connection plans के तहत अब यूज़र्स को हर एक कनेक्शन के लिए अलग से चार्ज देना पड़ेगा। इसके साथ ही Airtel Digital TV और Dish TV ने भी TRAI के निर्देशों का पालन करते हुए multi-TV policies में बदलाव किये हैं।

15 जून के डेडलाइन से पहले ही हाल ही में Tata Sky ने ‘Room TV service' की घोषणा भी कर दी है। इस सर्विस के ज़रिये यूज़र्स multi-TV connections के लिए बेहतर चुनाव कर सकेंगे।

वहीँ अभी तक सेकेंडरी कनेक्शंस पर billing डीटेल्स के साथ ही network capacity fees (NCF) के बारे में कुछ भी खुलासा कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है। यह Room TV service में अपने रूम के मुताबिक यूज़र्स अपनी पसंद का चैनल चुनकर पे कर सकते हैं। ऐसे में बेडरूम हो या बच्चों का रूम, अपने मुताबिक चॅनेल ले सकते हैं।

आपको बता दें कि मार्च में Tata Sky अपने multiple TV connection यूज़र्स के लिए कई तरह की कीमत लेकर आया था। ऐसे में DTH operator का प्राइमरी कनेक्शन सेकेंडरी कनेक्शन के लिए बेस के तौर पर रखा गया था। वहीँ ऐसा करने पर इसका असर secondary connections के ओवरऑल चैनल पैक के प्राइस पर पड़ रहा था जिसका जिक्र लेटेस्ट TRAI tariff order में नहीं किया गया है। 15 जून की डेडलाइन से यूज़र्स को अब secondary connections पर NCF पे करना पड़ेगा।

Room TV service के लिए जाएँ यहां

Tata Sky का कहना है कि सेकेंडरी कनेक्शंस पर यूज़र्स अपने मुताबिक चैनल का चुनाव कर सकते हैं और केवल सिलेक्टेड कंटेंट के लिए ही उन्हें भुगतान करना पड़ेगा। टाटा स्काई की इस Room TV service को यूज़र्स www.mytatasky.com या फिर Tata Sky mobile app के ज़रिये पा सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo