Airtel XStream Fiber के Rs 499 प्लान और JioFiber Rs 399 प्लान के बीच क्या अंतर? जानिये सबकुछ

Airtel XStream Fiber के Rs 499 प्लान और JioFiber Rs 399 प्लान के बीच क्या अंतर? जानिये सबकुछ
HIGHLIGHTS

आज हम एयरटेल Xstream Fiber के Rs 499 वाले और JioFiber Rs 399 वाले प्लान्स के बीच अंतर को देखने वाले हैं

हालाँकि यह दोनों ही प्लान्स एक दूसरे से अलग अलग हैं लेकिन यहाँ देखने आ रहा है कि एयरटेल की ओर से Rs 499 वाले प्लान में आपको ज्यादा स्पीड और OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस मिल रहा है

हालाँकि JioFober Plan में आपको यह सब नहीं मिल रहा है

कुछ दिनों पहले JioFiber ने अपने ब्रॉडबैंड ऑफर पर एक अपडेट की घोषणा की थी। एक नए प्लान को जोड़ने के साथ, इंटरनेट सेवा प्रदाता ने ग्राहकों के लिए एक डेमो ऑफर भी जोड़ा है। इससे पहले, JioFiber की सबसे सस्ती पेशकश 699 रुपये प्रति माह के लिए 100 एमबीपीएस की गति की पेशकश की थी, लेकिन 30 एमबीपीएस की गति की पेशकश करते हुए यह 399 रुपये प्रति माह हो गई। 

इसके बाद, एयरटेल ने अपने ऑफर को अपडेट किया था। टेलीकॉम ऑपरेटर ने अपनी ब्रॉडबैंड पेशकशों को अपडेट किया और 499 रुपये की एक नए अफोर्डेबल प्लान की पेशकश की। इसलिए अब एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर द्वारा कुल पांच प्लान पेश किए गए हैं। आज, हम ब्रॉडबैंड सेवा प्रदाताओं से सबसे सस्ती पेशकश दोनों की तुलना करने जा रहे हैं, अर्थात्, इन दोनों ही कंपनियों के Rs 499 और Rs 399 वाले प्लान के बीच अंतर को देखने वाले हैं।

Airtel Xstream Fiber VS JioFiber Plans

Airtel Xstream Fiber अब Rs 499 में एक नया ब्रॉडबैंड प्लान प्रदान कर रहा है। यह एक नया प्लान है जिसे 7 सितंबर, 2020 से वेबसाइट और टेल्को की पेशकश में जोड़ दिया गया है। इस योजना के साथ, ग्राहकों को असीमित इंटरनेट मिलेगा। इससे पहले, Rs  799 का प्लान, जो असीमित डेटा के साथ सबसे सस्ती नहीं थी। असीमित डेटा के लिए, ग्राहकों को मासिक आधार पर 299 रुपये अतिरिक्त देने पड़ते थे।

लेकिन अब, Airtel Xstream Fiber के हर प्लान को अनलिमिटेड डेटा के साथ पेश किया जा रहा है। इसके साथ ही ग्राहक को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का ऑप्शन भी मिलता है। यह प्लान 40 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान करती है जो इसके लिए आने वाली कीमत को सही ठहराती है। लेकिन यह सिर्फ ऐसा नहीं है, एक्सस्ट्रीम बंडल में जो आपको मिलेगा वह एयरटेल एक्सस्ट्रीम 4K टीवी बॉक्स भी शामिल है। इसके लिए ग्राहक को सिर्फ 1,499 रुपये (सिक्योरिटी डिपॉजिट) देना होगा जो कंपनी द्वारा रिफंडेबल होगा। आपको 7 ओटीटी ऐप और 5 स्टूडियो से शो के साथ-साथ 10,000+ फिल्में मिलेंगी।

JioFiber की बात करें तो कंपनी ने एक नया प्लान Rs 399 रुपये में लॉन्च किया था। यह 100 रुपये सस्ता है, लेकिन यह 10 एमबीपीएस कम इंटरनेट डाउनलोड और अपलोड स्पीड भी प्रदान करता है। JioFiber Rs 399 प्लान भी महीने के लिए असीमित डेटा के साथ आता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि JioFiber और Airtel Xstream फाइबर 399 रुपये और 499 रुपये के असीमित प्लान 3.3TB डेटा FUP सीमा के साथ आते हैं।

एक और ध्यान देने वाली बात यह है कि JioFiber से 399 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान के साथ कोई ओटीटी लाभ नहीं हैं। हालाँकि, अभी भी उपयोगकर्ताओं के लिए असीमित कॉलिंग उपलब्ध है। दोनों प्लान्स की तुलना करें, तो यह स्पष्ट है कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर की 499 रुपये वाला प्लान, JioFiber के 399 रुपये वाले प्लान की तुलना में 100 रुपये महंगा है, यह अधिक गति और ओटीटी लाभों के साथ आता है जिसमें JioFiber प्लान शामिल नहीं है।

वाया: 

नोट: आप एयरटेल और जियो के अन्य प्लान्स को यहाँ जाकर देख सकते हैं!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo