BSNL का यह धांसू प्लान डेली ऑफर करता है 5GB डेटा और लम्बी वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, जानें जियो और एयरटेल के अलावा Vi के क्या हैं हाल

BSNL का यह धांसू प्लान डेली ऑफर करता है 5GB डेटा और लम्बी वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, जानें जियो और एयरटेल के अलावा Vi के क्या हैं हाल
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से एक वर्क फ्रॉम होम प्लान को मात्र Rs 599 के प्राइस में ऑफर किया जा रहा है

इस बीएसएनएल रिचार्ज प्लान में आपको 84 दिनों की लम्बी वैलिडिटी मिल रही है. हालाँकि इतना ही नहीं आपको इस प्लान में बेहद शानदार ऑफर्स भी मिल रहे हैं

आइये जानते है कि आखिर इसी कीमत में एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और जियो क्या ऑफर करते हैं

वर्क फ्रॉम होम की प्रक्रिया अभी भी बहुत से लोगों के लिए चल ही रही है, और अभी कुछ समय तक चलने वाली भी है, ऐसा इसलिए भी है कि वर्क प्लेस और ऑफिस आदि में अभी भी कोरोनावायरस से सावधानी बरतने के लिए उन्हें खोलने की अनुमति नहीं है। ऐसा भी कह सकते हैं कि यह लोग सावधानी को ही प्रमुखता दे रहे हैं। एयरटेल, जियो, बीएसएनएल और वीआई जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने पिछले साल वर्क फ्रॉम होम प्लान शुरू किया था, ताकि उन यूजर्स की मदद की जा सके, जिन्हें स्ट्रीमिंग के साथ-साथ रिमोट वर्क के लिए डेटा की जरूरत होती है। 

इसी कड़ी में बीएसएनएल का 599 रुपये का प्रीपेड प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ आता है। Airtel, Jio और Vi के प्रीपेड प्लान भी इन प्लान्स के साथ समान वैलिडिटी देते हैं। हालाँकि, बीएसएनएल अपने 599 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ 5GB डेली डेटा ऑफर करता है जो कोई अन्य टेल्को यानी टेलीकॉम कंपनी आदि की तुलना में ज्यादा है। आइए जानते है कि आखिर इस प्लान में आपको बीएसएनएल की ओर से क्या ऑफर किया जा रहा है, इसके साथ ही आपको एयरटेल, जियो और वी के प्लान्स में इसी कीमत में क्या मिल रहा है।

BSNL का Rs 599 के प्राइस में आने वाले रिचार्ज प्लान 

इस प्लान को बीएसएनएल की ओर से एक STV यानी स्पेशल टैरिफ प्लान की तरह लॉन्च किया गया है, इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जा रही है, हालाँकि इसके अलावा इस प्लान में आपको डेली 5GB डेटा भी ऑफर किया जा रहा है। बीएसएनएल की ओर से इस प्लान में आपको एक लिमिट भी सेट करके दी गई है कि अगर आप अपने इस डेटा लिमिट को समाप्त कर लेते हैं तो आपको नेट की स्पीड में गिरावट भी नजर आने वाली है। पूरा डेटा रोजाना इस्तेमाल करने के बाद स्पीड घटकर 80Kbps ही रह जाने वाली है। इतना ही नहीं बीएसएनएल का यह रिचार्ज प्लान आपको 100 SMS भी डेली ऑफ़र करता है। साथ ही आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको BSNL की ओर से यानी भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से 84 दिनों की वैलिडिटी भी दी जा रही है। 

एयरटेल का Rs 599 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अगर हम एयरटेल के इस प्लान की चर्चा करें तो यह भी बीएसएनएल से कम नहीं है इसमें भी आपको भारती एयरटेल की ओर से कई बढ़िया ऑफर और बेनेफिट्स मिल रहे हैं। सबसे पहले आपको बता देते है कि आपको एयरटेल की ओर से इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में 2GB डेली डेटा मिल रहा है। हालाँकि इसके अलावा आपको Disney+ Hotstar का एक्सेस इसमें दिया जा रहा है। इस प्लान में आपको वैलिडिटी के लिए मात्र 56 दिन ही मिल रहे हैं। हालाँकि इस प्लान में आपको प्राइम विडियो मोबाइल एडिशन का एक्सेस भी मिल रहा है। एयरटेल का यह प्लान आपको 100 SMS भी डेली ऑफर करता है। इसके अलावा आपको इस प्लान में विंक म्यूजिक, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम के अलावा अन्य कई लाभ भी मिल रहे हैं। 

Jio का Rs 599 में आने वाले प्रीपेड प्लान 

इस प्लान में भी आपको मात्र 2GB ही डेटा ऑफर किया जा रहा है, हालाँकि इस प्लान की वैलिडिटी भी 84 दिनों की है जो बीएसएनएल के ऊपर बताये गए प्लान से काफी मिलती है। इसके अलावा रिलायंस जियो की ओर से इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफ़र की जा रही है Reliance Jio का यह प्लान आपको 100 SMS भी डेली दे रहा है। इसके आलावा जियो का यह प्लान आपको अपने अन्य सभी प्लान्स की तरह ही जियो एप्स के सूट के साथ मिलता है। 

Vi का Rs 599 में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अब अगर हम बाकी सब प्लान्स को देखें तो हमें पता चलता है कि आपको Vodafone Idea के इस प्लान में सबसे कम डेटा मिल रहा है। इस प्लान में आपको Vi की ओर से मात्र 1.5GB डेटा ही मिल रहा है। Vi के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी हालाँकि 84 दिनों की है। Vi का प्लान आपको इसके अलावा 100 SMS भी डेली ऑफर करता है। हालाँकि इस प्लान में आपको बिंज ऑल नाईट बेनिफिट के साथ रात में फ़ास्ट डेटा भी ऑफर किया जा रहा है। हालाँकि इतना ही Vi के इस प्लान में आपको वीकेंड डेटा रोलऑवर की सुविधा भी मिल रही है। इतना ही नहीं Vi के इस Rs 599 में आने वाले प्रीपेड प्लान में आपको Vi Movies और TV का एक्सेस भी मिल रहा है। हालाँकि अगर आप इस प्लान को Vi के Vi App के माध्यम से लेते हैं तो आपको 5GB एक्स्ट्रा डेटा भी मिलने वाला है। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo