OMG! Airtel ने इस मामले में जियो को दी पटखनी, बनी नंबर 1, जानें सबकुछ

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 05 Feb 2021
HIGHLIGHTS
  • नए ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के मामले में जियो को पछाड़कर एयरटेल नंबर 1 बन गई है

  • Trai के नए आंकड़ों से पता चलता है कि एयरटेल बीएसएनएल, वोडाफोन आईडिया और जियो से काफी आगे निकल गई है

  • आंकड़ों से पता चलता है कि वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को खोया है

OMG! Airtel ने इस मामले में जियो को दी पटखनी, बनी नंबर 1, जानें सबकुछ
एयरटेल ने मारी बाजी इस मामले में जियो को पछाड़ बनी नंबर 1

महामारी के वर्ष ने सभी को नुकसान पहुंचाया, यहां तक कि दूरसंचार कंपनियों को इसने अपनी चपेट में लिया है। हालांकि, अब चीजें सुधरने लगी हैं और कारोबार में भी तेजी आई है। Jio भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है, लेकिन Airtel भी इसे कड़ी टक्कर देने की कोशिश निरंतर कर रही है, और करती रहती है। आपको बता देते है कि अब एक बार फिर से जियो को पटखनी देते हुए एयरटेल आगे निकल गई है, और सामने आ रहा है कि नवंबर 2020 में, एयरटेल ने 43 लाख नए ग्राहकों अपने साथ जोड़ा है, जो एक बड़ा आंकड़ा है, और इसे के साथ एयरटेल ने जियो को भी मात देते हुए इस मामले में उसे पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी TRAI के माध्यम से, नई जानकारी सामने आई है कि नए ग्राहकों को जोड़ने के मामले में एयरटेल ने Jio को पछाड़ दिया है। नवंबर में वीआई यानी Vodafone Idea और बीएसएनएल ने अपने काफी ग्राहकों को खो दिया है। पिछले चार महीनों में एयरटेल ने मोबाइल ग्राहकों की वृद्धि हासिल की है।

ट्राई द्वारा 30 नवंबर को जारी किए गए 2020 के आंकड़ों से पता चला है कि एयरटेल ने नवंबर में 4.3 मिलियन नए मोबाइल ग्राहको को अपने साथ जोड़ा है। एयरटेल के कुल 334.65 मिलियन ग्राहक हैं और कंपनी की बाजार में 28.97 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अक्टूबर 2020 के आंकड़ों की तुलना में कंपनी 1.3 प्रतिशत बढ़ी है।

Jio ने नवंबर 2020 में 1.3 मिलियन नए ग्राहक जोड़े हैं। अक्टूबर 2020 की तुलना में, यह वृद्धि 0.48 प्रतिशत है। हालांकि, Jio के कुल 408.29 मिलियन वायरलेस सब्सक्राइबर हैं जबकि कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 35.34 प्रतिशत है। इसके अलावा, बीएसएनएल ने 18,357 ग्राहक खो दिए हैं और वीआई यानी वोडाफोन आईडिया ने 2.89 मिलियन (लगभग 28 लाख) ग्राहक खो दिए हैं।

ट्राई ने बताया कि अक्टूबर से नवंबर के बीच भारत में 1,151.81 मिलियन वायरलेस ग्राहक बढ़े हैं। एयरटेल के पास सबसे सक्रिय वायरलेस ग्राहक हैं, जो 96.63 प्रतिशत है। सक्रिय वायरलेस ग्राहकों की बात करें तो Jio की बाजार में हिस्सेदारी 79.55 प्रतिशत, Vi 89.01 प्रतिशत और BSNL की 51.72 प्रतिशत है।

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

logo
Digit Hindi

email

Web Title: airtel beats jio to become number 1 in new users addition with the company vodafone idea and bsnl lost users
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status