बस बचे हैं कुछ घंटे, अभी ले लें Jio के ये Recharge Plan, नहीं तो बढ़ने वाली है कीमत

बस बचे हैं कुछ घंटे, अभी ले लें Jio के ये Recharge Plan, नहीं तो बढ़ने वाली है कीमत
HIGHLIGHTS

एयरटेल (Airtel) के बाद Vodafone Idea ने और इसके बाद जियो (Jio) ने भी अपने नए प्लांस (Plans) पेश कर दिए हैं, ऐसा भी कह सकते है कि कंपनी ने अपने प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ा दी है।

यह नई कीमत 1 दिसम्बर से लागू हो रही है

अगर आप अगर आप जियो (Jio) के यूजर हैं तो आपको बात देते है कि आपके पास अब बस कुछ ही घंटे बचे हैं, इसके पहले की प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ जाए आपको अभी ले लेने चाहिए Jio के ये Recharge Plan

एयरटेल (Airtel) के बाद Vodafone Idea ने और इसके बाद जियो (Jio) ने भी अपने नए प्लांस (Plans) पेश कर दिए हैं, ऐसा भी कह सकते है कि कंपनी ने अपने प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ा दी है। यह नई कीमत 1 दिसम्बर से लागू हो रही है, ऐसे में अगर आप अगर आप जियो (Jio) के यूजर हैं तो आपको बात देते है कि आपके पास अब बस कुछ ही घंटे बचे हैं, इसके पहले की प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ जाए आपको अभी ले लेने चाहिए Jio के ये Recharge Plan, देखें लिस्ट!

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

हम यहाँ आपको जिन प्लांस (Plans) के बारे में बताने वाले हैं वो आपको एक साल के लिए अनलिमिटेड बेनेफिट देते हैं। इन प्लांस (Plans) की लंबी (Long) वैलिडिटी (Validity) ही इन्हें एक दमदार जियो (Jio) प्लान (Plan) में कन्वर्ट कर देती है। यहाँ नीचे आप इन प्लांस (Plans) की एक पूरी लिस्ट देख सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर किस लॉंग (Long) टर्म (Term) प्लान (Plan) की कीमत बढ़ने वाली है। इसके अलावा किस लॉंग (Long) टर्म (Term) प्लान (Plan) में आपको क्या सुविधा मिल रही है।

यह भी पढ़ें: Jio ग्राहक करेंगे ये रिचार्ज तो साल भर तक उठा सकते हैं इस OTT प्लेटफॉर्म का पूर फायदा    

Jio का 2121 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज प्लान/Plan

Airtel और VI के विपरीत, Jio ने 336 दिनों की वैधता/Validity प्रदान करने के लिए अपने सबसे सस्ते वार्षिक/Annual प्रीपेड/Prepaid प्लान/Plan में संशोधन किया है। इस वजह से आपको 11 महीने के इस्तेमाल के लिए सिर्फ 2121 रुपये चुकाने होंगे। अगर इस प्लान/Plan के महीने के खर्चे की बात करें तो यह मात्र 177 रुपये है। इस किम्जत में आपको डेली/प्रति दिन 1.5GB डेटा, 100 एसएमएस/प्रति दिन और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड/Unlimited वॉयस/Voice कॉल/Call का कोटा मिलता है। इसके अलावा, Jio अपने जियोटीवी, जियो सिनेमा, जियोन्यूज, जियोक्लाउड, और अन्य एप्स का एक्सेस भी इस प्लान/Plan के साथ देता है। 

JIo

यदि आपको 365 दिनों की वैधता/Validity के साथ एक वास्तविक वार्षिक/Annual योजना की आवश्यकता है, तो टेल्को 3499 रुपये की कीमत वाले प्लान/Plan के अलावा 2599 रुपये और 2399 रुपये क्रमश: में 3GB / दिन 2GB / दिन (+ 10GB) और 2GB / दिन डेटा उपयोग प्रदान करता है। और अगर आप 2599 रुपये का प्लान/Plan लेते हैं तो जियो डिजनी+हॉटस्टार मोबाइल प्लान/Plan का 1 साल का सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है।  

Jio का 2399 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान/Plan 

इन दोनों प्रीपेड/Prepaid प्लान/Plan को देखने में सबसे बड़ा अंतर एक्सपोजर की अवधि का है। और आप एक दिन में कितने GB फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। 2121 रुपये के Jio रिचार्ज प्लान/Plan के साथ, आपको 1.5GB / दिन का उपयोग, 100 SMS / दिन अनलिमिटेड/Unlimited वॉयस/Voice कॉल/Call और Jio TV JioCinema और JioNews जैसे Jio सूट एप्स का एक्सेस मिलता है। यह प्लान/Plan 336 दिनों की वैलिडिटी/Validity के साथ आता है। लेकिन अगर आप 2399 रुपये के जियो रिचार्ज प्लान/Plan के लिए जाते हैं तो यह 365 दिनों की वैधता/Validity के लिए 2GB / दिन डेटा उपयोग प्रदान करता है। अन्य लाभों में 100 एसएमएस / दिन असीमित वॉयस/Voice कॉल/Call और JioTV JioCinema और JioNews जैसे ऐप्स तक पहुंच शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

2498 रुपये में आने वाला Jio Plan क्या ऑफर करता है

Jio का सबसे सस्ता वार्षिक/Annual रिचार्ज प्लान/Plan Airtel के सबसे सस्ते वार्षिक/Annual प्लान/Plan से 350 रुपये कम है। एयरटेल पूरी अवधि के लिए 2GB / दिन डेटा उपयोग के साथ-साथ मुफ्त वॉयस/Voice कॉल/Call और 100 एसएमएस / दिन प्रदान करता है। एयरटेल यूजर्स अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल फ्री ट्रायल 3 महीने अपोलो 24 x 7 सर्किल, फ्री हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक, अपस्किल 1 साल के ऑनलाइन कोर्स फास्टटैग पर 100 कैशबैक प्राप्त करें। दूसरी ओर, Jio प्रोजेक्ट 1.5GB / दिन डेटा, 100 SMS / दिन अनलिमिटेड/Unlimited वॉयस/Voice कॉल/Call और JioTV JioCinema और JioCloud जैसे एप्लिकेशन तक पहुंच प्रदान करता है। 

यह भी पढ़ें: महज़ 299 रुपये देकर Airtel यूजर पा सकते हैं 30GB डेटा और ये तगड़े बेनेफिट्स, जानें कितने काम का है ये प्लान

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo