जियो के पास है Rs 11 में आने वाला सबसे सस्ता 4G प्लान, एयरटेल, Vi और BSNL के पास क्या है?

जियो के पास है Rs 11 में आने वाला सबसे सस्ता 4G प्लान, एयरटेल, Vi और BSNL के पास क्या है?
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पास एक ऐसा तगड़ा प्लान है जो आपको मात्र Rs 11 की कीमत में मिलता है

यह प्लान रिलायंस जियो की ओर से आने वाला सबसे सस्ता 4G प्लान है

अब जब रिलायंस जियो के पास मात्र Rs 11 में यह प्लान है तो एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के पास किस कीमत में मौजूद हैं सबसे सस्ता 4G प्लान, जानें सबकुछ

आपको बता देते है कि फेयर डेटा यूसेज यानी (FUP) के दौर में डेटा वाउचर बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड डेटा मिला है, लेकिन यह वास्तव में असीमित नहीं है। एक दिन के लिए प्रीपेड प्लान का अधिकतम डेटा 4GB (मल्टीपल वोडाफोन आइडिया प्रीपेड प्लान) है, और कुछ के लिए यह कुछ अवसरों पर पर्याप्त भी नहीं है। अपने उपयोगकर्ताओं को डेटा की कमी की समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए, दूरसंचार ऑपरेटर डेटा वाउचर की एक अलग श्रेणी प्रदान करते हैं। ये डेटा वाउचर 1GB से 50GB या इससे अधिक डेटा वाले उपयोगकर्ताओं को दे सकते हैं। आज हम एयरटेल, वोडाफोन आइडिया (वीआई), रिलायंस जियो, और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के सभी सबसे सस्ते 4 जी डेटा वाउचर पर एक नजर डालने वाले हैं, और आपको बताने वाले हैं कि आखिर किस कंपनी के पास किस कीमत में सबसे सस्ता 4G प्लान मौजूद है।

रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4G प्लान 

Reliance Jio मात्र 11 रुपये में अपना सबसे सस्ता 4G वाउचर प्रदान करता है। यह एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल में से सबसे सस्ता है, और यह 1GB डेटा के साथ आता है। इस वाउचर के बारे में एक अनोखी बात यह है कि यह स्टैंड-अलोन वैलिडिटी वैधता के साथ नहीं आता है। इस वाउचर की वैधता उपयोगकर्ता के प्राइमरी उनलिमिटेड डेटा वाउचर के समान होगी। इस प्लान के साथ कोई अन्य लाभ शामिल नहीं हैं, और उपयोगकर्ता के प्राइमरी प्लान के समाप्त होने के बाद किसी भी अप्रयुक्त डेटा की समय सीमा समाप्त हो जाएगी।

Vodafone आईडिया का सबसे सस्ता 4G रिचार्ज प्लान 

Vi यानी वोडाफोन आईडिया मात्र 16 रुपये में अपना सबसे सस्ता 4G डेटा वाउचर प्रदान करता है। यह वाउचर उपयोगकर्ताओं को 1GB डेटा प्रदान करता है, लेकिन केवल 24 घंटों तक ही मान्य है। यह उन लोगों के लिए एकदम सही है, जिन्हें कम मात्रा में डेटा का उपभोग करने की आवश्यकता है। इस वाउचर के साथ कोई अन्य अतिरिक्त लाभ शामिल नहीं हैं।

Airtel का सबसे सस्ता 4G वाउचर 

अगर हम एयरटेल के सबसे सस्ते 4G वाउचर की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि कंपनी के पास मात्र 48 रुपये में सबसे सस्ता 4G डेटा वाउचर मौजूद है। इस वाउचर के साथ, उपयोगकर्ता को 28 दिनों की वैधता के साथ 3GB डेटा मिलता है। कोई वॉयस कॉलिंग या अन्य किसी भी तरह के लाभ प्लान में शामिल नहीं हैं। 

BSNL का सबसे सस्ता 4G रिचार्ज प्लान 

अब अंत में अगर हम बीएसएनएल की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि BSNL के पर भी 16 रुपये की कीमत में आने वाले सबसे सस्ता 4G वाउचर है, ऐसा ही कुछ हमने Vi यानी Vodafone Idea के साथ भी देखा है। हालाँकि बीएसएनएल के इस रिचार्ज वाउचर में आपको डबल यानी 2GB डेटा मिलता है, इसके अलावा इसमें भी वैलिडिटी मात्र 24 घंटे की ही है। इस वाउचर को ‘मिनी_16’ नाम दिया गया है। हालाँकि इस डेटा के अलावा आपको इस प्लान में अन्य कोई भी लाभ नहीं मिल रहा है। अगर इस प्लान में मिलने वाला डेटा आपने समयसीमा के साथ इस्तेमाल नहीं किया तो यह वैलिडिटी के ख़त्म होते ही ख़त्म हो जाने वाला है। 

नोट: रिलायंस जियो, एयरटेल और Vi के सबसे बेहतर प्रीपेड प्लान्स के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo