दुनियाभर के लोगों को बेहद पसंद आ रहा है Xiaomi का ये सबसे दमदार कैमरा और डिजाईन वाला फोन, देखें डिटेल्स

दुनियाभर के लोगों को बेहद पसंद आ रहा है Xiaomi का ये सबसे दमदार कैमरा और डिजाईन वाला फोन, देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने मात्र चार महीने के भीतर ही अपने Mi 11, Mi 11 Pro और Mi 11 Ultra मोबाइल फोंस के लगभग 30 मिलियन यूनिट्स सेल कर दिए हैं

यह आंकड़ा इंडिया से नहीं बल्कि अन्य देशों से ही कंपनी ने हासिल किया है

हम जानते है कि अभी तक इंडिया में मात्र Mi 11 Ultra को ही लॉन्च किया गया है, लेकिन अभी तक Mi 11 और Mi 11 Pro के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है

Xiaomi की ओर से ऐसा सामने आ रहा है कि उसने लगभग 3 मिलियन Mi 11 Series के फोंस को ग्लोबल सेल कर दिया है। इस सीरीज में यानी Xiaomi Mi 11 लाइनअप में कंपनी की ओर से Xiaomi Mi 11, Xiaomi Mi 11 Pro और Xiaomi Mi 11 Ultra मोबाइल फोंस आते हैं, जो पहले ही चीन और ग्लोबल मार्किट में लॉन्च किये जा चुके हैं। हालाँकि Xiaomi ने अभी तक Mi 11 Ultra को भी अभी तक इंडिया के मार्किट में लॉन्च किया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही बाकी फोंस को भी यहाँ पेश किया जा सकता है। आपको बता देते है कि Xiaomi की ओर से कहा जा रहा है कि Mi 11 Series के फोंस की इस तिगड़ी ने चीन में शेयर मार्किट में अपने आप को एक अच्छे स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है। 

Xiaomi ने ऐसा भी कहा है कि यह आंकड़ा बाहरी सूत्रों और थर्ड पार्टी रिटेलर्स की ओर से लिया गया है, जो पहले चार महीने का है, यह नंबर मात्र जनवरी-अप्रैल 2021 के बीच का ही है। इसका मतलब है कि मात्र चार महीने में ही इस फोन ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। हालाँकि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अभी तक इस बारे में जानकारी सबके सामने नहीं रखी है कि आखिर कि मॉडल के कितने यूनिट्स कंपनी ने अभी तक सेल कर लिए हैं, हालाँकि एक टोटल नंबर को हमारे सामने जरुर रखा है। 

यहाँ एक बात और भी ज्यादा दिलचस्प है कि यह आंकड़ा कंपनी ने इंडिया के बाहर के बाजार से ही हासिल किया है। यहाँ तक की आपको बता देते है कि अभी तक कंपनी ने अपने Mi 11 और Mi 11 Pro को इंडिया में अभी तक लॉन्च भी नहीं किया है। लेकिन हम जानते है कि Mi 11 Ultra को इंडिया में 23 अप्रैल को ही लॉन्च कर दिया गया था, इस मोबाइल फोन को अभी तक सेल के लिए भी नहीं लाया गया है, और इसके बारे में कोई जानकारी भी सामने नहीं आई है। 

Xiaomi Mi 11 Ultra के स्पेसिफिकेशन्स 

इस मोबाइल फोन को यानी Xiaomi Mi 11 Ultra को इंडिया में एंड्राइड 11 पर लॉन्च किया गया है, फोन में आपको एक 6.81-इंच की WQHD+ E4 AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है, इसके अलावा फोन में आपको 480Hz टच सैंपलिंग रेट भी मिलता है। फोन की डिस्प्ले पर आपको गोरिला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी मिल रही है, जो एक 1.1-इंच की स्क्रीन है। फोन में आपको यानी Xiaomi Mi 11 Ultra में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, साथ ही फोन में Adreno 660 GPU भी मिल रहा है, फोन में एक ही सिंगल 12GB रैम और 256GB की स्टोरेज मिल रही है। 

Xiaomi Mi 11 Ultra मोबाइल फोन में कैमरा आदि के तौर पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 50MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 48MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक 48MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है। इसके माध्यम से आपको 120x डिजिटल ज़ूम मिलती है। फोन में आपको एक 20MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो आपको एक होल-पंच पर नजर आने वाला है, जो आपको स्क्रीन के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर नजर आने वाला है। 

Xiaomi Mi 11 Ultra में आपको एक इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी भी मिलती है, जो फोन में आपको 67W की वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग से लैस है, इसके अलावा फोन में आपको 10W की रिवर्स चार्जिंग भी मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo