Jio के बाद एयरटेल का सबसे बड़ा दांव, अब बिना पैसे दिए फ्री में मिलेगा ये इतना बड़ा रिचार्ज

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 18 May 2021
HIGHLIGHTS
  • रिलायंस जियो ने अभी हाल ही में एक बड़ी घोषणा की थी कि वह अपने यूजर्स को 300MB फ्री डेटा प्रदान करने वाला है

  • हालाँकि अब जियो को करारा जवाब देते हुए एयरटेल ने भी एक बड़ी घोषणा की है

  • एयरटेल अपने 5.5 करोड़ से अधिक लो इनकम वाले यूजर्स को Rs 49 का रीचार्ज प्लान मुफ्त देगा। यानि यूजर्स को Rs 49 के प्लान पाने के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है और यूजर्स को इसमें Rs 38 का टॉकटाइम मिलता है

Jio के बाद एयरटेल का सबसे बड़ा दांव, अब बिना पैसे दिए फ्री में मिलेगा ये इतना बड़ा रिचार्ज
जियो के बाद जियो की नई चाल, बिना पैसे दिए फ्री में ही मिल रहा है ये बड़ा रिचार्ज

देश भर में कोरोना महामारी को देखते हुए सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए नए कदम उठा रही हैं। अब एयरटेल ने भी एक नई घोषणा की है। एयरटेल अपने 5.5 करोड़ से अधिक लो इनकम वाले यूजर्स को Rs 49 का रीचार्ज प्लान मुफ्त देगा। यानि यूजर्स को Rs 49 के प्लान पाने के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है और यूजर्स को इसमें Rs 38 का टॉकटाइम मिलता है।

Airtel Free Offer

Airtel का कहना है कि वह कम इन्कम वाले 5.5 करोड़ यूजर्स को Rs 49 वाला पैक बिलकुल फ्री मिलेगा। इस पैक में यूजर्स को 38 रूपये का टॉकटाइम और 100MB डाटा मिलेगा। कंपनी की इस योजना में करीब 270 करोड़ रूपये की लागत आएगी। इस सुविधा का लाभ केवल उन यूजर्स के लिए होगा जिनकी इन्कम कम है। सुविधा से ग्रामीण क्षेत्रों में भी यूजर्स को काफी लाभ मिलेगा।Airtel के इन प्लांस में मिलेगा डबल बेनिफ़िट

Airtel के Rs 49 और Rs 79 वाले रीचार्ज प्लान में डबल बेनिफ़िट मिलेंगे। इस प्लान को खरीदने पर यूजर्स को दोगुना लाभ दिया जाएगा। हालांकि, अभी प्लान की अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। प्लान की अवधि 28 दिन की है और इसमें यूजर्स को Rs 38 का टॉकटाइम मिलेगा। साथ ही प्लान में 200MB का लाभ मिलेगा। यूजर्स Rs 49 और Rs 79 के प्लान का लाभ अगले हफ्ते से उठा सकेंगे।

एयरटेल के कुछ प्लान हो चुके हैं बंद

Airtel ने बाज़ार में कई नए प्लान उतारे हैं वहीं पिछले महीने अपना Rs 99 वाला सस्ता और लोकप्रिय प्लान बंद भी किया है। इस प्लान को 2020 में पेश किया गया था और यह कुछ ही सर्कल में उपलब्ध था। इस प्लान को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया गया है।

इसके पहले जियो भी कर चुका है ये बड़ा ऐलान

कोविड -19 महामारी ने सभी को अपने घरों को छोड़ने में असमर्थ बना दिया है। अर्थात् हर कोई अपने घर पर रहने के लिए ही मजबूर है, इस अभूतपूर्व समय में फोन और इंटरनेट से जुड़े रहना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है। Jio अब यह सुनिश्चित करना चाहता है कि इसके उपयोगकर्ता महामारी के दौरान महत्वपूर्ण कार्यों के लिए अपने प्रियजनों और अन्य लोगों के साथ जुड़ने में सक्षम हैं। जियो ने इसे ही लेकर एक बड़ी घोषणा की है।

इसे सुनिश्चित करने के लिए, Jio ने महामारी की अवधि के लिए दो विशेष पहलों/Special Initiatives की घोषणा की है। सबसे पहले, Jio ने Jio Phone उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 300 मुफ्त आउटगोइंग कॉल प्रदान करने का वादा किया है, जो चल रही महामारी के कारण अपने Jio प्लान को रिचार्ज नहीं कर पाए हैं। अब अगर आप भी जियोफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, और किसी भी कारण आप रिचार्ज नहीं कर पाए हैं तो आपको बता देते है कि आपको अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, जियो आपके फोन में फ्री में ही आपको 300 मिनट प्रदान करने वाला है।

Jio ने की है बड़ी साझेदारी

इस पहल की घोषणा रिलायंस फाउंडेशन के साथ मिलकर की गई है, इसके तहत महामारी की पूरी अवधि के लिए उपर्युक्त Jio उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन 10 मिनट प्रदान किये जाने वाले हैं। इसके अलावा, Jio ने एक उपयोगकर्ता द्वारा रिचार्ज किए गए हर Jio फोन प्लान के लिए एक मुफ्त रिचार्ज प्लान की घोषणा की है। अतिरिक्त रिचार्ज प्लान उसी मूल्य का होगा, जिसके लिए Jio Phone यूजर द्वारा भुगतान किया गया प्लान है।

उदाहरण के लिए, 75 रुपये के प्लान के साथ रिचार्ज करने वाले Jio Phone उपयोगकर्ता को 75 रुपये का अतिरिक्त प्लान बिल्कुल मुफ्त मिलेगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह ऑफ़र वार्षिक या Jio Phone  बंडल प्लान पर लागू नहीं है। यह पहल Jio Phone उपयोगकर्ताओं के लिए कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए है, विशेष रूप से समाज के कम-विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों से संबंधित हैं। उनका उद्देश्य पूरे देश में Jio उपयोगकर्ताओं के लिए सामर्थ्य बढ़ाना है।

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

logo
Digit Hindi

email

Web Title: airtel free recharge offer after jio free recharge plans in coronavirus pandemic
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status