Xiaomi Mi Note 3 और Xiaomi Mi Mix 2 स्मार्टफोंस को जल्द मिलने वाला है एंड्राइड Pie का अपडेट

Xiaomi Mi Note 3 और Xiaomi Mi Mix 2 स्मार्टफोंस को जल्द मिलने वाला है एंड्राइड Pie का अपडेट
HIGHLIGHTS

Xiaomi Mi Note 3 और Xiaomi Mi Mix 2 मोबाइल फोंस को जल्द ही एंड्राइड Pie का अपडेट मिलने वाला है, ऐसा माना जा रहा है कि अगले महीने की शुरुआत में इन दोनों ही फोंस को यह अपडेट मिल जाने वाला है।

भारतीय बाजार में बहुत से Xiaomi स्मार्टफोंस हैं, और आप बड़ी आसानी से इन्हें खरीद सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों ने पिछले कुछ दिनों में इस बात को देखा है, कि उनका स्मार्टफोन अपने आप ही अचानक एंड्राइड पाई पर अपडेट हो रहे हैं। Xiaomi के अलावा भी कई अन्य स्मार्टफोन निर्माता हैं, जो अपने फोंस को एंड्राइड पाई का अपडेट देने में लगे हुए हैं। हालाँकि कुछ ऐसी भी कंपनी हैं जो अपने फोंस को किसी भी तरह का कोई भी अपडेट समय से नहीं देती हैं, लेकिन इस मामले में Xiaomi का रिकॉर्ड कुछ अच्छा रहा है। 

कुछ कंपनी ऐसी भी हैं, जो अपने फोंस को मात्र दो साल तक ही कोई अपडेट देती हैं, और उसके बाद उन्हें किसी भी प्रकार का कोई अपडेट मिलना बंद हो जाता है। लेकिन अभी हाल ही में सामने आया है कि Xiaomi की ओर से उसके कई स्मार्टफोंस को MIUI 10 पर अपग्रेड किया गया है, हालाँकि कुछ पर यह इसलिए नहीं आया है क्योंकि यह MIUI 10 एंड्राइड पाई पर आधारित है। 

लेकिन अब सामने आ रहा है कि Xiaomi Mi Note 3 और Xiaomi Mi Mix 2 मोबाइल फोंस को जल्द ही एंड्राइड पाई का अपडेट मिलने वाला है। हालाँकि अभी तक आधिकारिक डेट के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि अगले महीने की शुरुआत में यह अपडेट इन दोनों ही मोबाइल फोंस को मिल जाने वाला है। 

Mi Mix 2 में 5.99 इंच की फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जो 2160 x 1080 पिक्सल के रेजोल्यूशन के साथ आती है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट, 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है। अन्य फ्लैगशिप डिवाइस की तरह Mi Mix 2 में डुअल रियर कैमरा सेटअप नहीं दिया गया है। 

Mi Mix 2 में 12MP का सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो Sony के IMX386 सेंसर के साथ आता है, जैसा कि हमने Xiaomi के Mi 6 फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देखा था। इसका रियर कैमरा सेंसर 1.25 माइक्रोन पिक्सल्स का इस्तेमाल करता है और फॉर-एक्सिस इमेज स्टेबिलाइजेशन तथा डुअल-टोन LED फ़्लैश सपोर्ट करता है। इसके फ्रंट पर 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

क्या UNSC में हुई हाल की घटना के बाद चाइनिज गैजेट्स को लेकर आपकी प्राथमिकता प्रभावित हुई है?

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo