शाओमी रेड्मी नोट 3 स्मार्टफ़ोन 27 अप्रैल को ओपन सेल में होगा उपलब्ध

शाओमी रेड्मी नोट 3 स्मार्टफ़ोन 27 अप्रैल को ओपन सेल में होगा उपलब्ध
HIGHLIGHTS

कंपनी ने इस फ़ोन की ओपन सेल करने के फैसला किया है. इस फ़ोन की ओपन सेल 27 अप्रैल को दोपहर 2 बजे mi.com पर होगी.

मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने पिछले महीने ही भारत में अपना नया फ़ोन शाओमी रेड्मी नोट 3 पेश किया था. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 9,999 रखी गई थी और इसकी पहली सेल 9 मार्च को हुई थी. उसके बाद भी कंपनी ने कई बार इस फोन की फ़्लैश सेल की है. अब कंपनी ने इस फ़ोन की ओपन सेल करने के फैसला किया है. इस फ़ोन की ओपन सेल 27 अप्रैल को दोपहर 2 बजे mi.com पर होगी.

ओपन सेल के लिए यूजर्स को रजिस्ट्रेशन नहीं करना होगा. हालाँकि अभी तक कंपनी ने यह नहीं बताया है कि इस ओपन सेल में फ़ोन के कितने यूनिट्स उपलब्ध होंगे, लेकिन ये तो पक्का है कि यह स्टॉक सीमित ही होगा. साथ ही इस दिन कंपनी रेड्मी नोट 3 के साथ ही Mi 5 और 20,000mAh की पॉवर बैंक को भी सेल में रखेगी. यह दोनों डिवाइस भी वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे.

इसके साथ ही बता दें कि, रेड्मी नोट 3 अमेज़न इंडिया पर भी 27 अप्रैल को सेल में उपलब्ध होगा. हालाँकि अमेज़न पर यह फ़ोन फ़्लैश सेल के जरिये ही ख़रीदा जा सकता है. तो अगर आप इस फ़ोन को अमेज़न से लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. 27 अप्रैल को होने वाले सेल के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

अगर शाओमी रेड्मी नोट 3 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स पर नज़र डालें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है जो एक IPS पैनल है जिसका पिक्सेल रेजोल्यूशन 1920x1080p है, साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन पूरी तरह मेटल यूनीबॉडी से बना है. साथ ही इसका वजन महज़ 164 ग्राम है. जैसा कि पहले ही कहा जा चुका है इस स्मार्टफ़ोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 650 प्रोसेसर दिया गया है. यह पहली बार है कि कोई स्मार्टफ़ोन भारत में इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ है. यह एक हेक्सा-कोर प्रोसेसर है जिसमें 2 कोर्टेक्स-A72 कोर्स और 4 कोर्टेक्स-A53 कोर्स से लैस है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में अड्रेनो 510 GPU भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन आपको दो स्टोरेज वैरिएंट्स यानी 16GB और 32GB वैरिएंट्स में मिलेगा साथ ही इसमें क्रमश: 2GB और 3GB की रैम भी दी गई है. इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन को आप सिल्वर, डार्क ग्रे और गोल्ड रंगों में ले सकते हैं.

फोन में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ड्यूल-LED फ़्लैश के साथ दिया गया है. जो आपको फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ मिल रहा है, इसके अलावा फ़ोन में आपको 5MP मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है यह f/2.0 अपर्चर से लैस है. स्मार्टफ़ोन में 4050mAh क्षमता की नॉन-रिमूवेबल बैटरी भी मौजूद है जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आपको मिल रही है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया गया है.

इसे भी देखें: UMi Touch X स्मार्टफ़ोन पेश, मेटल बॉडी और 4000mAh क्षमता की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: हुवावे हॉनर V8 स्मार्टफ़ोन के बारे में सामने आया नया खुलासा

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo