BSNL का सबसे सस्ता और तगड़ा प्लान आया सामने, 50 रुपये से भी कम में देता है 14GB डेटा और फ्री कॉलिंग का लाभ

BSNL का सबसे सस्ता और तगड़ा प्लान आया सामने, 50 रुपये से भी कम में देता है 14GB डेटा और फ्री कॉलिंग का लाभ
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से एक नए प्लान को मार्किट में लाया गया है

BSNL का यह प्लान प्रीपेड ग्राहकों के लिए मात्र 47 रुपये की कीमत में आता है, ह्स्लंकी इसे FRC यानी फर्स्ट रिचार्ज के तौर पर बीएसएनएल ने लॉन्च किया है

47 रुपये में आने वाले इस प्लान का लाभ बीएसएनएल के नए ग्राहक ही उठा सकते हैं

बीएसएनएल यानी भारत संचार निगम लिमिटेड की और इंडिया के कंपनी के नए यूजर्स के लिए एक नए प्लान को पेश कर दिया है। इस प्लान को BSNL की ओर से 47 रुपये मात्र में लॉन्च किया गया है, साथ ही आपको बता देते है कि बीएसएनएल के प्लान का लाभ कंपनी के नए और प्रीपेड ग्राहक ही ले सकते हैं। असल में BSNL की ओर से इस नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान को FRC यानी फर्स्ट रिचार्ज के तौर पर लॉन्च किया गया है। इसका सीधा सा मतलब यह हो जाता है कि नए ग्राहक ही इस प्लान को इस्तेमाल कर सकते हैं, जो अपना पहला रिचार्ज कर रहे हैं। 

यहाँ आपको बता देते है कि बीएसएनएल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको यानी ग्राहकों को 28 दिनों के लिए फ्री वॉयस कॉलिंग ऑफर की जा रही है, हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में ग्राहकों को डेटा के अलावा SMS भी एक अन्य लाभ के तौर पर मिल रहे हैं। यह प्लान अभी तक कंपनी के सबसे सस्ते प्लान्स की श्रेणी में शामिल हो गया है। 

क्या मिलता है बीएसएनएल के 47 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 

आपको बता देते है कि इस प्लान में यानी बीएसएनएल के नए FRC प्लान में जिसे कंपनी ने मात्र 47 रुपये की कीमत में पेश किया है, आपको कई अलग अलग लाभ के साथ मिलता है, इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको बीएसएनएल की ओर से अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा कई अन्य लाभ भी मिलते हैं। यहाँ आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी बीएसएनएल की ओर से दी जा रही है, साथ ही प्लान आपको वैलिडिटी के अंत तक 14GB डेटा भी दिया जा रहा है। आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको 100 SMS भी डेली मिल रहे हैं। इसका मतलब है कि अगर आपने बीएसएनएल का नया कनेक्शन लिया है तो आप इस अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान का लाभ आसानी से ले सकते हैं। यह एक तगड़ा प्लान है क्योंकि कम कीमत में आपको इसमें काफी कुछ मिल रहा है। यहाँ आपको बता देते है कि FRC 47 प्लान अभी के लिए मात्र चेन्नई और तमिलनाडू सर्कलों में भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, हालाँकि सामने आ रहा है कि जल्द ही अन्य सर्कल भी इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के लिए एक नई पेशकश लाई है जो आपको कम कीमत में 10GB तक डाटा ऑफर कर रही है। दरअसल हम यहां 109 रुपये में आने वाले बीएसएनएल के सस्ते प्लान की बात कर रहे हैं जो अब पहले के मुक़ाबले दोगुना डाटा ऑफर कर रहा है।

BSNL की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राहकों को इस प्लान में 31 मार्च तक दोगुना डाटा दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी अपने इस प्लान में 5GB डाटा ऑफर कर रही थी। साथ ही प्लान में अनलिमिटेड कॉल का लाभ भी मिलता है।

BSNL Rs 109 Prepaid Plan benefits

BSNL के 109 रूपये के प्लान में अब 5GB के बजाए 10GB डाटा मिलेगा और यह ऑफर 31 मार्च 2021 तक लागू है। इसके अलावा, ग्राहक, 75 दिन तक इस प्लान का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब है कि अब आपको दोगुना देता के साथ ही अतिरिक्त वैधता भी दी जा रही है।

बीएसएनएल के इस प्लान में 20 दिनों के लिए बिना किसी FUP लिमिट के अनलिमिटेड कॉल की सुविधा भी मिल रही है। इसके अलावा, यूजर्स को कुल 10GB डाटा भी ऑफर किया जाएगा प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें 75 दिनों की वैधता भी मिल रही है। इस ऑफर का लाभ आप 31 मार्च 2021 तक उठा सकते हैं।

BSNL के हाल ही में आए प्लान की बात करें तो यह एक सस्ता अनलिमिटेड postpaid प्लान है। Telecomtalk की रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत Rs 199 है और यह कंपनी का पोस्टपेड प्लान है। प्लान की सबसे खास बात यह है कि आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड बात कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, BSNL के 199 रुपये वाले इस प्लान में यूजर्स को फास्ट इंटरनेट मिलेगा। प्लान में कुल 25GB डाटा मिल रहा है जिसे 75GB तक रोलओवर किया जा सकता है। BSNL के इस प्लान में सभी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। बताते चलें कि आप दिल्ली और मुंबई के MTNL नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉल कर पाएंगे।

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo