Jio आज आयोजित कर रहा है साल का सबसे बड़ा इवेंट, ये हो सकती हैं आज की बड़ी घोषणाएं

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 24 Jun 2021 | अपडेटेड इसपर 24 Jun 2021
HIGHLIGHTS
  • सस्ते 5G स्मार्टफोन को पेश कर सकता है जियो

  • जियो अपने नए जियोबुक से भी उठा सकता है पर्दा

  • 44th Reliance AGM का आयोजन दोपहर 2 बजे से शुरू होगा

Jio आज आयोजित कर रहा है साल का सबसे बड़ा इवेंट, ये हो सकती हैं आज की बड़ी घोषणाएं
44th Reliance AGM इवेंट देखने के लिए आप जियो के यूट्यूब चैनल पर दो बजे लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

44th Reliance AGM आज आयोजित किया जा रहा है जिसमें टेलीकॉम जायंट कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। इनमें सबसे खास देश की 5G सर्विस को जारी करने की टाइमलाइन है। अन्य कई प्लेयर्स की तरह जियो को भी DoT (डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन) भारत में 5G टेस्टिंग की अनुमति मिल गई है। इवेंट देखने के लिए आप जियो के यूट्यूब चैनल पर दो बजे लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

जियो 5G सर्विस

हाल ही में जियो ने मुंबई में 5G की टेस्टिंग शुरू की है। रिपोर्ट से संकेत मिले हैं कि मुंबई ट्रायल में उपयोग होने वाले हार्डवेयर इन-हाउस ही बनाए गए हैं। ट्रायल को जल्द ही अन्य शहरों में भी जल्द ही शुरू किया जाएगा इसलिए उम्मीद है कि आज कंपनी इसकी घोषणा भी करेगी।

इसके अलावा, इंटेल ने भी जियो के साथ 5G नेटवर्किंग तकनीक को लेकर अपनी साझेदारी के बारे में बात की है। देखना होगा कि कैसे ये सहयोग भारत में 5G सर्विस जारी करने में काम आएगा।

जियो 5G फोन

इसके अलावा कंपनी 5G JioPhone को भी पेश कर सकती है। अगर हम एक जियो के अधिकारी की मानें तो आपको बता देते है कि इसके अनुसार इस फोन के स्पेक्स को फाइनल कर दिया गया है। हालाँकि अभी भी OS को लेकर कुछ चर्चा चल रही है। इस बारे में भी जानकारी सामने आई है। इसके अलावा आपको बता देते है कि ऐसा भी सामने आ रहा हा कि इस Jio 5G स्मार्टफोन में आपको जियो की जरुरी सेवाएं भी मिलने वाली है। जानकारी यह भी मिल रही है कि JioOS पर भी भी जियो की ओर से काम किया जा रहा है, यह एक एंड्राइड का कस्टम वर्जन होने वाला है। 

JioBook

अगर हम 5G स्मार्टफोन के अलावा JioBook की चर्चा करें तो यह एक अफोर्डेबल लैपटॉप होने वाला है, इस लैपटॉप को एक एंट्री-लेवल लैपटॉप के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है, हालाँकि इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि इस जियो के लेटेस्ट लैपटॉप में स्नेपड्रैगन 665 SoC के अलावा 2GB की LPDDR4X  रैम मिलने वाली है, इसके अलावा आपको इस लैपटॉप में जियो की ओर से 32GB की eMMC स्टोरेज भी मिलने वाली है। इस लैपटॉप में आपको एक 1366x768 रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले मिलने वाली है, हालाँकि इसमें आपको ज्यादा रैम और ज्यादा स्टोरेज भी मिल सकती है।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: Jio big announcements soon to happen today at 44th Reliance AGM
Tags:
Jio 5G 44th Reliance AGM Jio 5G speed Jio 5G price jio event jio phone jio 5g phone jiobook
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status