क्या आप जानते हैं इन Reliance Jio Postpaid Plus Plans के बारे में... शुरूआती कीमत है Rs 399 लेकिन फायदे हैं आपकी सोच से परे

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 05 May 2021
HIGHLIGHTS
  • आमतौर पर जियो के पोस्टपेड प्लान्स की कीमत Rs 199 से शुरू होती है

  • लेकिन जियो के पोस्टपेड प्लान्स जिनके साथ आपको एंटरटेनमेंट बेनेफिट्स मिलते हैं

  • उन जियो प्लान्स की कीमत Rs 399 से शुरू होती है, इन प्लान्स में आपको Netflix, Amazon Prime, और Disney+ Hotastar का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल रहा है

क्या आप जानते हैं इन Reliance Jio Postpaid Plus Plans के बारे में... शुरूआती कीमत है Rs 399 लेकिन फायदे हैं आपकी सोच से परे
Rs 399 की शुरूआती कीमत वाले ये धाकड़ जियो प्लान्स ऑफर करते हैं सोच से परे बेनेफिट्स, जानें डिटेल्स

पिछले साल सितंबर में, Jio ने 399 रुपये से शुरू होने वाले पोस्टपेड प्लस प्लान का एक नया सेट लॉन्च किया था जो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और डिज़नी+ हॉटस्टार स्ट्रीमिंग लाभ के साथ डेटा लाभ भी देता है। Jio ने अपने नियम और शर्तों में नोट किया है कि यदि ग्राहकों के पास मौजूदा नेटफ्लिक्स खाता है, तो इसे पोस्टपेड प्लान से मुफ्त सदस्यता की पेशकश से जोड़ा जाएगा। Jio पोस्टपेड प्लान उपयोगकर्ताओं को ध्यान देना चाहिए कि ग्राहकों को अलग से अपने मौजूदा नेटफ्लिक्स खाते को पोस्टपेड ऑफर से जोड़ना चाहिए अन्यथा नेटफ्लिक्स ग्राहकों को उनके मौजूदा खाते के लिए अलग से शुल्क देना चलता ही रहने वाला है।

Jio के पोस्टपेड प्लस ऑफर्स के बारे में चर्चा करते हुए आपको बता देते है कि, टेल्को 399 रुपये से शुरू होने वाले प्लान के साथ स्ट्रीमिंग लाभ दे रहा है। हालांकि, Jio 199 रुपये में पोस्टपेड प्लान भी ऑफर करता है। 199 रुपये के पोस्टपेड प्लान में उपयोगकर्ताओं को 25 जीबी डेटा दिया जाता है, जिसके बाद ग्राहकों से शुल्क लिया जाता है। प्लान Jio ऐप्स के लिए सब्सक्रिप्शन के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस का लाभ भी डेटा है। अगर ग्राहक इस प्लान के साथ प्राइम सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं, तो उन्हें 99 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। पोस्टपेड प्लान जो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और डिज़नी+ हॉटस्टार के साथ आते हैं उनकी कीमत 399 रुपये से शुरू होती हैं। आइये अब एक नजर डालते हैं जियो के इन प्लान्स पर जो इस सेवा के साथ आते हैं।

Rs 399 में आने वाला जियो प्लान क्या ऑफर कर रहा है

अगर हम Rs 399 की कीमत में आने वाले प्लान से शुरू करें तो आपको बता देते है कि जियो के इस पोस्टपेड प्लस प्लान में स्ट्रीमिंग बेनेफिट्स मिल रहे हैं, इसके आपको यह प्लान कॉलिंग और SMS की सुविधा भी प्रदान करता है। जियो के Rs 399 के पोस्टपेड प्लान में 75GB डेटा ऑफर किया जाता है, हालाँकि अगर आपने इस डेटा को ख़त्म कर लिया है तो आपसे 10 रुपये प्रति GB के हिसाब से चार्ज भी लिया जाता है। इस प्लान में आपको डेटा रोलओवर की सुविधा भी मिल रही है, जो आपको 200GB डेटा तक इस्तेमाल करने की अनुमति प्रदान करता है। 

हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही SMS बेनेफिट्स के साथ ही जियो के कॉम्प्लीमेंट्री एप्स का भी एक्सेस प्रदान करता है। हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते है कि अपने यूजर्स को बिना किसी एक्स्ट्रा पैसे के अमेज़न प्राइम सेवा को देने के लिए जियो ने अमेज़न प्राइम विडियो से साझेदारी भी की है। हालाँकि आपको प्लान के साथ अन्य OTT लाभ जैसे Netflix और Disney+ Hotstar का भी सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इस प्लान में आपको रोमिंग के अलावा इन-फ्लाइट सेवा का भी लाभ मिल रहा है। 

Rs 599 में आने वाला जियो प्लान क्या ऑफर कर रहा है

अगर हम Rs 599 की कीमत में आने वाले जियो पोस्टपेड प्लस प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको 100GB डेटा मिल रहा है, हालाँकि इस प्लान में डेटा की खपत करने के बाद आपको 10 रुपये प्रति GB की डर से चार्ज किया जाने वाला है। इसके अलावा आपको इस प्लान में भी 200GB डेटा रोलओवर की सुविधा मिल रही है। इतने पर ही इस प्लान में मिलने वाला लाभ अंत नहीं होते हैं। आपको जियो के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा SMS की सुविधा के साथ ही जियो के कॉम्प्लीमेंट्री एप्स का एक्सेस भी मिल रहा है। इस प्लान में आपको एक अतिरिक्त फैमिली प्लान सिम कार्ड मिल रहा है। इसके अलावा इस प्लान में आपको Netflix के अलावा अमेज़न प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। 

Rs 799 वाले प्लान में क्या मिल रहा है

इस प्लान की चर्चा करें तो यह जियो की ओर से पेश किया गया एक मिड-रेंज प्लान है, जो आपको 150GB  डेटा ऑफर करता है, इसके अलावा इस प्लान में आपको सबकुछ वहीँ मिल रहा है, जो आपको हमने अभी पिछले प्लान में बताया है, अर्थात् आपको डेटा ज्यादा मिलने के अलावा सभी कुछ इस प्लान में भी पिछले प्लान की तरह ही मिल रहा है। लेकिन इस प्लान में अतिरिक्त 2 सिम कार्ड की सुविधा मिल रही है। 

Rs 999 में आने वाला जियो प्लान क्या ऑफर कर रहा है 

इस प्लान में आपको 200GB डेटा मिल रहा है, हालाँकि इसके बाद आपको 10 रुपये प्रति GB की डर से चार्ज किया जाने वाला है, इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 500GB डेटा रोलओवर की सुविधा मिल रही है। प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही फ्री SMS और सबकुछ पिछले प्लान की तरह ही मिल रहा है, बाकी ऑफर्स और सुविधाओं में पिछले के मुकाबले कुछ भी बदलाव नहीं है। 

Rs 1,499 में जियो क्या कर रहा है ऑफर 

जियो के इस पोस्टपेड प्लान में आपको कंपनी की ओर से 300GB डेटा ऑफ़र किया जा रहा है, अगर आप समय से पहले इस डेटा की खपत कर लेते हैं तो आपको 10 रुपये प्रति GB के हिसाब से पैसे अदा करने होंगे। इस प्लान में भी आपको 500GB डेटा रोलओवर की सुविधा मिल रही है। इस प्लान में आपको बाकी सबकुछ पिछले प्लान की तरह ही मिल रहा है। हालाँकि इस प्लान में आपको तीन अतिरिक्त फैमिली प्लान सिम कार्ड्स मिल रहे हैं। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Web Title: reliance jio postpaid plus plans with streaming benefits here to get full details
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status