BSNL ने जियो और एयरटेल को टक्कर देने की नियत से बाजार में उतारा नया प्रीपेड प्लान, लेकिन…

BSNL ने जियो और एयरटेल को टक्कर देने की नियत से बाजार में उतारा नया प्रीपेड प्लान, लेकिन…
HIGHLIGHTS

BSNL ने पेश किया एक नया प्रीपेड प्लान, इसकी कीमत है मात्र 197 रुपये

हालाँकि इसके अलावा BSNL की ओर से अपने चार प्रीपेड प्लान्स को बंद भी कर दिया गया है, उनकी डिटेल्स अंदर मौजूद है

अंत में आपको बता देते है कि बीएसएनएल की ओर से एक प्रीपेड प्लान के प्राइस में इजाफा भी किया गया है

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भारत में अपनी वर्तमान लिस्ट में एक नए प्रीपेड प्लान को 197 रुपये वाले नए प्लान्स के साथ बढ़ा दिया है, अर्थात् BSNL की ओर से एक नए प्रीपेड प्लान को मात्र 197 रुपये के प्राइस में पेश किया है, ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस प्लान के साथ रिलायंस जियो और एयरटेल के अलावा वोडाफोन आईडिया को भी बड़ी टक्कर देने पर विचार कर रहा है। हालाँकि यहाँ आपको बता देते है कि बीएसएनएल ने इस नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान को लॉन्च करने के साथ ही अपने कई प्रीपेड प्लान्स को बंद कर दिया है, जबकि एक प्लान की कीमत में बड़ी बढ़ोत्तरी भी की है। आइये अब डिटेल में जानते है कि आखिर बीएसएनएल की ओर से कैसा कदम उठाया गया है।

BSNL ने पेश किया 197 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 

जैसे कि हमने आपको बता ही दिया है कि बीएसएनएल की ओर से एक नए प्रीपेड प्लान को मात्र 197 रुपये के प्राइस में लॉन्च किया है. अब अगर इस प्लान में आपको क्या मिल रहा है, और कैसे यह जियो, वोडाफोन आईडिया और एयरटेल को टक्कर दे रहा है, आइये जानते हैं. बीएसएनएल के 197 रुपये वाले प्लान में आपको डेली 2GB फ्री डेटा दिया जा रहा है, हालाँकि अगर आप इस लिमिट को पूरा कर लेते हैं तो आपको स्पीड की कमी नजर आने वाली है, क्योंकि इसके बाद आपको ऐसा लगने वाला है कि डेटा स्पीड मात्र 80Kbps ही रह गई है। इसके अलावा इस प्लान में आपको मुफ्त वॉयस कॉल, मुफ्त 100 एसएमएस प्रतिदिन और ज़िंग म्यूजिक ऐप का फ्री एक्सेस भी मिल रहा है।

हालांकि, मुफ्त में मिलने वाली सुविधा आपको मात्र 18 दिनों के लिए ही मिल रही हैं। लेकिन अगर इस प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो यह आपको 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है, लेकिन इसमें मिलने वाले लाभ आपको एक निश्चित समय के लिए ही मिल रहे हैं, अब इन सब चीजों को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि इस प्रीपेड बीएसएनएल रिचार्ज प्लान को कंपनी की ओर से खासतौर पर उन लोगों के लिए या उन यूजर्स के लिए पेश किया गया है, जो लम्बे समय समय तक अपने नंबर को मात्र और मात्र जारी रखना चाहते हैं, और एक निश्चित समय के लिए ही इसमें मिलने वाले लाभ चाहते हैं।

इस नए प्लान को लॉन्च करने के अलावा कंपनी ने अपने 4 प्रीपेड प्लान को बंद भी कर दिया है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने 49 रुपये, 109 रुपये, 998 रुपये और 1,098 रुपये के प्रीपेड प्लान वापस ले लिए हैं। जिन लोगों के पास इन योजनाओं में से कोई भी सक्रिय है, वे वैधता समाप्त होने तक उनका उपयोग करने में सक्षम होंगे। इसके बाद, उन्हें एक अन्य प्लान के साथ रिचार्ज करना होगा।

इसके अतिरिक्त, बीएसएनएल के 365 प्रीपेड प्लान की कीमत में वृद्धि की गई है। अब इसकी कीमत 397 रुपये है लेकिन इसमें मिलने वाले लाभ किसी भी तौर पर बदले नहीं गए हैं, अर्थात् कीमत में तो वृद्धि हुई है लेकिन इसमें मिलने वाले लाभ अभी भी वहीँ हैं जो आपको कीमत बढ़ने से पहले मिल रहे थे। आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको प्रति दिन 2GB डेटा (60 दिनों के लिए), प्रति दिन 100 एसएमएस और मुफ्त पेर्सोनलाइज़ रिंग बैक टोन (PRBT) तक पहुंच मिलती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo