Reliance Jio, Airtel और Vi ने पेश किए 1 महीने की वैलिडिटी वाले प्लान, देखें किसके पास सबसे सस्ती सेवाएँ

Reliance Jio, Airtel और Vi ने पेश किए 1 महीने की वैलिडिटी वाले प्लान, देखें किसके पास सबसे सस्ती सेवाएँ
HIGHLIGHTS

हम जानते है कि Reliance Jio ने अभी हाल ही में अपना एक महीने की वैलिडिटी के साथ आने वाला 259 रुपये का एक प्लान पेश किया है

हालांकि इसके बाद Airtel और Vi ने भी अपने ऐसे ही कई प्लांस को पेश किया है

आपको सभी प्लांस में एक महीने की वैलिडिटी मिलती है, यानि आपको 30 दिन और 31 दिन के प्लांस तो मिल रहे हैं

हम जानते है कि Reliance Jio ने अभी हाल ही में अपना एक महीने की वैलिडिटी के साथ आने वाला 259 रुपये का एक प्लान पेश किया है। हालांकि इसके बाद Airtel और Vi ने भी अपने ऐसे ही कई प्लांस को पेश किया है। हालांकि आपको सभी प्लांस में एक महीने की वैलिडिटी मिलती है, यानि आपको 30 दिन और 31 दिन के प्लांस तो मिल रहे हैं। लेकिन इन प्लांस में मिलने वाले बेनेफिट अलग अलग हैं। यानि सभी प्लांस में आपको वैलिडिटी तो एक जैसी मिल रही है, लेकिन इन बेनेफिट अलग अलग हैं। आइए अब जानते है कि आखिर आपको कौन सी टेलीकॉम कंपनी सबसे कम कीमत में 1 महीने की वैलिडिटी वाले प्लांस दे रही है। 

यह भी पढ़ें: पुष्पा, RRR देखने के बाद साउथ की फिल्मों के हो गए हैं दीवाने तो घर बैठे OTT पर देख सकते हैं और भी कई मसाला मूवीज़

Airtel के प्लांस में क्या और किस कीमत में मिलता है? 

यहाँ आप Airtel के दो प्लांस के बारे में जान सकते हैं, इन प्लांस को Airtel की ओर से अभी हाल ही पेश किया गया है। आइए जानते है कि आखिर Airtel आपको क्या ऑफर कर रहा है। 

क्या मिलता है 296 रुपये की कीमत में आने वाले Airtel Plan में

हाल ही में लॉन्च किया गया एयरटेल 296 रुपये का प्रीपेड प्लान कुल 25GB 4G हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है, जिसके बाद उपयोगकर्ताओं से प्रति MB 50 पैसे का शुल्क लिया जाएगा। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। प्रतिदिन 100SMS की सीमा समाप्त होने के बाद, उपयोगकर्ताओं से 1 रुपये प्रति लोकल एसएमएस और 1.5 रुपये प्रति STD एसएमएस का शुल्क लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: फिर फट गया OnePlus Nord 2, कॉलिंग के दौरान यूजर के हाथ में ही हुआ धमाका

Airtel 30 days plan

यह Plan Amazon प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का 30-दिन का नि:शुल्क ट्राइल, अपोलो 24/7 सर्कल के 3 महीने, शॉ अकादमी का एक्सेस, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक, और एयरटेल विंक म्यूजिक और हैलो ट्यून्स प्रदान करती है। यह सब 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए है।

यह भी पढ़ें: 12 अप्रैल के लॉन्च से पहले लीक हुए Oppo F21 Pro 4G और 5G के स्पेक्स, जानें क्या हो सकती है कीमत

Airtel ने पेश किया 30 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान 

Airtel ने अपने इस प्लान को 319 रुपये की मामूली कीमत में पेश किया है, इसके अलावा इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, हालांकि वेबसाइट पर यह प्लान एक महीने की वैलिडिटी के साथ लिस्ट है, इस प्लान में आपको इसके अलावा 2GB डेली डेटा दिया जा रहा है, इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी ऑफर की जा रही है। इतना ही नहीं इस प्लान में डेली 100 SMS भी दिए जा रहे हैं। 

Airtel 30 days plan

हालांकि इतने पर ही इस प्लान के लाभ खत्म नहीं होते हैं। इस प्लान में Amazon Prime Video का एक महीने का एक्सेस दिया जा रहा है, इतना ही नहीं, इस प्लान में Apollo 24/7 सर्कल का एक्सेस भी 3 महीनों के लिए मिल रहा है। इतना ही नहीं, इस प्लान में Wynk Music पर Free unlimited download का लाभ मिल रहा है। इसके अलावा आपको FasTag पर 100 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है। इतने पर ही इसके बेनेफिट खत्म नहीं होते हैं। प्लान में आपको Shaw Academy का एक साल का एक्सेस भी दिया जा रहा है, हालांकि अंत में आपको बता देते है कि आपको Free Unlimited Song Change साथ Hello Tunes का लाभ भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: RRR Box Office: RRR का हिन्दी वर्जन जल्द तोड़ेगा बाहुबली का लाइफटाइम कलेक्शन रिकॉर्ड

Vi के प्लांस में क्या और किस कीमत में मिलता है? 

यहाँ आप Vi के दो प्लांस के बारे में जान सकते हैं, इन प्लांस को Vi की ओर से अभी हाल ही पेश किया गया है। आइए जानते है कि आखिर Vi आपको क्या ऑफर कर रहा है। 

Vodafone Idea का 137 रुपये वाला प्लान

अगर इस प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इसे मात्र 137 रुपये की कीमत में ही लॉन्च किया गया है, इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यहाँ आप इस प्लान में मिलने वाले सभी लाभ देख सकते हैं। 

Vi new recharge plan

Vi का 141 रुपये वाला Recharge Plan 

इस प्लान में आपको 31 दिनों की वैलिडिटी मात्र 141 रुपये में मिलती है। आइए अब जानते है कि आखिर इस प्लान में आपको क्या ऑफर किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Vi ने Rs 100 की श्रेणी में पेश किए दो सस्ते रिचार्ज, कॉलिंग के साथ ही डाटा बेनिफ़िट भी कर रहे हैं ऑफर

Vi new recharge plan

दो अन्य एक महीने की वैलिडिटी वाले रिचार्ज

vi new prepaid plan

Vi की वैबसाइट के मुताबिक, Rs 111 वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में Rs 111 का टॉकटाइम मिलता है और कॉल दर 1 पैसा प्रति सेकंड चार्ज की जाती है। ग्राहकों को प्लान में 200MB डाटा का लाभ भी दिया जा रहा है। हालांकि, इस प्लान में फ्री SMS (एसएमएस) की सुविधा नहीं मिल रही है। इसी तरह Rs 107 के प्लान में Rs 107 का टॉकटाइम फ्री मिल रहा है जिसमें वॉयस कॉल (voice call) 1 पैसा प्रति सेकंड की दर से चार्ज की जाती है और यह प्लान भी 200MB डाटा के साथ 30 दिन की वैधता ऑफर करता है। पहले प्लान की तरह इसके साथ भी फ्री SMS (एसएमएस) की सुविधा नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़ें: 180GB तक डेटा और 3 महीने की एक्स्ट्रा वैलिडिटी, BSNL ने फिर से चला नया दांव Jio की उड़ गई नींद

Reliance Jio 259 रुपये वाले प्लान (Plan) में कैसे लाभ मिलते हैं 

Jio 30 day validity plan

इस प्लान (Plan) के साथ यूजर्स को रोजाना 1.5GB डेटा, 100 SMS/दिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। लेकिन इस प्लान (Plan) की खासियत यह है कि यूजर्स को इस प्लान (Plan) के साथ 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा इस प्लान (Plan) में, JioCinema, JioTV, JioCloud, और JioSecurity सहित Jio ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: Vi के 327 रुपये और 329 रुपये वाले प्लान में क्या है अंतर, देखें कौन सा प्लान है ज्यादा बेहतर

नोट: यहाँ देखें Reliance Jio, Airtel, Vi के रिचार्ज प्लांस!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo