ख़त्म होने वाला है आपका रिचार्ज प्लान? फटाफट करें ये रिचार्ज और Free में पायें ये सुविधाएं

ख़त्म होने वाला है आपका रिचार्ज प्लान? फटाफट करें ये रिचार्ज और Free में पायें ये सुविधाएं
HIGHLIGHTS

अगर आप Rs 200 की कीमत में कुछ अच्छे प्लान्स की खोज कर रहे हैं, तो आपकी खोज यहाँ ख़त्म होती है

आज हम आपको 200 रुपये से कम में आने वाले कुछ प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं जो एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आईडिया की ओर से आपको ऑफ़र किये जानते हैं

इन प्लान्स में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, ज्यादा डेटा और न जानें क्या क्या मिलता है, आइये जानते हैं

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के आंकड़ों के अनुसार, Jio, Airtel, और Vodafone Idea (Vi) भारत के तीन सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर हैं, जो वायरलेस सब्सक्राइबर के कुल मार्केट शेयर का लगभग 90 प्रतिशत हिस्सा अपने में समाये हुए हैं। सभी तीन ऑपरेटर प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की मेजबानी करते हैं जो आपके लिए आवश्यक सेवाओं के आधार पर सभी मूल्य बिंदुओं में आते हैं। अगर आप Jio, Airtel, या Vi के कुछ सबसे बढ़िया प्रीपेड प्लान की तलाश में हैं, तो Rs 200 की कीमत के अंदर आने वाले प्लान्स आपके लिए सबसे अच्छे रहने वाले हैं, आपको बता देते है कि हमने इन तीनों ही कंपनियों के सबसे अच्छे प्लान्स को एक साथ यहाँ आपको दिखाया है, अब आपको अपने लिए, अपने यूसेज के आधार पर एक सही प्लान का चुनाव करना है, आइये जानते हैं कि आखिर आपको एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और रिलायंस जियो Rs 200 की कीमत के अंदर क्या सेवाएं और लाभ ऑफर कर रहे हैं।

Airtel का Rs 200 के अंदर आने वाले तगड़े प्रीपेड प्लान्स 

अगर हम एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस श्रेणी में पहले स्थान पर Rs 149 की कीमत में आने वाले प्लान है। इस प्लान में आपको 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग 300 SMS और 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको कुछ अन्य लाभ भी मिलते हैं जिनमें फ्री हेल्लो ट्यून्स, एयरटेल एक्सस्ट्रीम का सब्सक्रिप्शन, विंक म्यूजिक का फ्री एक्सेस और प्राइम विडियो मोबाइल एडिशन का 30 दिनों का फ्री ट्रायल भी मिलता है। 

इसके अलावा कंपनी के पास Rs 200 की कीमत के अंदर दूसरा एक अन्य प्लान है, Rs 179 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान। इस पलालं में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ काफी कुछ मिलता है। इस एयरटेल के प्लान में आपको 2GB डेटा के साथ 300 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। आपको बता देते है कि इसके अलावा इस प्लान में आपको फ्री हेल्लो ट्यून्स, एयरटेल एक्सस्ट्रीम का सब्सक्रिप्शन, विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन, 30 दिनों के लिए प्राइम विडियो मोबाइल एडिशन का ट्रायल और Rs 2 लाख का भारती अक्सा लाइफ इंश्योरंस भी मिलता है।

हालाँकि इतना ही नहीं कंपनी के पास एक अन्य प्रीपेड प्लान भी है, जो आपकू बता देते है कि Rs 200 की कीमत के अंदर Rs 199 की कीमत में आता है। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको 1GB डेली डेटा, 100 SMS प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। हालाँकि इस प्रीपेड प्लान में आपको मात्र 24 दिनों की ही वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा इस प्रीपेड रिचार्ज एयरटेल प्लान में आपको फ्री हेल्लो ट्यून्स, एयरटेल एक्सस्ट्रीम का एक्सेस, विंक म्यूजिक का फ्री एक्सेस और 30 दिनों के लिए प्राइम विडियो मोबाइल एडिशन का फ्री ट्रायल भी मिल रहा है। 

Rs 200 की कीमत में अंदर जियो के धांसू प्रीपेड प्लान 

अगर हम जियो की चलते हैं और यहाँ देखते हैं तो यहाँ भी हमें Rs 200 की कीमत में कई प्लान्स मिलते हैं। इनमें से एक 149 रुपये में आने वाला प्रीपेड प्लान है। इस प्लान में आपको जियो की ओर से 24GB डेटा और 24 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। हालाँकि इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी जियो की ओर से दी जा रही है। कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि इस प्रीपेड जियो रिचार्ज प्लान में आपको 1GB डेटा डेली मिलता है। साथ ही इस प्लान में आपको रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं। इसके साथ ही आपको जियो एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस भी फ्री में मिलता है। 

इतना ही नहीं आपको बता देते है कि Rs 200 की कीमत के अंदर जियो के पास एक अन्य प्लान है, जो आपको Rs 199 की कीमत में आने वाले जियो प्रीपेड प्लान के तौर पर मिलता है। Rs 199 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको 1.5GB डेली डेटा मिलता है, इसके अलावा आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS रोजाना मिलते हैं। अगर हम वैलिडिटी के बात करें तो आपको बता देते है कि जियो के इस प्रीपेड प्लान में आपको 28 दिनों के वैलिडिटी मिलती है। हालाँकि इस जियो के प्लान के साथ भी अन्य कई प्लान्स की तरह ही जियो एप्स का कोम्प्लेमेंट्री एक्सेस मिलता है। 

Vodafone Idea यानी Vi के Rs 200 की कीमत में आने वाले शानदार प्लान्स 

अगर हम Vodafone Idea यानी Vi की चर्चा करें तो इसके पास Rs 200 की कीमत में ही कई प्लान्स हैं, जिनका जिक्र हम आगे करने वाले हैं। आपको बता देते है कि कंपनी के पास Rs 148 की कीमत में एक प्रीपेड प्लान है। इस प्रीपेड Vi Recharge plan में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 1GB डेटा प्रेतिदीन मिलता है, हालाँकि इसके अलावा इस प्लान में आपको रोजाना 100 SMS भी दिए जा रहे हैं, लेकिन अगर हम Vi के इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी की चर्चा करें तो यह मात्र 18 दिन की ही है। हालाँकि इसके अलावा इस प्लान में आपको अलग से कुछ भी नहीं दिया जा रहा है। 

इसके बाद Vi के Rs 149 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात करें तो आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको 3GB डेटा ऑफर किया जाता है, साथ ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इसके अलावा Vi के इस प्लान की वैलिडिटी की अगर बात करते हैं तो आपको बता देते है कि यह मात्र 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। हालाँकि इस Vi प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको Vi Movies और TV बेसिक का फ्री एक्सेस मिलता है। इसके अलावा आपको बता देते है कि अगर आप इस रिचार्ज को ऐप या वेबसाइट से जाकर करते हैं तो आपको 1GB अतिरिक्त डेटा भी इस प्लान के साथ मिल सकता है। 

वहीँ अंत में Vi यानी Vodafone Idea का Rs 199 की कीमत में आने वाले प्रीपेड प्लान आता है। इस प्लान में आपको 1GB डेली डेटा मिलता है, हालाँकि इतना ही नहीं आपको इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS प्रतिदिन मिलते हैं, आपको यहाँ बता देते है कि Vi के इस रिचार्ज प्लान को 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ लिया जा सकता है। हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको Vi Movies और TV Basic का फ्री एक्सेस मिलता है।  

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo