Xiaomi POCO F1 Lite स्नैपड्रैगन 660 के साथ गीकबेंच पर आया नज़र

Xiaomi POCO F1 Lite स्नैपड्रैगन 660 के साथ गीकबेंच पर आया नज़र
HIGHLIGHTS

Xiaomi के POCO ब्रांड के अंतर्गत नए स्मार्टफोन को गीकबेंच पर देखा गया है जिससे अपकमिंग डिवाइस के बारे में कुछ जानकारी सामने आई है।

ख़ास बातें

  • POCO F1 Lite पिछले फोन से कम पॉवरफुल होगा
  • स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस होगा यह फोन

 

पिछले साल Xiaomi ने अपने नए स्मार्टफोन ब्रांड POCO की घोषणा की थी। इस ब्रांड के अंतर्गत अभी केवल एक ही फोन लॉन्च किया गया है जो कि POCO F1 है और अब कम्पनी के अगले स्मार्टफोन POCO F2 के लॉन्च की उम्मीद की जा रही है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि इस साल कम्पनी एक दूसरा POCO फोन भी लॉन्च कर सकती है जो पिछले फोन से कम पॉवरफुल होगा।

Xiaomi POCO F1 Lite नाम के एक फोन को गीकबेंच पर देखा गया है। POCO F1 Lite एंड्राइड 9 और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ देखा गया है और साथ ही डिवाइस में 4GB रैम होने की जानकारी भी मिली है।

POCO F1 Lite को सिंगल कोर टेस्ट में 1341 पॉइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 4830 अंक प्राप्त हुए हैं। ये स्कोर्स अन्य स्नैपड्रैगन 660 से संचालित फोंस (जैसे Nokia 7 Plus) की तुलना में काफी कम है। असल में ये स्कोर स्नैपड्रैगन 636 द्वारा संचालित Redmi Note 5 Pro से काफी मेल खाते हैं।

Nashville Chatterclass के द्वारा यह POCO F1 Lite को सबसे पहले स्पॉट किया गया है। इसके अलावा गीकबेंच पर Xiaomi Uranus नाम के फोन को भी देखा गया है। ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि यह नाम POCO F1 Lite के लिए ही इस्तेमाल किया गया है क्योंकि दोनों फोंस के स्कोर और स्पेक्स समान हैं।

अभी यह काफी शुरुआती जानकारी है इसलिए पूरी तरह इसे सही नहीं माना जा सकता है। पहले भी ऐसा हुआ है कि गीकबेंच पर शाओमी के अननॉन डिवाइसेज़ को देखा गया है जो कि कभी लॉन्च नहीं किए गए हैं। POCO F1 Lite के बारे में आगामी हफ़्तों में अन्य ख़बरें सामने आने की उम्मीद की जा सकती है।

हाल ही में POCO F1 को नया MIUI 10.2.3.0 अपडेट प्राप्त हुआ है। इस अपडेट का साइज़ 550 MB है और यह फ़रवरी के सिक्योरिटी पैच के साथ आता है। यह अपडेट भारत में भी उपलब्ध हुआ है। अगर आपको नए अपडेट के लिए नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है तो सिस्टम सेटिंग्स में जाकर आप अपडेट चेक कर सकते हैं। हालांकि, इस अपडेट में फ़रवरी सिक्योरिटी पैच के अलावा और क्या मिलने वाला है यह जानकारी सामने  नहीं आई है। रिपोर्ट के अनुसार, अपडेट में Widevine L1 सपोर्ट शामिल नहीं है। Widevine L1 सर्टिफिकेशन नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम पर HD विडियो स्ट्रीम करने के लिए मान्य है। अपडेट में 4K 60FPS सपोर्ट भी नहीं मिल रहा है। बीटा यूज़र्स के लिए 4K 60FPS और Widevine L1 उपलब्ध है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Reliance Jio Celebration Pack: यूज़र्स को मिल रहा है प्रतिदिन 2GB मुफ्त डाटा, जानें कैसे

Google ने Google Playstore से हटाये 200 गेमिंग एप्स, जानिये कारण

 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo