Jio Vs Airtel Vs Vi Vs BSNL: सबसे सस्ते डेटा प्लांस की भिड़ंत, आपके लिए कौन सा रहेगा बेस्ट

Jio Vs Airtel Vs Vi Vs BSNL: सबसे सस्ते डेटा प्लांस की भिड़ंत, आपके लिए कौन सा रहेगा बेस्ट
HIGHLIGHTS

Jio, Airtel, Vi और BSNL सभी अपने ग्राहकों को किफायती डेटा वाउचर्स ऑफर करते हैं।

ये सभी वाउचर्स केवल तभी काम करेंगे जब आपके पास एक बेस एक्टिव प्रीपेड प्लान हो।

आइए प्रत्येक टेलिकॉम ऑपरेटर के सबसे किफायती डेटा वाउचर्स पर एक नजर डालते हैं।

Reliance Jio, Bharti Airtel, Vodafone Idea (Vi) और BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) सभी अपने ग्राहकों को किफायती डेटा वाउचर्स ऑफर करते हैं। लेकिन देश में सबसे किफायती वाउचर कौन सा टेल्को ऑफर करता है? आज हम आपको इसी सवाल का जवाब देने वाले हैं। डेटा वाउचर्स उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं जो अपनी डेली FUP लिमिट पर थोड़ा और डेटा कंज़्यूम करना चाहते हैं।

टेलिकॉम कम्पनियाँ शॉर्ट-टर्म और लॉन्ग-टर्म वैलिडिटी के साथ कई सारे डेटा वाउचर्स ऑफर करती हैं। किफायती वाउचर्स की वैलिडिटी आमतौर पर छोटी होती है और ये अधिक कीमत वाले वाउचर्स से कम डेटा भी ऑफर करते हैं। आइए ऊपर बताए गए प्रत्येक टेलिकॉम ऑपरेटर के सबसे किफायती डेटा वाउचर्स पर एक नजर डालते हैं। 

ध्यान दें कि ये सभी वाउचर्स केवल तभी काम करेंगे जब आपके पास एक बेस एक्टिव प्रीपेड प्लान का सब्स्क्रिप्शन हो।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio-Airtel और Vodafone Idea को मिलेगी टक्कर, BSNL ला रहा अपना 4G, देखें डिटेल्स

Airtel का सबसे किफायती डेटा वाउचर

भारती एयरटेल का सबसे किफायती डेटा वाउचर 19 रुपए में आता है। इस पैक में 1GB डेटा मिलता है और इसकी सर्विस वैलिडिटी 1 दिन की है।

Jio का सबसे किफायती डेटा वाउचर

रिलायंस जियो के सबसे किफायती डेटा वाउचर की कीमत 15 रुपए है जो एयरटेल की तुलना में कम है। यह भी 1GB डेटा ऑफर करता है लेकिन इसकी वैधता यूजर के एक्टिव प्लान के समान रहती है। 

BSNL का सबसे किफायती डेटा वाउचर

बीएसएनएल के सबसे किफायती डेटा वाउचर को 16 रुपए में खरीदा जा सकता है। यह 2GB डेटा के साथ आता है और इसमें 1 दिन की सर्विस वैलिडिटी मिलती है।

Vodafone Idea का सबसे किफायती डेटा वाउचर

वोडाफोन आइडिया के सबसे किफायती डेटा वाउचर की कीमत 17 रुपए है। यह यूजर्स को रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा ऑफर करता है। 

यह भी पढ़ें: इस बड़ी गलती के कारण ही जल्दी खत्म होती है फोन की बैटरी, कहीं आप भी तो नहीं करते

हालांकि, अगर आप एक ट्रैडिशनल डेटा वाउचर की तलाश में हैं तो उसकी कीमत 19 रुपए है। यह प्लान एयरटेल के प्लान की तरह 1 दिन के लिए 1GB डेटा के साथ आता है। 

जैसा कि आप देख ही सकते हैं, ये सभी टेल्को अपने सबसे सस्ते या सबसे किफायती ट्रैडिशनल डेटा वाउचर 20 रुपए के अंदर ऑफर करते हैं। ये प्लांस देशभर में सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo