मात्र Rs. 149 में रिलायंस कम्युनिकेशन ने पेश किया नया अनलिमिटेड कॉल वाला टैरिफ प्लान

मात्र Rs. 149 में रिलायंस कम्युनिकेशन ने पेश किया नया अनलिमिटेड कॉल वाला टैरिफ प्लान
HIGHLIGHTS

रिलायंस कम्युनिकेशन का यह कदम जियो के सभी प्लांस पर पानी फेरने के लिए पेश किये गए हैं और इसके लिए आपको एक 4G सपोर्ट करने वाले स्मार्टफ़ोन की भी जरूरत नहीं है.

रिलायंस कम्युनिकेशन ने बीते कल अपना एक नया टैरिफ प्लान पेश किया है. जो आपको महज़ Rs. 149 में मिलेगा और इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलने वाला है. साथ ही इस प्लान के साथ आपको 300MB का डाटा भी मिलने वाला है और ये सुविधा आपको देश भर में मिलने वाली है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

रिलायंस कम्युनिकेशन का यह कदम जियो के सभी प्लांस पर पानी फेरने के लिए पेश किये गए हैं और इसके लिए आपको एक 4G सपोर्ट करने वाले स्मार्टफ़ोन की भी जरूरत नहीं है. इस प्लान का लाभ आप 2G, 3G और 4G सभी पर चला सकते हैं तो आपके पास अगर एक 4G फ़ोन नहीं है तो भी आप इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. इसमें जियो की तरह ही आपको एक 4G स्मार्टफ़ोन का होना अनिवार्य नहीं है.

RCom के co-CEO, गुरदीप सिंह का कहना है कि, “इस अनलिमिटेड प्लान के माध्यम से देश भर में मोबाइल रिचार्ज के मायने ही बदलने वाले हैं. क्योंकि इस प्लान से लोगों को बहुत अधिक फायदा मिलने वाला है. सबसे बड़ी बात आपको इसके लिए 4G स्मार्टफ़ोन की जरुरत नहीं है.”

अभी तक इस टैरिफ प्लान को Rcom के 17 सर्कल्स में ही पेश किया गया है और इसे अभी पूर्व के 5 सर्कलों जैसे: पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, असम, और उत्तर पूर्व में पह नहीं किया गया है. यहाँ Rcom की 2G सेवा उपलब्ध नहीं है.

इससे पहले रिलायंस जियो को लेकर एक खबर सामने आई थी जिसमें उसके फ्री वॉयस कॉल वाले ऑफर को सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई थी. 

इसके अलावा आपको बता दें कि टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को संसद में कहा कि, “जैसे कि हम जानते हैं कि नियम/NIA में टेलीकॉम कंपनियों के लिए वो कितनी दर पर अपनी सेवा को बेचें ये नहीं लिखा है तो ये सवाल कहीं से भी नहीं उठना चाहिए और उठता कि रिलायंस जियो ने किसी नियम का उल्लंघन किया है.”

ये जवाब मनोज सिन्हा ने विंटर सेशन में ओडिशा के MP तथागता सतपथी के द्वारा किये गए एक सवाल के बाद दिया गया था. इसके अलावा काफी समय से बाकी टेलीकॉम कंपनियां भी इस सवाल को उठा रही थी कि कोई जीवन भर के लिए कैसे फ्री वॉयस ऑफर दे सकता है.

बता दें कि इससे पहले ट्राई से भी रिलायंस जियो को क्लीन चिट मिल चुकी है. रिलायंस जिओ को दूरसंचार नियामक Trai से बड़ी राहत मिली है. ट्राई ने कहा है कि रिलायंस जिओ की ये पेशकश मौजूदा नियमों के अनुरूप ही है साथ ही यह किसी भी तरह से भेदभावपूर्ण भी नहीं है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

ट्राई ने इसके लिए टेलीकॉम कंपनियों को लिखे गए एक पत्र में कहा है कि, “रिलायंस जिओ द्वारा दाखिल किये गए प्लान को किसी भी तरह से मनमानीपूर्ण, भेदभावपूर्ण या IUC का पालन नहीं करने वाला नहीं कहा जा सकता है.”

जैसा कि आप जानते ही हैं कि रिलायंस जिओ की लाइफटाइम फ्री वॉयस कॉलिंग के प्रस्ताव को अन्य दूरसंचार कंपनी जैसे भारती एयरटेल, वोडाफ़ोन और अन्य ने ट्राई के सामने अपना एक अन्य प्रस्ताव रखते हुए मनमानीपूर्ण, भेदभावपूर्ण और IUC का पालन नहीं करने वाला प्लान कहा था. पर अब ट्राई ने इस बात की पुष्टि की है कि यह किसी भी रूप में सही नहीं है.

इसे भी देखें: रिलायंस Jio अपने LYF स्मार्टफ़ोन यूजर्स को 1 साल के लिए फ्री दे सकता है 4G डाटा

इसे भी देखें: रिलायंस जिओ प्रीव्यू ऑफर: अब सोनी, विडियोकॉन और सैंसुई के 4G फोंस पर हुआ उपलब्ध

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo