BSNL के इन सस्ते प्लांस ने बाजार में मचाया हंगामा, Airtel-Jio-Vi आए टेंशन में

BSNL के इन सस्ते प्लांस ने बाजार में मचाया हंगामा, Airtel-Jio-Vi आए टेंशन में
HIGHLIGHTS

एक तरफ टेलीकॉम दिग्गज Airtel-Jio-Vi ने पिछले साल के अंत से प्रीपेड (Prepaid) टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है

वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार की बीएसएनएल (BSNL) ने सस्ते और सबसे लिए यूनीक ऑफर पेश करना जारी रखा है

बीएसएनएल (BSNL) 200 रुपये की कीमत के अंदर कई शानदार ऑफर और लाभ दे रहा है

एक तरफ टेलीकॉम दिग्गज Airtel-Jio-Vi ने पिछले साल के अंत से प्रीपेड (Prepaid) टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है, वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार की बीएसएनएल (BSNL) ने सस्ते और सबसे लिए यूनीक ऑफर पेश करना जारी रखा है, कंपनी ने अपने प्लांस की कीमत नहीं बढ़ाई है। नतीजतन, एक तरफ बीएसएनएल (BSNL) के प्रति ग्राहकों का विश्वास लौट रहा है और दूसरी तरफ भारत में इसकी मांग भी लगातार बढ़ रही है। टेलीकॉम दिग्गजों का एक अच्छा प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) ग्राहकों के लिए काफी महंगा होता है, कई आम लोग यह खर्च वहन नहीं कर सकते। नतीजतन, वे कम कीमतों पर बेहतर ऑफ़र की तलाश करते हैं। 2022 में भी सबसे आगे निकलकर बीएसएनएल (BSNL) 200 रुपये की कीमत के अंदर कई शानदार ऑफर और लाभ दे रहा है। यहां जानिए आपको BSNL के इस कीमत के अंदर किन प्लांस में क्या-क्या फायदे मिलते हैं!

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते लॉन्च हो गई हैं ये फिल्में और वेब सीरीज़, बोरिंग वीकेंड को बेहतर बनाना है तो देखें ये…

बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) 200 रुपये से कम की कीमत पर

बीएसएनएल (BSNL) 187 रुपये वाला प्लान (Plan)

बीएसएनएल (BSNL) के 187 रुपये वाले प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 28 दिनों की है। इस प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) के साथ ग्राहक रोजाना 2GB डेटा (Data) और 100 फ्री एसएमएस (SMS0 का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस प्लान (Plan) में ग्राहक 28 दिनों में कुल 56GB डेटा (Data) का इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही ग्राहक 187 रुपये के प्लान (Plan) पर बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स का मुफ्त में इस्तेमाल कर सकेंगे।

बीएसएनएल (BSNL) 185 रुपये वाला प्लान (Plan)

बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान (Plan) के तहत ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डेटा (Data) मिलेगा। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) भी 28 दिनों की है। दूसरे शब्दों में कहें तो ग्राहकों को एक महीने में कुल 28 GB डेटा (Data) इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। साथ ही इस प्लान (Plan) में आपको रोजाना 100 एसएमएस (SMS0 और अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल का फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: जल्द भारत में लॉन्च होने वाले हैं Infinix, Redmi, Vivo और Samsung के ये फोंस

बीएसएनएल (BSNL) का 184 रुपये का प्लान (Plan)

184 रुपये के बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) पर डेली 1GB हाई स्पीड डेटा (Data) का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस हाई स्पीड डेटा (Data) के खत्म होने पर स्पीड 80Kbps तक कम हो जाएगी। इस प्लान (Plan) के साथ ग्राहकों को डेली 100 एसएमएस (SMS0 और अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल्स का भी फायदा मिलेगा। पिछले दो प्लान (Plan) की तरह इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 28 दिनों की है।

बीएसएनएल (BSNL) 147 रुपये वाला प्लान (Plan)

बीएसएनएल (BSNL) एक 147 रुपये की कीमत वाला भी प्लान (Plan) ऑफर करता है। बीएसएनएल (BSNL) के ग्राहकों को इस प्लान (Plan) में कुल 10GB डेटा (Data) मिलेगा। हालांकि, इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 30 दिनों की है। प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल्स भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 14 फरवरी को लॉन्च होगा Infinix Zero 5G, Flipkart पर सेल किया जाएगा कंपनी का पहला 5G फोन

बीएसएनएल (BSNL) 139 रुपये वाला प्लान (Plan)

ग्राहक अगर कम कीमत में लॉन्ग टर्म वैलिडिटी (Validity) चाहते हैं तो यह ऑफर देख सकते हैं। ग्राहकों को 30 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ डेली 2GB डेटा (Data) भी मिलेगा। बीएसएनएल (BSNL) इस प्लान (Plan) के साथ कोई एसएमएस (SMS0 की सुविधा नहीं दे रही है। लेकिन अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) होगी।

बीएसएनएल (BSNL) 118 रुपये वाला प्लान (Plan)

बीएसएनएल (BSNL) का सबसे सस्ता और सबसे आकर्षक प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) सिर्फ 118 रुपये में उपलब्ध है। इस प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पर ग्राहकों को 26 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलेगी। इस प्लान (Plan) के साथ ग्राहकों को रोजाना 0.5 GB डेटा (Data) के साथ ही अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) का फायदा मिलेगा। हालांकि इस प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) में एसएमएस (SMS0 की सुविधा नहीं होगी।

नोट: BSNL के प्रीपेड रिचार्ज प्लांस को यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo