Airtel और Jio के बाद अब Vodafone idea यानी Vi भी अपने यूजर्स का फ्री में करेगा रिचार्ज, जानें डिटेल्स

Airtel और Jio के बाद अब Vodafone idea यानी Vi  भी अपने यूजर्स का फ्री में करेगा रिचार्ज, जानें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

एयरटेल और जियो के बाद अब वोडाफोन आईडिया भी अपने यूजर्स को Covid-19 के चलते एक स्पेशल रिलीफ के तहत बड़े लाभ प्रदान करने वाला हैं

इस बात की घोषणा वोडाफोन आईडिया ने कर दी है, इसके माध्यम से लगभग 60 मिलियन कम इनकम वाले यूजर्स को फायदा मिलेगा

एक विशेष राहत प्रस्ताव के रूप में, Vi मौजूदा स्थिति के कारण 60 मिलियन से अधिक कम आय वाले ग्राहकों को 49 रुपये का प्रीपेड प्लान मुफ्त दे रहा है

वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को अपने 60 मिलियन के आसपास कम आय वाले ग्राहकों के लिए विशेष कोविड -19 राहत प्रस्तावों की घोषणा की है, ताकि उन्हें महामारी की दूसरी लहर के दौरान हर समय अपने परिवार और अपने रिश्तेदारों से जुड़े रहने में मदद मिल सके। एक विशेष राहत प्रस्ताव के रूप में, Vi मौजूदा स्थिति के कारण 60 मिलियन से अधिक कम आय वाले ग्राहकों को 49 रुपये का प्रीपेड प्लान मुफ्त दे रहा है। यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 38 रुपये का टॉकटाइम और 100 एमबी डेटा प्रदान करता है। 
इसके साथ Vi ने ऐसा भी कहा है कि इस प्रावधान के साथ, यह अपने ग्राहकों को अपने परिवार और रिश्तेदारों से सुरक्षित रूप से जुड़े रहने और इन चुनौतीपूर्ण समय में सभी आवश्यक जानकारी तक पहुंचने में सक्षम बनाने के लिए आशान्वित है। एक स्पेशल जेस्चर के तौर पर अपने एक वन टाइम ऑफर के साथ, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड देश में निम्न आय वर्ग के उपयोगकर्ताओं को 2,940 मिलियन रुपये तक के लाभ प्रदान करेगा।

इसके अतिरिक्त, वोडाफोन आईडिया यानि Vi ने एक नया कॉम्बो वाउचर आरसी79 लॉन्च किया है जो एक बड़ी आबादी को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। यह विशेष ऑफर यूजर्स को 128 रुपये (64+64) के डबल टॉकटाइम और 200 एमबी डेटा का लाभ 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए सीमित समय अवधि के लिए दे रहा है।

Jio अपने यूजर्स को दे रहा है कई फ्री सेवाएं

यह कदम दूरसंचार कंपनियों एयरटेल और Jio द्वारा भी उपयोगकर्ताओं के लिए कोविड राहत योजनाओं की घोषणा के बाद आया है। Jio ने Jio Phone उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 300 मुफ्त आउटगोइंग कॉल प्रदान करने का वादा किया है, जो चल रही महामारी के कारण अपने Jio प्लान को रिचार्ज नहीं कर पाए हैं। रिलायंस फाउंडेशन के सहयोग से घोषित पहल महामारी की पूरी अवधि के लिए उपर्युक्त Jio उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन 10 मिनट की पेशकश करेगी। इसके अलावा, Jio ने एक उपयोगकर्ता द्वारा रिचार्ज किए गए प्रत्येक Jio Phone प्लान के लिए एक मुफ्त रिचार्ज प्लान की घोषणा की है। अतिरिक्त रिचार्ज प्लान उसी मूल्य का होगा, जिसके लिए Jio Phone यूजर द्वारा भुगतान किया गया प्लान है।

एयरटेल अपने यूजर्स को दे रहा है Rs 49 वाला फ्री रिचार्ज 

एयरटेल ने भी एक ऐसे ही ऑफर की घोषणा की थी, एयरटेल की ओर से लगभग 55 मिलियन से अधिक कम आय वाले ग्राहकों को 49 रुपये का पैक मुफ्त दिया जा रहा है। 49 रुपये का पैक उपयोगकर्ताओं को 28 दिनों की वैधता के साथ 100 एमबी डेटा और 38 रुपये का टॉकटाइम प्रदान करता है। इस इशारे के माध्यम से, एयरटेल का लक्ष्य अपने 5.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सशक्त बनाना है, जिनमें से अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में हैं, ताकि वे जुड़े रहें और जरूरत पड़ने पर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकें। एयरटेल इसके प्रीपेड ग्राहक भी हैं जो 79 रुपये के रिचार्ज कूपन को दोगुना लाभ के साथ खरीदते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo