Jio, Airtel और Vodafone idea के बाद BSNL भी लाया धमाका ऑफर, Covid-19 के बीच यूजर्स को मिलेगी मदद

Jio, Airtel और Vodafone idea के बाद BSNL भी लाया धमाका ऑफर, Covid-19 के बीच यूजर्स को मिलेगी मदद
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से यह घोषणा की गई है कि कंपनी ने 31 मई तक अपने प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है

इसके अलावा बीएसएनएल की ओर से 100 मिनट फ्री कॉलिंग भी अपने यूजर्स को दी जा रही है

अभी हाल ही में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आईडिया की ओर से भी ऐसी ही घोषणाएं की गई हैं

सरकारी टेलीकॉम कंपनी यानी बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) की ओर से एक बड़ी घोषणा की गई है, कंपनी ने यानी बीएसएनएल की ओर से 1 अप्रैल या इसके बाद ख़त्म होने वाली वैलिडिटी को भी फ्री में बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने यहाँ एक स्टेटमेंट में कहा है कि Covid-19 और Cyclone Tauktae के कारण जो भी बीएसएनएल यूजर्स अपने फोन में रिचार्ज नहीं कर सकते हैं, हालाँकि यह भी कहा है कि जो लोग 1 अप्रैल 2021 के बाद ऐसा नहीं कर पायें हैं तो उन्हें बीएसएनएल की ओर से 31 मई 2021 तक फ्री वैलिडिटी दी जाने वाली है। 

इसके अलावा कम्पनी ने यह भी घोषणा की है कि जो भी लोग इससे प्रभावित हुए हैं, उन्हें 100 मिनट फ्री टॉकटाइम भी दिया जाने वाला है, ताकि वह अपने रिश्तेदारों और करीबियों को फोन आदि कर सकें। इसका मतलब है कि वैलिडिटी को बढ़ाने के साथ ही आपको फ्री कॉलिंग का लाभ भी मिल रहा है। इसका सीधा सा मतलब है कि बीएसएनएल के प्रभावित हुए यूजर्स को 31 मई तक की वैलिडिटी तो मिल ही रही है, यानी आपको आपकी इनकमिंग कॉल्स भी बंद नहीं होने वाली है, साथ ही आपको कॉलिंग के लिए 100 मिनट फ्री कॉलिंग भी मिल रही है।

बीएसएनएल का 107 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

आपको बता देते है कि आपको जो 100 मिनट फ्री कॉलिंग मिल रही है, वह कुछ प्लान्स के साथ आपको मिल रही है, यह बीएसएनएल के वाउचर Rs 107, Rs 197,  और Rs 397 में आते हैं। इस बात की जानकारी सबसे पहले ET Telecom की ओर से सामने आया था। अगर हम Rs 107 वाला प्लान की बात करें तो इसे PV 107 कहा जाता है, इस प्लान में आपको कंपनी की ओर से 3GB डेटा, 100 मिनट कॉलिंग और 100 दिन की वैलिडिटी मिल रही है, हालाँकि इसमें आपको पहले 60 दिनों के लिए बीएसएनएल ट्यून्स भी मिल रही है। 

197 रुपये वाला बीएसएनएल प्लान

इसके अलावा अगर हम Rs 197 वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको 180 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है, इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 2GB डेटा डेली मिल रहा है, हालाँकि इस प्लान में आपको 100 SMS प्रतिदिन भी मिल रहे हैं। इसके अलावा आपको BSNL की ओर से इस प्लान में आपको BSNL Tunes और Zing Music का एक्सेस आपको 18 दिनों के लिए मिल रहा है। 

BSNL का Rs 397 वाला रिचार्ज प्लान 

हालाँकि अगर हम Rs 397 वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको बीएसएनएल की ओर से 365 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है, इसके अलावा इस प्लान में आपको 2GB डेली डेटा भी मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको 100 SMS प्रतिदिन भी मिल रहे हैं। हालाँकि इस प्लान में आपको बीएसएनएल ट्यून्स और लोकधुन कंटेंट भी मिल रहा है, जो आपको 60 दिनों के लिए मिल रहा है। हालाँकि अगर आप मायबीएसएनएल ऐप की मदद से रिचार्ज करते हैं तो आपको रिचार्ज पर डिस्काउंट भी मिलने वाला है। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo