इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स
HIGHLIGHTS

5000 रूपये के बजट में बेस्ट स्मार्टफोन

इन फोंस में से हो सकता है आपका पहला स्मार्टफोन

जानें किफ़ायती बजट स्मार्टफोंस की लिस्ट

महंगाई के दौर में जहां हर दिन एक नई महंगाई की खबर सामने आती है वहीं आज के समय में भी आप केवल Rs 5000 देकर बढ़िया स्मार्टफोन (best smartphone under Rs 5000) खरीद सकते हैं जो आपकी ज़रूरत पूरी कर सकते हैं। सबसे ज़रूरी ये स्मार्टफोंस उन लोगों के लिए बेस्ट हैं जो फीचर फोन से नए स्मार्टफोन पर शिफ्ट कर रहे हैं। अगर आप भी अपना पहला स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो इन किफ़ायती फोंस पर एक नज़र डाल सकते हैं।

Samsung Galaxy M01 Core

Samsung Galaxy M01 Core एंड्रॉइड 10 जो एडिशन पर काम करता है। स्मार्टफोन रेड, ब्लैक और ब्लू कलर में आया है। स्मार्टफोन में 5.3 इंच की HD Plus रेज़ोल्यूशन वाली डिस्प्ले मिल रही है। यह स्मार्टफोन 3000mAh बैटरी से लैस है और इसमें 1GB रैम तथा 16GB स्टोरेज दिया गया है लेकिन अगर आप 2GB रैम और 32GB स्टोरेज विकल्प की ओर जाना चाहते हैं तो आपको Rs 1000 खर्चा करने होंगे। यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

Redmi Go

Xiaomi Redmi Go में 5-इंच HD डिस्प्ले दी गयी है जिसका रेज्यूलेशन (720×1280 पिक्सल) है और इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। स्मार्टफोन में अब आपको 1GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ 16GB स्टोरेज भी मिलता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वैड कोर प्रोएस्सर से लैस है और इसे एंड्राइड ओरियो (गो एडिशन) पर लॉन्च किया गया है। यूज़र्स को इस डिवाइस में कई एंड्राइड गो एप्प्स मिल रहे हैं जिसमें Youtube Go, Gmail Go, Maps Go आदि शामिल हैं।

redmi go

Gionee F8 Neo

Gionee F8 Neo स्मार्टफोन में 5.45 इंच की LCD डिस्प्ले मिलती है। यह आई कम्फर्ट फीचर के साथ आती है जो डिम लाइट में भी श्र्क्रीन देखने या पढ़ने में आराम पैदा करती है। डिवाइस ओक्टा-कोर प्रॉसेसर द्वारा संचालित है जिसे 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है और इसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह भी पढ़ें: इस Weekend अमेजन पर पाएं धांसू डील्स, कम दाम में खरीदें बढ़िया प्रोडक्ट्स

Lava Z1

Lava Z1 ऐसा मोबाइल फोन है जिसे पहले दफा इंडिया में ही डिजाईन भी किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 5-इंच की डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। फोन में आपको मीडियाटेक Helio A20 प्रोसेसर और 2GB रैम भी मिल रही है।

Nokia 1

Nokia 1 कम्पनी का एंट्री-लेवल फोन है जिसे पिछले साल एंड्राइड गो एडिशन पर लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन 4.50-इंच की डिस्प्ले के साथ आता है, जो 480×854 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आता है। स्मार्टफोन में एक क्वाड-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, जो 1.1GHz की क्लॉक स्पीड से लैस है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 1GB की रैम के साथ 8GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। फोन में फोटोग्राफी के लिए एक 5-मेगापिक्सल का रियर और 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है।

nokia 1

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo