बेहद गजब के हैं ये Reliance Jio-Airtel-Vi Recharge! इनमें मिलते हैं लबालब फायदे

बेहद गजब के हैं ये Reliance Jio-Airtel-Vi Recharge! इनमें मिलते हैं लबालब फायदे
HIGHLIGHTS

Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea के सभी प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 1 दिन से लेकर 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आते हैं

हालांकि अगर हम 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाले प्लांस (Plans) की बात करें तो यह सभी लोगों को ज्यादा पसंद आते हैं

एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वीआई (Vi) सभी भारत में 84 दिनों के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश करते हैं, यह सभी प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और फ्री SMS के अलावा आपको खूब सारा डेटा भी ऑफर करते हैं

Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea के सभी प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 1 दिन से लेकर 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आते हैं। हालाँकि, उन लोगों के लिए जो एक साल की वैलिडिटी (Validity) वाले प्लांस (Plans) को नहीं लेना चाहते हैं, एक महीने की वैलिडिटी (Validity) वाले प्लान (Plan) यानि मात्र 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले प्लान (Plan) भी हैं। लेकिन इसके अलावा 56 दिनों के साथ ही 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाले प्लांस (Plans) भी इन सभी कंपनियों के पास हैं। हालांकि अगर हम 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाले प्लांस (Plans) की बात करें तो यह सभी लोगों को ज्यादा पसंद आते हैं, असल में मेरे पर्सनल पसंदीदा प्लांस (Plans) भी 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले प्लांस (Plans) ही हैं। इन प्लांस (Plans) में आपके हर महीने रिचार्ज (Recharge) कराने की दिक्कत से छुट्टी के साथ डेटा और कॉलिंग (Calling) का भी तगड़ा लाभ के साथ मिल जाता है। 

यह भी पढ़ें: SBI Alert: 40 करोड़ ग्राहकों को SBI ने दी चेतावनी, जल्द बंद हो जाएगी बैंकिंग सेवा

अधिकांश उपभोक्ताओं की जरूरतों के लिए, 84 दिनों के रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) लाभ और कीमत के मामले में शायद सबसे संतुलित रिचार्ज (Recharge) पैक हैं। सभी तीन प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों, एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वीआई (Vi) सभी भारत में 84 दिनों के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश करते हैं, यह सभी प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और फ्री SMS के अलावा आपको खूब सारा डेटा भी ऑफर करते हैं। आज हम आपको 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले Reliance Jio, Airtel और Vi प्लांस (Plans) के बारे में बताने वाले हैं। 

Airtel के 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले प्लान (Plan) 

एयरटेल (Airtel) 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ 3 अलग-अलग रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) भी पेश करता है। पहला प्लान (Plan) 455 रुपये की कीमत में आता है, इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 900 फ्री SMS के साथ 6GB डेटा मिलता है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं को 1 महीने के लिए प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का ट्रायल, 3 महीने अपोलो 27×7 क्लिनिक, शॉ अकादमी के साथ मुफ्त ऑनलाइन कॉर्सेस, FASTag पर 100 रुपये का  कैशबैक, फ्री हेलो ट्यून्स और फ्री Wynk म्यूजिक का एक्सेस भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: Jio का धमाका रिचार्ज: भूल जाएंगे Airtel, Vi जब हर दिन मिलेगा 3GB डाटा और Disney+ Hotstar का फ्री एक्सेस

इसके अलावा एक अन्य प्लान (Plan) 719 रुपये की कीमत में आता है, इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और प्रति दिन 100 फ्री SMS के साथ 1.5GB डेली डेटा मिलता है। इस प्लान (Plan) में अन्य बेनेफिट 255 दुपाये वाले प्लान (Plan) की तरह ही मिलते हैं। 

हालांकि अगला प्लान (Plan) 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ एयरटेल (Airtel) की ओर से 839 रुपये में मिलता है, हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको बाकी सब कुछ 719 रुपये वाले प्लान (Plan) के जैसे ही मिलता है, लेकिन इस प्लान (Plan) में आपको 1.5GB डेटा के स्थान पर डेली 2GB डेटा प्राप्त होता है। 

Reliance Jio के 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले प्लान (Plan)

जियो (Jio) के पास 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ पहला 666 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) है। इस प्लान (Plan) में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और प्रतिदिन 100 SMS का लाभ मिलता है। इसके अलावा, प्लान (Plan) Jio ऐप्स और सेवाओं जैसे Jio TV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud का एक्सेस भी फ्री में प्रदान करता है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone वापिस लाया Rs 49 का सस्ता प्लान, लेकिन इस झोल के साथ

Jio की अन्य दो प्लांस (Plans) की बात करें तो यह क्रमश: 719 रुपये 1,066 रुपये की कीमत में आते हैं। यह दोनों ही प्लांस (Plans) 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आते हैं। दोनों ही प्लांस (Plans) में आपको 2GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है। हालांकि 1,066 रुपये के प्लान (Plan) में आपको 1 साल के लिए Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन का एक्सेस दिया जा रहा है। 

84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले एक अन्य प्लान (Plan) की चर्चा करें तो Jio के पास 1,199 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan) भी है। इस प्लान (Plan) में जियो (Jio) यूजर्स को डेली 3GB डेटा ऑफर किया जाता है, हालांकि इस प्लान (Plan) में मिलने वाले बाकी लाभ 719 रुपये और 666 रुपये में आने वाले प्लांस (Plans) के समान ही है। हालांकि यह प्लान (Plan) फ्री हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन की पेशकश नहीं करता है।

यह भी पढ़ें: Airtel ने अपनी धाक जमाने के लिए पेश किया नया रिचार्ज, 100 से भी कम में दे रहा है Jio को चुनौती

Vodafone Idea के 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले प्लान (Plan)

Vodafone Idea 3 अलग-अलग 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाले रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) पेश करता है। पहले प्लान (Plan) की कीमत 459 रुपये है। इस प्लान (Plan) में आपको 6GB डेटा, अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), 1000 मुफ्त SMS और वीआई (Vi) मूवीज और टीवी का एक्सेस मिलता है। दूसरे प्लांस (Plans) की बात करें तो आपको बता देते है कि यह 719 रुपये की कीमत में आता है, इस प्लान (Plan) में डेली 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और डेली 100 फ्री SMS मिलते हैं।  इसके अतिरिक्त, यह पैकेज आपको रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक बिना किसी सीमा के डेटा का आनंद लेने का मौका भी देता है। इतना ही नहीं, उपयोगकर्ता सोमवार से शुक्रवार के बचे हुए डेटा को वीकेंड पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Airtel, Jio, Vi यूजर अगर स्पैम कॉल से हो गए हैं परेशान तो करें ये काम, मिलेगी फालतू कॉल्स से छुट्टी

वीआई (Vi) के आखिरी 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाले प्लान (Plan) की चर्चा करें तो यह 839 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान (Plan) में डेली 2GB डेटा के साथ-साथ 719 रुपये की कीमत में आने वाले सभी लाभ मिलते हैं। 

नोट: JioAirtelVi के दमदार प्रीपेड प्लांस के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo