भारत में लेनोवो Z1 के नाम से पेश होगा ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन: रिपोर्ट

भारत में लेनोवो Z1 के नाम से पेश होगा ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन: रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

अब सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन को भारत में लेनोवो Z1 स्मार्टफ़ोन के नाम से बेचा जाएगा. हालाँकि अभी तक इस बारे में कंपनी की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

हम सबको पहले से ही जानकारी है कि लेनोवो का सबब्रांड ZUK जल्द ही भारत में अपना नया फ़ोन Z1 पेश करने वाली है. लेनोवो ने इस फ़ोन के लिए टीज़र भी जारी किए हैं, साथ ही एक लॉन्च इवेंट के लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजे हैं. लेकिन अब सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन को भारत में लेनोवो Z1 स्मार्टफ़ोन के नाम से बेचा जाएगा. हालाँकि अभी तक इस बारे में कंपनी की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. 

इसके साथ ही बता दें कि इस फ़ोन को भारत में लॉन्च करने के लिए कंपनी ने एक वेबसाइट भी बनाई है. इस वेबसाइट पर भी ZUK की कोई ही ब्रांडिंग नज़र नहीं आ रही है. लेकिन इस वेबसाइट पर Z1 नाम के साथ लेनोवो की ब्रांडिंग जरुर नज़र आ रही है. हालाँकि अभी तक इस खबर के बारे में कंपनी की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है. 

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

वैसे बता दें कि, Z1 स्मार्टफोंस में 5.5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले (1080×1920 पिक्सेल) दी गई है, इसके साथ ही इसमें एक फिजिकल होम बटन भी फ्रंट पैनल पर दिया गया है. बता दें कि इस होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर को भी एम्बेड किया गया है. इसके साथ ही हाल ही में लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोंस की तरह इस स्मार्टफ़ोन में भी यूएसबी टाइप-C 3.0 पोर्ट दिया गया है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में 2.5GHz क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 801 प्रोसेसर के साथ 3GB रैम को भी कपल किया गया है. साथ ही इसमें एड्रेनो 330 GPU दिया गया है. अगर सिम्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में ड्यूल-नैनो सिम कार्ड्स के लिए स्लॉट्स दिए गए हैं. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1.1 लोलीपॉप पर चलता है और इसमें 64GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है. 2GB रैम के साथ आते हैं ये स्मार्टफोंस

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा सोनी सेंसर (IMX214) और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. साथ ही स्मार्टफ़ोन 4100mAh क्षमता की बड़ी बैटरी से भी लैस है.

इसे भी देखें: 5,500 रूपए से भी कम कीमत में 4G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

इसे भी देखें: LG ने लॉन्च किया ऐसा फिंगरप्रिंट सेंसर जो स्मार्टफ़ोन की डिस्प्ले के अंदर होगा फिट

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo