Jio के सबसे सस्ते प्लांस से भी ज्यादा सस्ता है ये Recharge Plan, इसे देखकर तो Airtel-Vi भी आए टेंशन में

Jio के सबसे सस्ते प्लांस से भी ज्यादा सस्ता है ये Recharge Plan, इसे देखकर तो Airtel-Vi भी आए टेंशन में
HIGHLIGHTS

अगर हम Jio के सबसे सस्ते (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की चर्चा करें तो बड़ी आसानी से कहा जा सकता है कि यह 91 रुपये में आता है

हालांकि एक ऐसा प्लान (Plan) भी कंपनी के पास है जो इससे भी सस्ता (Cheapest) है

आज हम आपको इसी प्लान (Plan) के बारे में बताने वाले हैं जो Jio की ओर से 336 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और अनगिनत फायदे दे रहा है

क्या आप जानते हैं कि Jio ने 2016 में अपने लॉन्च के साथ ही यूजर्स के दिलों में पैठ बना ली थी। इसके बाद से कंपनी ने निरंतर तरक्की ही की है। हमने देखा है कि कई मामलों में Airtel-Vi को भी काफी पीछे छोड़ चुका है Jio। ऐसे में हम जानते है कि Jio के पास बहुत से बेहद ही सस्ते (Cheapest) से सस्ते (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) हैं। हालांकि अगर हम सबसे सस्ते (Cheapest) से भी सस्ते (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की चर्चा करें तो कंपनी के पास ऐसा भी प्लान (Plan) है। 

यह भी पढ़ें: आपके PC को एक नई स्पीड देने में काम आएंगी ये रैम, देखें ये विकल्प

अभी तक हम जानते है कि कंपनी के पास 91 रुपये के एक प्लान (Plan) है जो सबसे सस्ते (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के तौर पर देखा जाता है, हालांकि कीमत बढ़ने के बाद इस प्लान (Plan) की कीमत कुछ ओर होनी थी लेकिन इस प्लान (Plan) को कंपनी ने वैसी ही रखी है, यानि कीमत में किसी भी प्रकार का इजाफा नहीं किया है। अब रही सबसे सस्ते (Cheapest) प्लान (Plan) की बात तो आइए आपको बताते है कि आखिर 91 रुपये से भी सस्ता (Cheapest) प्लान (Plan) आपको कौन सा मिल रहा है, जिसे लेने के बाद आप Jio के Fan हो सकते हैं, आइए समझते हैं इस गणित को…!

Jio का 91 रुपए की कीमत में आने वाला सस्ता (Cheapest) प्लान (Plan) 

अब अगर हम Jio के इस 91 रुपये की कीमत वाले प्लान (Plan) की बात करें तो यह एक JioPhone Plan है, जिसे केवल JioPhone Users ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान (Plan) में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) ऑफर (Offer) की जाती है। इसके अलावा इसमें आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) ऑफर (Offer) की जाती है, साथ ही इस प्लान (Plan) में आपको 100MB डेटा (Data) रोजाना ऑफर (Offer) किया जाता है, हालांकि इसके अलावा आपको 200MB डेटा (Data) अलग से भी ऑफर (Offer) किया जा रहा है। इस प्लान (Plan) में आपको 50 SMS भी फ्री में दिए जाते हैं, साथ ही जियो के सभी ऐप्स का एक्सेस भी फ्री में मिलता है। 

यह भी पढ़ें: स्नैपड्रैगन 680 SoC और 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ Vivo Y33T हुआ लॉन्च

अब आप सोचिए कि आपको 91 रुपये में इतना सब मिल रहा है। यानि यह अपने आप में एक बढ़िया प्लान (Plan) है। लेकिन इस प्लान (Plan) के लिए आपको 12 महीने यानि एक साल के लिए लगभग 1092 रुपये खर्च करने होते हैं। हालांकि आज हम आपको ऐसे एक प्लान (Plan) के बारे में बताने वाले हैं, जिसमें आपका महीने का खर्च मात्र 80 रुपये से भी कम आने वाला है। इसके अलावा आपको यह प्लान (Plan) 2 रुपये से कुछ ज्यादा दिन के खर्च पर मिल सकता है। इसी कारण हम इस प्लान (Plan) को जियो के सबसे सस्ते (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) से भी सस्ता (Cheapest) बता रहे हैं। आइए अब जानते है कि आखिर हम किस प्लान (Plan) की चर्चा कर रहे हैं। 

899 रुपये की कीमत में आने वाला Jio का सबसे सस्ता (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 

अगर जियो की ओर से पेश किए गए इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की चर्चा करें तो सबसे पहले आपको बता देते हैं कि यह प्लान (Plan) आपको 336 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के लिए दिया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान (Plan) की खास बात यह है कि इस प्लान (Plan) में आपको हर महीने के आधार पर 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है, इसके अलावा 2GB डेटा (Data) भी ऑफर (Offer) किया जा रहा है। इसका साफ मतलब है भी हो जाता है कि इस प्लान (Plan) में आपको 24GB टोटल डेटा (Data) मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Vivo का 12GB रैम की ताकत वाला धमाकेदार 5G स्मार्टफोन हुआ बेहद सस्ता, देखें क्या है नई कीमत

इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको लगभग सभी प्लांस (Plans) की तरह ही अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) मिल रही है। हालांकि इतना ही प्लान (Plan) में आपको 50 SMS भी 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के लिए ऑफर (Offer) किए जा रहे हैं। अब यहाँ आपको यह समझने की जरूरत है कि आपको हर महीने 2GB डेटा (Data) और 50 SMS ऑफर (Offer) किए जाने वाले हैं। इतना ही नहीं यह प्लान (Plan) आपको Jio के सभी ऐप्स का एक्सेस भी दिया जा रहा है। अब आप खुद ही देख सकते है कि कौन साल प्लान (Plan) आपके लिए सस्ता (Cheapest) है। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि इस प्लान (Plan) के साथ आपके लगभग 193 रुपये बचते हैं।

यह भी पढ़ें: Moto Razr 3 को लेकर सबसे बड़ी जानकारी सामने आई, जल्द लॉन्च हो सकता है ये नया Foldable Phone

नोट: Jio के सबसे बेहतरीन प्रीपेड प्लांस को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo