हर महीने रिचार्ज को कहें बाय बाय! एक ही बार में पाएं एक साल का डेटा और फ्री कॉलिंग

हर महीने रिचार्ज को कहें बाय बाय! एक ही बार में पाएं एक साल का डेटा और फ्री कॉलिंग
HIGHLIGHTS

एक ही बार में एक साल की वैलिडिटी प्रदान करते हैं ये रिचार्ज प्लान, यहाँ देखें डिटेल्स

अगर आप एक साल तक हर महीने रिचार्ज की टेंशन को बाय बाय कहना चाहते हैं तो आपको Airtel-Jio-Vi के इन एक साल की वैलिडिटी वाले प्लांस को खरीदना चाहिए

आइए जानते हैं इन प्लांस के बारे में...!

टेलीकॉम ऑपरेटर्स Airtel, Jio और Vodafone Idea ने हाल ही में अपने प्रीपेड (Prepaid) टैरिफ में बढ़ोतरी कर दी है। नए टैरिफ चार्ट में Airtel और Jio के अपडेटेड 3GB डेली (Daily) डेटा (Data) प्लान (Plan) शामिल नहीं थे, लेकिन टेलीकॉम कंपनियों ने पुराने 3GB डेली (Daily) डेटा (Data) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) को बंद कर दिया है और नए 3GB डेली (Daily) डेटा (Data) प्लान (Plan) को रोल आउट किया है जिसमें सालाना (yearly) प्लान (Plan) भी शामिल हैं। ऐसा भी कह सकते है कि 3GB डेटा (Data) रिचार्ज (Recharge) प्लान्स को बंद करने के बाद कुछ नए 3GB डेटा (Data) प्लांस (Plans) को पेश किया गया है।

इन प्लांस (Plans) में आपको एक साल की वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाले रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) को पेश किया है, जो आपको धाकड़ ऑफर्स के साथ मिल रहा है। हालांकि अगर आप एक लंबी वैलिडिटी के प्लान को लेना चाहते हैं तो आपके पास अब बाजार में बहुत सारी चॉइस हैं, जैसे आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के पास कई एक साल की वैलिडिटी के प्लांस मिल जाएंगे, अब हम यहाँ सोच रहे थे कि अगर आप इन प्लांस को 1 जनवरी को यानि कल नए साल के पहले दिन लेते हैं तो आपको एक साल यानि 31 दिसम्बर तक रिचार्ज से मुक्ति मिल जाएगी। आइए जानते हैं इन प्लांस के बारे में…! 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

क्या ऑफर करता है Jio का 4199 रुपये वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 

Jio के पास तीन निजी दूरसंचार ऑपरेटरों में सबसे महंगा सालाना (yearly) रिचार्ज (Recharge) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) है। इसकी कीमत 4199 रुपये है और यह प्लान (Plan) रोजाना 3GB डेटा (Data) और 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) देता है। यह अनलिमिटेड (unlimited) कॉल (Call) और प्रतिदिन (Daily) 100 SMS की सुविधा भी देता है। यह रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) भी Jio ऐप्स के एक्सेस के साथ भी आता है। 

Jio का एक साल की वैलडीटी वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 3GB डेली (Daily) डेटा (Data) के साथ

Jio का एक अन्य वार्षिक प्लान (Plan) भी है जिसकी कीमत 2879 रुपये है हालांकि इसमें आपको डेली (Daily) 2GB डेटा (Data) मिलता है। इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 365 दिन की है, इसके अलावा यह प्लान (Plan) आपको अनलिमिटेड (unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और प्रतिदिन (Daily) 100 SMS देता है।

यह भी पढ़ें: Jio के इस प्लान में दिन में खर्च होंगे 10 रुपये से भी कम लेकिन डेली मिलेगा 2.5GB डेटा और अनगिनत बेनेफिट

इसके अलावा Jio एक और लंबी अवधि का प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) भी देता है जिसकी कीमत 2545 रुपये है जो 1.5GB डेली (Daily) डेटा (Data) देता है और इसकी वैधता 336 दिनों की है। यह प्लान (Plan) अनलिमिटेड (unlimited) कॉल (Call) और प्रतिदिन (Daily) 100 SMS के साथ आता है। इस प्लान (Plan) के अतिरिक्त (एक्स्ट्रा) लाभों में Jio ऐप्स का एक्सेस भी मिल रहा है।

Airtel का एक साल की वैलिडिटी (Validity) वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 

एयरटेल (Airtel) के पास 3GB डेली (Daily) डेटा (Data) के साथ सालाना (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) हैं जो 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है। ये प्लान (Plan) 1799 रुपये और 2999 रुपये की कीमत में आने वाले रिचार्ज (Recharge) से महंगा है, ये प्लांस (Plans) क्रमशः 24GB डेटा (Data) और 2GB डेली (Daily) डेटा (Data) के साथ आते हैं। ये प्लान (Plan) अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (calling) और प्रतिदिन (Daily) 100 SMS  भी प्रदान करते हैं। दोनों प्लांस (Plans) प्राइम वीडियो मोबाइल ऐडिशन, अपोलो 24 | 7 तक पहुंच प्रदान करते हैं, इसके अलावा आपको इन प्लांस (Plans) में फ्री ऑनलाइन कोर्स, फास्टैग पर कैशबैक, फ्री हेलोट्यून्स, WynkMusic का फ्री एक्सेस भी मिलता है। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

हालांकि इसके अलावा एक आने रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) भी एयरटेल (Airtel) के पास है, जो अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल ऐडिशन के एक्सेस के अलावा 2GB डेली (Daily) डेटा (Data) प्रदान करता है। इस प्लान (Plan) की कीमत 3359 रुपये है और इसकी वैलिडिटी (Validity) 365 दिनों की है। यह प्लान (Plan) एक साल तक Disney+ Hotstar मोबाइल बेनिफिट भी प्रदान करता है। हालांकि अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (calling) तो इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में मिलती ही है। 

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Vodafone idea के एक साल की वैलिडिटी (Validity) वाले रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 

वीआई (Vi) के सालाना (yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) की कीमत क्रमश: 1799 रुपये और 2899 रुपये है। इन प्लांस (Plans) के लाभों में क्रमशः 24GB डेटा (Data) और 1.5GB डेली (Daily) डेटा (Data) मिलता है, साथ ही अनलिमिटेड (unlimited) कॉल (Call), प्रति दिन 100 SMS और 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) भी शामिल हैं। वीआई (Vi) ने 3099 रुपये की कीमत वाला एक प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) भी पेश किया है जो 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ 1.5GB डेली (Daily) डेटा (Data) और एक साल के लिए डिज्नी+ होस्टार मोबाइल वर्जन का लाभ प्रदान करता है।

यह अनलिमिटेड (unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और प्रतिदिन (Daily) 100 SMS  की सुविधा भी देता है। इस Vi प्लान (Plan) के अतिरिक्त (एक्स्ट्रा) लाभों में बिंज ऑल नाइट, वीकेंड रोलओवर डेटा (Data) लाभ, वीआई (Vi) मूवी और टीवी और हर महीने 2GB अतिरिक्त (एक्स्ट्रा) डेटा (Data) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo