रोज़ाना 2.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, OTT और इतना सब वो भी पूरे साल! ये हैं Reliance Jio के धुआंधार प्लांस

रोज़ाना 2.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, OTT और इतना सब वो भी पूरे साल! ये हैं Reliance Jio के धुआंधार प्लांस
HIGHLIGHTS

Reliance Jio अपने ग्राहकों को ढेर सारे प्रीपेड प्लांस ऑफर करता है।

इस टेलिकॉम कंपनी के पास ऐसे तीन प्लांस उपलब्ध हैं जो 2.5GB डेली डेटा के साथ आते हैं।

ये प्लांस उन लोगों के लिए काफी बढ़िया हैं जो अब भी जियो की 4G सेवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं।

भारत का सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio अपने ग्राहकों को ढेर सारे प्रीपेड प्लांस ऑफर करता है। जियो के पास 2.5GB डेली डेटा के साथ आने वाले प्लांस भी मौजूद हैं। इसके अलावा 1GB, 1.5GB, 2GB और 3GB डेली डेटा वाले प्लांस भी उपलब्ध हैं। 2.5GB डेली डेटा प्लांस उन लोगों के लिए हैं जो हर दिन ढेर सारा डेटा इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, यह ध्यान देने वाली बात है कि जियो अपने प्लांस के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर कर रहा है, इसलिए कंज़्यूमर्स को यह चिंता नहीं है कि उन्हें अपने प्लान के साथ कितना डेली डेटा मिल रहा है। 

जाहिर है कि हर किसी के पास 5G फोन नहीं है और हर कोई जियो के सटीक 5G कवरेज क्षेत्र में नहीं रहता। इसीलिए ये प्लांस उन लोगों के लिए काफी बढ़िया हैं जो अब भी जियो की 4G सेवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं और उन्हें काफी सारे डेली डेटा की जरूरत होती है। 

Jio 2.5GB Daily Data Plans

इस टेलिकॉम कंपनी के पास ऐसे तीन प्लांस उपलब्ध हैं जो 2.5GB डेली डेटा के साथ आते हैं। उन प्लांस की कीमत 3662 रुपए, 2999 रुपए और 349 रुपए है। 

Jio Rs 3662 Plan:

जियो का 3662 रुपए वाला प्लान 365 दिनों की सर्विस वैलिडिटी, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिन और प्रतिदिन 100 SMS के साथ आता है। यह यूजर्स को OTT बेनेफिट्स के साथ 2.5GB डेली डेटा ऑफर करता है। प्लान में मिलने वाले OTT बेनेफिट्स SonyLIV, ZEE5, JioTV, JioCinema और JioCloud हैं। यह प्लान अनलिमिटेड 5G डेटा भी ऑफर करता है। 

Jio Rs 2999 Plan:

Jio Rs 2999 Plan
Jio Rs 2999 Plan

इसके बाद आता है 2999 रुपए वाला प्लान जो 2.5GB डेली डेटा के साथ आता है। यह भी 365 दिनों की सर्विस वैलिडिटी ऑफर करता है। इसमें भी ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। हालांकि, यहाँ आपको अतिरिक्त लाभों में 3662 प्लान की तरह कोई OTT बेनेफिट्स नहीं मिलने वाले हैं। यह प्लान केवल JioTV, JioCloud और JioCinema के साथ आता है। इसके अलावा इस प्लान के साथ भी अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है। 

Jio Rs 349 Plan:

Jio Rs 349 Plan
Jio Rs 349 Plan

आखिर में आता है 349 रुपए वाला प्लान। यह 2.5GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS के साथ आता है। साथ ही यूजर्स को JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान की सर्विस वैलिडिटी 30 दिनों की है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo