Xiaomi Black Shark 2 प्रेशर सेंसिटिव AMOLED डिस्प्ले और 12GB रैम के साथ चीन में हुआ लॉन्च

Xiaomi Black Shark 2 प्रेशर सेंसिटिव AMOLED डिस्प्ले और 12GB रैम के साथ चीन में हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

Xiaomi Black Shark 2 गेमिंग फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और स्मार्टफोन में दुनिया के पहले डायरेक्ट टच मल्टीप्लेयर लिक्विड कूलिंग सिस्टम से लैस है, जो CPU को 14 डिग्री तक ठंडा रखता है।

ख़ास बातें

  • Xiaomi Black Shark 2 चीन में हुआ लॉन्च
  • दुनिया के पहले डायरेक्ट टच मल्टीप्लेयर लिक्विड कूलिंग सिस्टम से लैस है डिवाइस
  • स्नैपड्रैगन 855 और 12GB रैम है उपलब्ध

 

कई हफ़्तों तक लीक्स और रिपोर्ट्स के बाद Xiaomi ने अपना गेमिंग स्मार्टफोन Black Shark 2 चीन में लॉन्च कर दिया है। यह फोन अन्य गेमिंग स्मार्टफोंस जैसे  Razr Phone 2 और Asus ROG फोन को कड़ी चुनौती देगा। Xiaomi Black Shark 2 कम्पनी की गेमिंग लाइनअप में तीसरा स्मार्टफोन है, इससे पहले कम्पनी पिछले साल Xiaomi Black Shark और Black Shark Helo को लॉन्च कर चुकी है। यह स्मार्टफोन फ्लैगशिप प्रोसेसर और प्रेशर सेंसिटिव AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है।

Xiaomi Black Shark 2 कीमत और उपलब्धता

Xiaomi Black Shark 2 अभी केवल चीन में ही उपलब्ध है और अभी स्मार्टफोन के अंतर्राष्ट्रीय लॉन्च का खुलासा नहीं हुआ है। फोन को फ्रोज़न सिल्वर और शैडो ब्लैक कलर्स में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन को दो रैम और स्टोरेज विकल्पों में पेश किया गया है। स्मार्टफोन के बेस वैरिएंट में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मौजूद है जिसकी कीमत CNY 3,200 (लगभग Rs 32,500) है, वहीं दूसरे वैरिएंट में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज दिया गया है जिसकी कीमत CNY 4,200 (लगभग Rs 43000) रखी गई है। यह हाई वैरिएंट फ्रोज़न सिल्वर कलर में उपलब्ध है।

Xiaomi Black Shark 2 स्पेसिफिकेशंस

Black Shark 2 में 6.39 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और यह 1080 x 2340 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है। डिस्प्ले को प्रेशर-सेंसिटिव सिस्टम के साथ लाया गया है जो गेमर्स को स्क्रीन के कोनों पर मौजूद बटन्स को मैप करने की अनुमति देती है। इन बटन्स को शुरू करने के लिए स्क्रीन के उस हिस्से पर अधिक दबाव से प्रेस करना होगा। Xiaomi का दावा है कि फोन की डिस्प्ले को गेमिंग के लिए ऑप्टीमाइज़ किया गया है और यह इम्प्रूव्ड कलर एक्यूरेसी, लो ब्राइटनेस पर कम स्क्रीन फ्लिकर और 43.5ms की लो टच लेटेंसी डिलीवर करती है।

यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 द्वारा संचालित है और इसे 6GB रैम और 128GB स्टोरेज तथा 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वैरिएंट्स में पेश किया गया है। Black Shark 2 कूलिंग टेक के साथ आता है, जिसके बारे में कम्पनी का कहना है कि यह दुनिया का पहला डायरेक्ट टच मल्टीप्लेयर लिक्विड कूलिंग सिस्टम है जो गेमिंग के दौरान CPU के तापमान को 14 डिग्री तक ठंडा रखता है।

कैमरा की बात करें तो फोन के बैक पर डुअल कैमरा दिया गया है जिसमें एक 48MP का Quad Bayer सेंसर है जो 0.8µm पिक्सल और f/1.75 अपर्चर के साथ आता है, वहीं दूसरा सेंसर 12MP का 2x टेलीफ़ोटो लेंस है जो 1.0µm पिक्सल से लैस है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन 20MP का कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है और यह 0.9µm पिक्सल का लेंस है। 

स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है जो 27W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कम्पनी ने GamePad 3.0 की घोषणा भी की है जो फोन को कंसोल में परिवर्तित कर सकता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

बजट स्मार्टफोन OPPO A5s ताईवान में इन स्पेक्स के साथ हुआ लॉन्च

PUBG Mobile खेलने पर आप जा सकते हैं जेल

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo