ये हुई न कुछ बात! BSNL ने 4G और 5G को लेकर दी बड़ी जानकारी, रिलायंस जियो से भी सस्ते होंगे BSNL 5G Plans?

ये हुई न कुछ बात! BSNL ने 4G और 5G को लेकर दी बड़ी जानकारी, रिलायंस जियो से भी सस्ते होंगे BSNL 5G Plans?
HIGHLIGHTS

BSNL ने आधिकारिक तौर पर 4G और 5G के रोलआउट की डिटेल्स की घोषणा कर दी है।

इसके अलावा ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि BSNL के 5G Plans की कीमत बेहद कम होने वाली है।

क्या Reliance Jio से भी सस्ते होंगे BSNL 5G Plans?

जहां एक ओर देश की दो बड़िया टेलिकॉमकंपनियों की ओर से देश में लगभग लगभग 5G की शुरुआत कर दी गई है, वहाँ देश की सरकारी टेलिकॉम कंपनी यानि BSNL की ओर से 4G के रोलआउट की तैयारी शुरू कर दी गई है, कंपनी की ओर से इसपर लंबे समय से काम किया जा रहा था, और लोगों को इसका बड़ी बेसब्री से इंतज़ार भी था। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि BSNL 4G होमग्रोन तकनीकी की मदद से किया जाने वाला है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि BSNL के चेयरमैन और मैनिजिंग डायरेक्टर P K Purwar की ओर से जानकारी दी गई है कि BSNL 4G को देश में इसी साल नवम्बर महीने से शुरू कर दिया जाने वाला है, यानि यह अगले महीने से भारत में शुरू हो रहा है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने फिर कर दिया कमाल, स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप कर दिया लॉन्च, देखें कीमत

आपको जानकारी दे देते हैं कि PTI की एक रिपोर्ट से जानकारी मिल रही है कि, BSNL, TCS के साथ मिलकर देश में 4G को लॉन्च करने वाला है। हालांकि जहां तक 5G के लॉन्च की बात है तो आपको जानकारी दे देते है कि BSNL अपने 5G नेटवर्क को देश में अगले साल यानि 2023 में 15 अगस्त को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। 

BSNL 4G to launched next month

क्या वाकई सस्ते होंगे BSNL 5G Plans?

आपको यह भी जानकारी देते हैं कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि BSNL अपने 5G Plans को बेहद ही ज्यादा किफायती रखने वाला है। हालांकि ऐसा भी कुछ IMC 2022 में अश्विनी वैष्णव भी कह चुके हैं। हालांकि ऐसा भी कुछ PM भी कह चुके है कि अभी तक 1GB डेटा 300 रुपए तक की कीमत में दिया जा रहा है, हालांकि यह घटकर 10 रुपए प्रति GB रह जाने वाला है। यहाँ आपको बता देते है कि औसतन, एक व्यक्ति भारत में एक महीने में लगभग 14GB डेटा की खपत करता है। 

यह भी पढ़ें: इस त्योहार​ के​ सीजन में ​अपनों को ​गिफ्ट​ करें ​4000 रुपये से कम की ​​बेहतरीन स्मार्टवॉच

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo