BSNL ने अपने Rs 99 वाले BSNL Prepaid Voucher में किये ये बदलाव

BSNL ने अपने Rs 99 वाले BSNL Prepaid Voucher में किये ये बदलाव
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल तमिलनाडु ने ट्वीट करके बताया है कि बीएसएनएल के इस प्लान में आपको अब 22 दिनों की वैधता की पेशकश की जा रही है, अर्थात् अब Rs 99 की कीमत में आने वाला STV अब आपको कुछ नए बदलावों के साथ मिल रहा है

इस BSNL वाउचर को 2018 में 26 दिनों की वैधता के साथ पेश किया गया था, हालाँकि बाद में इस वैलिडिटी को पिछले साल घटाकर 24 दिन कर दिया गया था

अब यह बीएसएनएल प्रीपेड वाउचर मात्र 22 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने विशेष टैरिफ वाउचर में कुछ बदलाव किये हैं, इस बीएसएनएल प्रीपेड वाउचर की कीमत Rs 99 है। इस प्लान की वैलिडिटी को अब मात्र 22 दिन कर दिया गया है, हालाँकि इस प्लान में इस बदलाव के साथ इसमें आपको फ्री Personalized Ring Back Tone service (PRBT) मिल रही है, अर्थात् आप जितने चाहे उतने गाने बदल सकते है, और इनका आनंद उठा सकते हैं। Rs 99 की कीमत वाला एसटीवी अब 22 दिनों की वैधता के साथ आता है, हालाँकि इसके पहले तक इसकी वैलिडिटी 24 दिनों की थी। यह प्लान प्रतिदिन 250 मिनट की सीलिंग कैप के साथ असीमित कॉलिंग लाभ प्रदान करता है। असीमित कॉलिंग लाभ प्रीमियम नंबर, अंतर्राष्ट्रीय नंबर और अन्य शॉर्ट कोड के लिए किए गए आउटगोइंग कॉल के लिए लागू नहीं होते हैं।

बीएसएनएल तमिलनाडु ने ट्वीट करके बताया है कि बीएसएनएल के इस प्लान में आपको अब 22 दिनों की वैधता की पेशकश की जा रही है, अर्थात् अब Rs 99 की कीमत में आने वाला STV अब आपको कुछ नए बदलावों के साथ मिल रहा है। इस BSNL वाउचर को 2018 में 26 दिनों की वैधता के साथ पेश किया गया था, हालाँकि बाद में इस वैलिडिटी को पिछले साल घटाकर 24 दिन कर दिया गया था, हालाँकि अब यह बीएसएनएल प्रीपेड वाउचर मात्र 22 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

अगर हम इस बीएसएनएल की ओर से किये गए ट्विट पर गौर करें तो आपको बता देते है कि इस लेटेस्ट ट्वीट के आधार पर, टेल्को ने वैधता को 22 दिनों तक कम करने का फैसला किया है। Rs 99 की कीमत वाला बीएसएनएल एसटीवी होम एलएसए और नेशनल रोमिंग नेटवर्क (मुंबई और दिल्ली में एमटीएनएल नेटवर्क सहित) प्रतिदिन 250 मिनट तक मुफ्त वॉयस कॉल प्रदान करता है। यह अनलिमिटेड सोंग चेंज के साथ मुफ्त PRBT (कॉलर ट्यून) भी प्रदान करता है।

गौरतलब हो कि अभी बीएसएनएल की और से अभी हाल ही में उसका Rs 365 की कीमत वाला प्लान पेश किया गया था, इस प्लान में कंपनी की ओर से 365 दिन की वैलिडिटी मिल रही है। प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल (प्रतिदिन 250 मिनट) का लाभ मिलेगा। कॉल लिमिट खत्म होने के बाद यूज़र्स को बेस प्लान टैरिफ के तहत चार्ज देना होगा। प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा भी मिलेगा लेकिन यह लिमिट पूरी होने के बाद डाटा स्पीड कम होकर 80Kbps हो जाएगी। प्लान में हर रोज़ 100 SMS और फ्री पर्सनलाइज़ रिंग बैक टोन (PRBT) का लाभ भी मिलेगा।

याद दिला दें डाटा, कॉल जैसे खास लाभ केवल 60 दिन के लिए ही मिलने वाले हैं। 60 दिन के बाद उपभोक्ताओं को वॉयस और डाटा के लिए अलग से वाउचर रीचार्ज करने होंगे। छतीसगढ़ सर्कल में, BSNL ने Rs 2,399 का प्लान लॉन्च किया था जिसकी अवधि 600 दिन है। BSNL का यह नया प्रीपेड प्लान आपको 600 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिल रही है, हालाँकि BSNL के इस प्रीपेड प्लान में आपको डाटा सुविधा नहीं मिल रही है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। इसके अलावा आपको 100 SMS प्रतिदिन भी इस प्लान में मिल रहे हैं, इसके अलवा आपको BSNL Tunes भी 60 दिनों के लिए मिल रही है।

BSNL के अधिक रीचार्ज प्लान के बारे में यहाँ जानें। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo