आपके PC को एक नई स्पीड देने में काम आएंगी ये रैम, देखें ये विकल्प

आपके PC को एक नई स्पीड देने में काम आएंगी ये रैम, देखें ये विकल्प
HIGHLIGHTS

PC की स्लो स्पीड से हैं परेशान तो इन रैम के विकल्प को चुनें

पुराने कंप्यूटर से हैं परेशान तो इस तरह मेमोरी को करें अपग्रेड

जानें बेस्ट RAM के कुछ विकल्प

सर्वोत्तम रैम सुनिश्चित करना आपके पीसी के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि प्रोसेसर या ग्राफिक्स कार्ड जैसे अन्य प्रमुख घटक। यह तब और भी महत्वपूर्ण हो जाता है जब पीसी का उपयोग डिजाइनिंग या गेम खेलने जैसे गहन कार्यों के लिए किया जाता है। यदि प्रदर्शन सुस्त हो जाता है, तो हमेशा एक नया कंप्यूटर खरीदने पर पैसा खर्च करने के बजाय अपग्रेड के लिए जाना बुद्धिमानी है। रैम के कारण पीसी में लैग होने की प्रबल संभावना है जो गति की आवश्यकता के बराबर नहीं है। आपके लिए कार्य को आसान बनाने के लिए, हमने सबसे तेज़ रैम की एक सूची तैयार की है जो निश्चित रूप से आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपके पीसी को गति प्रदान कर सकती है।

यह भी पढ़ें: स्नैपड्रैगन 680 SoC और 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ Vivo Y33T हुआ लॉन्च

Acer Predator Apollo

सेगमेंट में सबसे अच्छे ब्रांड में से एक, एसर द्वारा प्रीडेटर अपोलो, जो सैमसंग बी-डाई विशेष आईसी के साथ संचालित है जो अत्यधिक कम समय में भी स्थिर कामकाज के साथ उच्च आवृत्ति सुनिश्चित करता है। साइबरस्पंक डिज़ाइन के साथ, DRAM मॉड्यूल सतह पर लंबी सीधी सरणी लाइनों और RGB प्रकाश प्रभावों के साथ आता है जो मदरबोर्ड के प्रकाश प्रभाव का समर्थन करते हैं। यह एल्यूमीनियम के अच्छे डिजाइन के साथ आता है। DDR4 4000MHz CL17 डेस्कटॉप मेमोरी, गेमिंग कंप्यूटर मॉड्यूल के लिए इंजीनियर, कठोर संगतता करता है और पूर्ण विश्वसनीयता का आश्वासन देता है।

best RAM

G.Skill Trident Z Royal

DDR4 RAM 3600MHz की परीक्षण गति के साथ 16GB की स्टोरेज क्षमता से लैस है। इसमें एक क्राउन ज्वेल डिज़ाइन है और उपयुक्त प्रकाश अपवर्तन प्रदर्शित करने के लिए इंजीनियर है। इसका क्रिस्टलीय लाइट बार एलईडी लाइटिंग डिस्प्ले के लिए आर.जी.बी रंगों का प्रसार करता है जबकि चांदी और सोने से बना पॉलिश एल्यूमीनियम हीट स्प्रेडर मेमोरी मॉड्यूल को ठंडा करता है। इसके अलावा, यह पर्याप्त सिग्नल अखंडता के लिए 10-लेय पीसीबी पर हाथ से जांच की गई मेमोरी आईसी से लैस है, जिससे तेजी से ओवरक्लॉक प्रदर्शन को सक्षम किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 10 Pro आज हो रहा है लॉन्च, हो सकती है यह कीमत और स्पेक्स

HyperX Fury Black

HyperX Fury Black DDR4 स्वचालित ओवरक्लॉकिंग को उच्चतम आवृत्ति स्तर तक ले जाने में सक्षम बनाता है। यह पीसी उपयोगकर्ता को बिना किसी परेशानी के वांछित गति प्राप्त करने की अनुमति देता है। मेमोरी को नवीनतम पीढ़ी की DRAM तकनीक के साथ Intel 100 श्रृंखला और X99 चिपसेट के लिए अनुकूलित किया गया है। इसे बेहद कम बिजली की खपत के लिए इंजीनियर किया गया है और लो प्रोफाइल अभी तक स्टाइलिश एसिमेट्रिकल हीट स्प्रेडर के साथ लोड किया गया है। 2666MHz तक ऑटो ओवरक्लॉक है और 4GB और 8GB क्षमता में उपलब्ध है।

RAM for PC

Dolgix

Dolgix 4GB DDR4 RAM 2400MHz तक ओवरक्लॉकिंग को सक्षम बनाता है और बिजली की खपत में लगभग 40% की कमी सुनिश्चित करता है। यह अनुक्रमिक डेटा के सुधार के लिए तेज़ बर्स्ट एक्सेस स्पीड से लैस है। मेमोरी को पीसी प्रोसेसर से अधिकतम प्रदर्शन निकालने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि ऑपरेटिंग सिस्टम को निर्बाध रूप से कार्य करने के लिए पर्याप्त स्थान देता है। कम बजट वाले मदरबोर्ड के साथ-साथ हाई-एंड गेमर्स के लिए आदर्श, DRAM को पूर्ण विश्वसनीयता के लिए परीक्षण किया जाता है। यह 4GB, 8GB और 16GB की स्टोरेज कैपेसिटी में आता है।

यह भी पढ़ें: Vivo का 12GB रैम की ताकत वाला धमाकेदार 5G स्मार्टफोन हुआ बेहद सस्ता, देखें क्या है नई कीमत

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo