Redmi Note 7 Pro को लेकर इंटरनेट पर सामने आई जानकारी, आज भारत में रेडमी नोट 7 के साथ किया जा सकता है लॉन्च

Redmi Note 7 Pro को लेकर इंटरनेट पर सामने आई जानकारी, आज भारत में रेडमी नोट 7 के साथ किया जा सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

जैसा कि आप जानते हैं कि आज भारत में Xiaomi की ओर से उसका Redmi Note 7 लॉन्च किया जाने वाला है। इस मोबाइल फोन के साथ ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी की ओर से काफी समय से चर्चा में रहे Xiaomi Redmi Note 7 Pro को लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

Xiaomi के रेडमी नोट 7 मोबाइल फोन को आज आख़िरकार भारत में लॉन्च किया जाने वाला है, आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को काफी समय पहले ही चीन के बाजार में 48MP के कैमरा के साथ लॉन्च कर दिया गया है। इसके अलावा अभी हाल ही में Redmi के General Manager Lu Weibing ने इस बात की पुष्टि की थी कि इसी सप्ताह चीन में बाजारों में Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को भी लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि इसके आधिकारिक स्पेक्स के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि ऐसा माना जा रहा है कि आप यानी 28 फरवरी को इस डिवाइस को भारत में Redmi Note 7 के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi पहले ही इस बात की जानकारी दे चुका है कि वह अपने Xiaomi रेडमी नोट 7 प्रो मोबाइल फोन को इसी सप्ताह चीन में लॉन्च करने वाला है। हालाँकि इस मोबाइल फोन के बारे में हम काफी कुछ सुन चुके हैं, इसके काफी स्पेक्स भी पहले ही सामने आ चुके हैं लेकिन इस स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro के लॉन्च से पहले ही इसे TENAA पर देखा गया है, अर्थात् इसे मॉडल नंबर M1901F7BE के साथ TENAA से सर्टिफिकेशन मिल चुका है। 

इसके अलावा आपको बता दें कि इस मोबाइल फोन में आपको एक Sony IMX 586 सेंसर भी मिलने वला है, यह Redmi Note 7 स्मार्टफोन में मौजूद Samsung ISOCELL ब्राइट GM1 सेंसर को रिप्लेस करने वाला है। आपको बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि मोबाइल फोन को 2GHz के ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट भी मिलने वाला है। हमने देखा है कि Redmi Note 7 मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 के साथ लॉन्च किया गया था। इसका मतलब है कि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में आपको एक एडवांस चिपसेट मिलने वाला है। 

TENAA के लिस्टिंग से ऐसा भी सामने आ रहा है कि फोन में एक रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी होने वाला है। हालाँकि अभी तक इसके सेकेंडरी कैमरा को लेकर कोई भी जानकारी नहीं मिली है। हालाँकि ऐसा माना जा रहा है कि Redmi Note 7 में शामिल 5MP के सेकेंडरी कैमरा के मुकाबले इसमें आपको एक अच्छा सेंसर मिल सकता है। 

Redmi Note 7 Pro के रुमर्ड स्पेसिफिकेशन्स 

इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.3-इंच की FHD+ 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली एक 2.5D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले मिलने वाली है। यह स्क्रीन गोरिला ग्लास 5 के प्रोटेक्शन के साथ आने वाली है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि मोबाइल फोन में यानी Redmi Note 7 Pro में आपको एक 2GHz का ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 675 मोबाइल प्लेटफार्म मिलने वाला है। ऐसा भी माना जा रहा है कि मोबाइल फोन को कई रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

मोबाइल फोन में यानी रेडमी नोट 7 प्रो में आपको 3GB की रैम के साथ 32GB की स्टोरेज, 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज और 6GB रैम के साथ 128GB की स्टोरेज मिलने वाली है, इसके अलावा आपको बता दें कि फोन में आपको माइक्रोएसडी कार्ड की सपोर्ट भी मिल रही है, इसका मतलब है कि आप इसकी स्टोरेज को 256GB तक इसकी मदद से बढ़ा भी सकते हैं। फोन को एंड्राइड 9.0 Pie के साथ MIUI 10 पर लॉन्च किया जाने वाला है। फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट भी आपको मिल रहा है। 

अगर हम कैमरा की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिलने वाला है, इसके अलावा अभी तक सेकेंडरी कैमरा के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। साथं ही आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको 13MP का एक फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है। इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा IR सेंसर भी आपको इसमें मिलेगा। साथ ही फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल सकती है। जो क्विक चार्ज 4 की सपोर्ट से लैस होने वाली है।  

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

इन्हें भी पढ़ें:

Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को मिला 3C सर्टिफिकेशन

6GB रैम के साथ लॉन्च होगा Redmi Note 7 Pro स्मार्टफ़ोन

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo