BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी

BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी
HIGHLIGHTS

BSNL अपने 107 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान के साथ अनलिमिटेड बेनेफिट दे रहा है

हालांकि एक बुरी खबर भी है कि 1 दिसम्बर से कंपनी अपने लाइफटाइम प्रीपेड प्लांस को बंद कर रही है

इन सभी यूजर्स को 107 रुपये वाले रिचार्ज प्लान पर माइग्रेट किया जाने वाला है

सरकार के स्वामित्व वाली टेल्को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने लाइफटाइम प्रीपेड प्लांस को बंद कर रही है और सभी ग्राहकों को 107 रुपये प्रति मिनट वाले प्लान पर माइग्रैट कर कर रही है। इसका मतलब है कि BSNL के यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है और एक बुरी खबर है। यानि बुरी खबर है कि कंपनी अपने लाइफटाइम प्रीपेड प्लांस को बंद कर रही है। हालांकि अपने एक प्लान यानि 107 रुपये में आने वाला रिचार्ज पैक में 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ 10GB डेटा ऑफर कर रही है। यह बदलाव 1 दिसंबर, 2021 से शुरू होने वाला है। लाइफटाइम प्रीपेड प्लान्स ने यूजर्स को सबसे कम टैरिफ पर फायदा दिया। अब, उन्हें 107 रुपये के प्लान में ट्रांसफर किया जा रहा है।  जिन ग्राहकों को माइग्रेट किया जाएगा, उन्हें मुफ्त बेनेफिट आदि नहीं मिलने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Registration का झंझट खत्म, अब मिनटों में मिल जाएगा JioPhone Next, देखें कहाँ शुरू हुई सेल

क्या मिलता है BSNL के 107 रुपये की कीमत वाले Recharge Plan में

107 रुपये में अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल के साथ 90 दिनों की टोटल वैलिडिटी इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को दी जा रही है। इस प्लान के साथ आने वाले 10GB डेटा को 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए एक्सेस किया जा सकता है, जबकि 100 मिनट की आउटगोइंग कॉल को 24 दिनों के लिए एक्सेस की जा सकती है। 

इतना ही नहीं ग्राहक 60 दिनों के लिए मुफ्त बीएसएनएल डिफॉल्ट ट्यून्स का भी आनंद ले सकते हैं। 107 रुपये के प्लान के साथ मुफ्त में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 3 जीबी फ्री डेटा मिलता है, जिसमें मुंबई और दिल्ली सहित नैशनल रोमिंग में 100 दिनों के लिए किसी भी नेटवर्क पर 100 मिनट की मुफ्त वॉयस कॉलिंग और 60 दिनों के लिए फ्री बीएसएनएल ट्यून्स शामिल हैं। हालांकि, लाइफटाइम प्रीपेड से प्लान में माइग्रेट किए जा रहे यूजर्स फ्रीबीज का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

BSNL ने बढ़ा दी है इस प्लान की वैलिडिटी 

बीएसएनएल (BSNL) ने अपने 2399 रुपये के वार्षिक (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की वैधता को 60 दिनों तक बढ़ा दिया है और अब यह बीएसएनएल (BSNL) प्लान (Plan) 425 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान (Plan) में मूल रूप से 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) ऑफर (offer) की जा रही थी और अब यह 60 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी (Validity) के साथ बाजार में एक जबरदस्त रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की श्रेणी में शामिल हो गया है। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि इस वैलिडिटी (Validity) पीरीअड को अब 31 दिसंबर, 2021 तक बढ़ा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Registration का झंझट खत्म, अब मिनटों में मिल जाएगा JioPhone Next, देखें कहाँ शुरू हुई सेल

क्या ऑफर (offer) करता है BSNL का यह धमाकेदार रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)

अगर इस प्लान (Plan) में मिलने वाले ऑफर (offer) और लाभों की बात करें तो आपको बात देते है कि यह BSNL Recharge Plan यूजर्स को डेली (Daily) 3GB डेटा (Data) प्रदान करता है, हालांकि अगर आप डेली (Daily) लिमिट (limit) को इस्तेमाल कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट (Internet) की स्पीड (Speed) में कुछ कमी नजर आने वाली है, असल में इसके बाद स्पीड (Speed) घटकर 80 Kbps ही रह जाती है। हालांकि इसके अलावा प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) भी ऑफर (offer) करता है, साथ ही आपको इस प्लान (Plan) में किसी भी नेटवर्क पर डेली (Daily) 100SMS का लाभ भी मिलता है। इसके अलावा यह प्लान (Plan) आपको 425 दिनों के लिए बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स के साथ-साथ इरोज नाउ कॉन्टेन्ट का एक्सेस भी देता है। 

यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में दो धांसू डिवाइस लॉन्च कर सकता है OnePlus, स्मार्टफोंस के अलावा बड्स भी होंगे लॉन्च

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo