Airtel ने Jio को चटाई धूल, कम कीमत में दे रहा अधिक डेटा, लंबी वैलिडिटी, भारी कैशबैक और बहुत कुछ…

Airtel ने Jio को चटाई धूल, कम कीमत में दे रहा अधिक डेटा, लंबी वैलिडिटी, भारी कैशबैक और बहुत कुछ…
HIGHLIGHTS

इसलिए आज हम Airtel और Reliance Jio के लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लांस की तुलना करने जा रहे हैं।

दोनों कंपनियों के प्लांस मिलते-जुलते डेटा और कॉलिंग बेनेफिट्स ऑफर करते हैं।

जियो अपने ग्राहकों को Jio Saavn Pro का सब्स्क्रिप्शन और अनलिमिटेड 5G डेटा का एक्सेस भी देता है।

आज के समय में सही मोबाइल प्लान चुनना एक टास्क जैसा है, वहीं किफायत और लाभ के बीच संतुलन खोजना भी आवश्यक है। ऐसे में मासिक रिचार्ज प्लांस अक्सर और भी बोझ बन जाते हैं, जो ग्राहकों को लंबी वैलिडिटी वाले प्लांस चुनने पर मजबूर करते हैं। इसलिए आज हम Airtel और Reliance Jio के लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लांस की तुलना करने जा रहे हैं जो इनके लाभ और अंतर पर प्रकाश डालेगी।

Airtel Rs 519 Plan

एयरटेल 60 दिनों की वैधता के साथ एक 519 रुपए वाला प्लान ऑफर कर रहा है। यूजर्स इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS और 90GB डेटा का आनंद ले सकते हैं। डेली डेटा की बात करें तो यहाँ आपको हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है। इसके अलावा सब्स्क्राइबर्स को अपोलो 24|7 सर्कल, प्री-हेलो ट्यून्स, 100 रुपए का फास्टैग कैशबैक और विंक म्यूज़िक का कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

Jio Rs 529 Plan

जियो एक 529 रुपए का प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करता है जो 56 दिनों के लिए वैलिड रहता है। यह प्लान रोजाना 1.5GB डेटा ऑफर करता है, जो पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 84GB डेटा होता है। साथ ही यूजर्स को इस प्लान में भी हर रोज 100 SMS और सभी टेलिकॉम नेटवर्क्स पर फ्री कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अलावा जियो अपने ग्राहकों को Jio Saavn Pro का सब्स्क्रिप्शन और अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ Jio Suite का एक्सेस भी देता है।

Airtel या Jio, किसका प्लान है बेहतर?

वैसे तो दोनों कंपनियों के प्लांस मिलते-जुलते डेटा और कॉलिंग बेनेफिट्स ऑफर करते हैं, लेकिन एयरटेल का 519 रुपए वाला प्लान अधिक किफायती के तौर पर उभरता है और फीचर-रिच है। 10 रुपए कम कीमत में एयरटेल अपने ग्राहकों को अधिक डेटा, अधिक वैलिडिटी और अतिरिक्त ऐप्स के बेनेफिट्स और यहाँ तक कि फास्टैग कैशबैक भी उपलब्ध कराता है, जो मिलकर इसे एक फायदेमंद विकल्प बनाते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo