ये है Rs 399 के प्राइस में आने वाला जियो का तगड़ा प्रीपेड प्लान, एयरटेल और वोडाफोन आईडिया को खड़े खड़े दे रहा पटखनी? जानें सबकुछ

ये है Rs 399 के प्राइस में आने वाला जियो का तगड़ा प्रीपेड प्लान, एयरटेल और वोडाफोन आईडिया को खड़े खड़े दे रहा पटखनी? जानें सबकुछ
HIGHLIGHTS

क्या आप जियो के Rs 399 के प्राइस में आने वाले प्रीपेड प्लान के बारे में जानते हैं?

आज हम इस जियो के तगड़े प्रीपेड प्लान की तुलना एयरटेल और वोडाफोन के Rs 399 की ही कीमत में आने वाले प्लान्स से करने वाले हैं!

यहाँ आप बड़ी आसानी से जान सकते हैं कि आखिर जियो के Rs 399 वाले इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के आगे एयरटेल और वोडाफोन आईडिया के प्लान्स कहाँ ठहरते हैं

भारतीय दूरसंचार ऑपरेटरों के बीच सबसे कम प्राइस पर बेस्ट-प्रीपेड प्लान्स प्रदान करने की प्रतिस्पर्धा सर्वकालिक उच्च स्तर पर है। जबकि वोडाफोन आइडिया (वीआई) और एयरटेल के अधिकांश प्रीपेड प्लान Jio के साथ तुलना में अधिक महंगे हैं; लेकिन इसके बाद भी इनमें आपको लाभ एक जैसे ही मिलते हैं। ऐसा ही एक प्लान है 399 रुपये की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान, जो कम कीमत में तीनों ही कंपनियों के पास लगभग मौजूद है, और इस प्लान में आपको काफी कुछ मिल रहा है, आज हम इस प्लान की तुलना अन्य एयरटेल और वोडाफोन आईडिया के प्लान्स से करने वाले हैं, और इस बारे में जानने वाले हैं कि आखिर तीनों में आपके लिए कौन सा प्लान ज्यादा बेहतर रहने वाला है। जैसा कि हमने आपसे कहा है कि Jio, Airtel, और Vi सभी उपयोगकर्ताओं को 399 रुपये में प्रीपेड प्लान की पेशकश करते हैं। आइये अब जानते हैं कि आखिर Rs 399 के प्राइस में आने वाले यह प्रीपेड प्लान आखिर एक दूसरे से कितने बेहतर हैं या कितने अलग हैं। यहाँ आपको बता देते है कि हम मात्र Rs 399 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान्स की ही बात कर रहे हैं। और एक दूसरे से इस प्रीपेड प्लान की तुलना भी करने वाले हैं। 

Jio का Rs 399 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान 

अगर हम जियो के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको पहले तो 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में आपको इसके बात 1.5GB डेली डेटा मिलता है। हालाँकि इतने पर ही इस प्लान में मिलने वाले लाभ ख़त्म नहीं होते हैं। असल में इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी किसी भी नेटवर्क पर मिलता है। इतना ही नहीं सभी प्रीपेड और पोस्टपेड जियो प्लान्स की तरह ही इस जियो प्लान में भी आपको जियो की ओर से जियो के सभी फ्री और कोम्प्लेमेंट्री ऐस्प का एक्सेस मिलता है। आप देख सकते है कि जियो अपने इस प्लान में आपको क्या कुछ दे रहा है। 

Airtel का Rs 399 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अगर हम एयरटेल की चर्चा करते हैं तो आपको बता देते है कि इस प्लान में भी आपको डेली 1.5GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ भी मिलता है। इस प्लान में आपको कई OTT बेनेफिट्स भी मिल रहे हैं, जिनमें एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम, विंक म्यूजिक, फ्री ऑनलाइन कोर्स जो आपको एक साल के लिए Shaw Academy की ओर से मिल रहा है, फ्री हेल्लो ट्यून्स और FASTag के लिए 100 का कैशबैक भी दिया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान में भी आपको 56 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। 

Vodafone Idea का Rs 399 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान 

अगर हम इस प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि जियो और एयरटेल की तरह ही वोडाफोन आईडिया के इस प्रीपेड प्लान की कीमत Rs 399 और वैलिडिटी 56 दिनों की है। इस प्लान में भी आपको 1.5GB डेली डेटा दिया जा रहा है, इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग भी इस प्लान में आपको मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में भी आपको कई OTT बेनेफिट्स मिल रहे हैं। हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 28 दिनों के लिए 5GB मोबाइल एप्प बोनस भी दिया जा रहा है। 

यहाँ आपको बता देते है कि वोडाफोन आईडिया की ओर से आपको वीकेंड डेटा रोलओवर की सुविधा भी मिल रही है, इसके अलावा आपको तीनों ही प्लान्स में 100 SMS भी डेली बेसिस पर मिल रहे हैं। हालाँकि यह तीनों ही प्लान्स कीमत से लेकर सभी कुछ एक समान ही ऑफ़र कर रहे हैं, लेकिन यहाँ हम देख सकते हैं कि जियो से पूरी टक्कर वोडाफोन आईडिया की ओर से ली जा रही है। असल में कंपनी ने जो 5GB डेटा आपको अलग से ऑफर किया है, उसके कारण ही जियो से आगे वोडाफोन आईडिया निकल जाता है। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo