Jio का यूजर्स को तोहफा, नहीं बढ़ाये इस सबसे सस्ते Recharge Plan के दाम, देखें कितनी है कीमत

Jio का यूजर्स को तोहफा, नहीं बढ़ाये इस सबसे सस्ते Recharge Plan के दाम, देखें कितनी है कीमत
HIGHLIGHTS

Jio ने अपने 75 रुपये की कीमत (Price Hike) में आने वाले JioPhone Plan की कीमत (Price Hike) नहीं बढ़ाई है

हालांकि कहा जा रहा था कि 1 दिसम्बर से जियो (Jio) के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के दाम 91 रुपये हो जाने वाले थे

अगर हम जियो (Jio) की वेबसाइट पर जाकर इस प्लान (Plan) को खोजते हैं तो आपको बता देते है कि यह प्लान (Plan) अभी भी 75 रुपये की कीमत (Price Hike) में ही यहाँ नजर आ रहा है

Jio ने अपने 75 रुपये की कीमत (Price Hike) में आने वाले JioPhone Plan की कीमत (Price Hike) नहीं बढ़ाई है, हालांकि कहा जा रहा था कि 1 दिसम्बर से जियो (Jio) के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के दाम 91 रुपये हो जाने वाले थे। अगर हम जियो (Jio) की वेबसाइट पर जाकर इस प्लान (Plan) को खोजते हैं तो आपको बता देते है कि यह प्लान (Plan) अभी भी 75 रुपये की कीमत (Price Hike) में ही यहाँ नजर आ रहा है। असल कोई भी इस बात का कारण नहीं जानते है लेकिन आपको एक बार फिर से बात देते है कि कंपनी ने यानि Jio ने अपने JioPhone Plan जो 75 रुपये की कीमत (Price Hike) में इस श्रेणी का सबसे सस्ता प्लान (Plan) कहा जा रहा था वह महंगा नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

क्या मिल रहा है 75 रुपये की कीमत (Price Hike) में आने वाले Recharge Plan में

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में यूजर्स को 23 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिल रही है, इसके अलावा यह प्लान (Plan) आपको 50SMS भी ऑफर करता है, इतना ही नहीं इस जियो (Jio) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको कंपनी की ओर से अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) का लाभ भी मिल रहा है। हालांकि इतने पर ही इस प्लान (Plan) में मिलने वाले लाभ खत्म नहीं होते हैं।

आपको बता देते है कि इस रिचार्ज (Recharge) में आपको 100MB डेटा (Data) प्रतिदिन के तौर पर दिया जा रहा है, हालांकि आपको इसके अलावा 200MB डेटा (Data) फ्री में भी दिया जा रहा है। अब अगर हम इस प्लान (Plan) में मिलने वाले डेटा (Data) की चर्चा करें तो इस प्लान (Plan) में कुल 2.5GB डेटा (Data) मिल रहा है। हालांकि अगर आप इस डेटा (Data) को खत्म कर लेते हैं, यानि अगर आप डेली डेटा (Data) लिमिट को खत्म कर लेते हैं तो आपको बात देते है कि इंटरनेट की स्पीड घटकर मात्र 64Kbps ही रह जाने वाली है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे खास तोहफा: इन यूजर्स को 4 महीने तक नहीं होगी इंटरनेट की दिक्कत, मिलेगा फ्री डाटा

क्या मिल रहा था JioPhone के 75 रुपये वाले प्लान (Plan) में

अगर हम अभी तक की चर्चा करें तो इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) दी जा रही थी, जो अब 23 दिन मात्र कर दी गई है। इसके अलावा प्लान (Plan) आपको 3GB डेटा (Data) भी ऑफर कर रहा था, हालांकि अब इसमें आपको मात्र 2.5GB डेटा (Data) ही दिया जा रहा है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको पहले भी जियो (Jio) ऐप्स का एक्सेस फ्री में मिल रहा था, वह ऐसा ही अभी भी मिल रहा है, साथ ही 50SMS और अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) का लाभ आपको इस प्लान (Plan) में अभी भी मिल रहा है।

इसका मतलब है कि प्लान (Plan) में कीमत (Price Hike) में बदलाव बेशक न हुआ हो लेकिन इस रिचार्ज (Recharge) में मिलने वाले कुछ लाभ कम कर दिए हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि इस प्लान (Plan) को आप अभी भी उसी कीमत (Price Hike) में इस्तेमाल कर सकते हैं, जितनी कीमत (Price Hike) में इस्तेमाल कर रहे थे, यानि इसकी कीमत (Price Hike) को Jio ने बढ़ाया नहीं है। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo