आज भारत में लॉन्च किया जाने वाला है Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन, यहाँ और ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

आज भारत में लॉन्च किया जाने वाला है Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन, यहाँ और ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग
HIGHLIGHTS

Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन को लेकर अभी तक सामने आये लीक आदि दर्शा रहे हैं कि इस डिवाइस को स्नेपड्रैगन 625 चिपसेट और 16-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह Y1 स्मार्टफोन की पीढ़ी का ही नया सेल्फी स्मार्टफोन होगा।

Xiaomi आज भारत में अपने Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रहा है। इस डिवाइस को पहले ही चीन में Redmi S2 नाम से लॉन्च कर दिया गया है। और इसका नाम Y2 करके आज इसे भारत में लॉन्च करने की सारी तैयारियां की जा चुकी हैं। इस स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया का माध्यम से एक्सक्लूसिव तौर पर सेल किया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि भारत में इस डिवाइस की कीमत Rs 9,999 से लेकर Rs 11,999 हो सकती है, इसका मतलब है कि इस डिवाइस को कई वैरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। 

जैसा कि हम जानते हैं कि Xiaomi ने पिछले साल अपने Redmi Y1 स्मार्टफोन को एक सेल्फी स्मार्टफोन के तौर पर भारत के यूथ को ध्यान में रखकर लॉन्च किया था। Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन को इसी स्मार्टफोन की पीढ़ी के नए स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है। असल में ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस डिवाइस को भी एक सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है। फोन में एक 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा AI क्षमताओं के साथ देखा जा सकता है। इसके अलावा इस डिवाइस को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह कई कलर वैरिएंट्स में भी लॉन्च किया जा सकता है, जैसे इसे डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड रंगों में लॉन्च किये जाने की बात की जा रही है। 

आज इस डिवाइस को 3PM पर भारत में लॉन्च किया जाना तय किया गया है, इसका मतलब है कि आप बड़ी आसानी से Xiaomi India की वेबसाइट पर जाकर इस इवेंट को लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से देख सकते हैं। अगर आप इस इवेंट को देखना ही चाहते हैं तो आपके पास एक ऑप्शन यह भी है कि आप इसके लिए यहाँ रजिस्टर कर सकते हैं, जिसके बाद लाइव स्ट्रीमिंग के शुरू होते ही आपको नोटिफिकेशन भेजी जायेगी। आप इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग यहाँ देख सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि आज कंपनी की ओर से MIUI 10 को भी लॉन्च किया जा सकता है, ऐसा भी हो सकता है कि इस इवेंट में किसी अन्य डिवाइस को भी लॉन्च कर दिया जाए।

Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को लेकर अभी तक कई लीक और रुमर्स सामने आ चुके हैं। इनके अनुसार स्मार्टफोन में 2.02GHz का प्रोसेसर मिलने वाला है, अब इसमें कोई दोराय नहीं होगी कि इस डिवाइस में हमें स्नेपड्रैगन 625 देखने को मिले, क्योंकि इसी चिपसेट के साथ Redmi S2 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। फोन को यहाँ 3GB रैम के साथ देखा गया है, हालाँकि ऐसा भी हो सकता है कि इस डिवाइस को एक 4GB मॉडल में भी लॉन्च किया जाये।

अगर इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह डिवाइस कंपनी का दूसरा 18:9 डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है जिसका रेज़ोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल है। डिस्प्ले का साइज़ Mi 6X और Redmi Note 5 Pro के समान 5.99 इंच ही है। इसके अलावा डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट से लैस है और 4GB रैम तथा 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज विकल्प्नो में उपलब्ध है, इसके एक वेरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज तथा दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद है। माइक्रो एस डी कार्ड द्वारा स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo