क्या सच में Redmi K20 Pro है World’s fastest phone?

क्या सच में Redmi K20 Pro है World’s fastest phone?
HIGHLIGHTS

मई में चीन में Redmi K20 के साथ Redmi K20 Pro हो चुका है लॉन्च

ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस है डिवाइस

OnePlus 7 Pro को दे सकता है टक्कर

Redmi K20 Pro को जहां पिछले ही महीने यानी मई में चीनी मार्किट में उतारा जा चुका है वहीँ अब भारत में लॉन्च होने की तैयारी की जा रही है। रेडमी का यह नया लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन इन दिनों काफी चर्चा में है और भारत में लॉन्च से पहले ही इसे लेकर कई खबरें आ रही हैं। हाल ही में शाओमी कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म Twitter पर एक टीज़र इमेज़ जारी की है।

कंपनी द्वारा जारी इस टीज़र में Redmi K20 Pro को दुनिया का सबसे तेज फोन कहा गया है। Redmi K20 Pro को कंपनी ने टीज़र इमेज को "world's fastest phone" टेक्स्ट के साथ पेश किया है। चीन में Redmi K20 के साथ ही Redmi K20 Pro को भी उतारा गया था। इस आधिकारिक टीज़र से यह साफ़ होता है कि जल्द ही कंपनी Redmi K20 Pro स्मार्टफोन को भारत में ला सकती है। इस स्मार्टफोन का सामना OnePlus 7 Pro से हो सकता है जो पॉप-अप सेल्फी कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

वैसे अभी तक इस बात का आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है कि आखिर कबतक भारत में इस Redmi K20 Pro स्मार्टफोन को लाया जायेगा लेकिन

Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने पिछले हफ्ते ही ट्विटर पर इस सम्बन्ध में एक पोस्ट डाला था। पोस्ट के मुताबिक रेडमी K20 प्रो के साथ Redmi K20 को भारत में अगले 6 हफ़्तों के अंदर लॉन्च किया जा सकता है। वहीँ उम्मीद यह भी है कि रेडमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में जुलाई के बीच तक लाया जा सकता है।

Redmi K20 Pro की भारत में कीमत (उम्मीद)

रेडमी K20 प्रो की भारत में कीमत की बात करें तो अभी इस बारे में कोई खबर नहीं मिली है लेकिन चीन में लॉन्च कीमत के आधार पर बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 2,499 चीनी युआन यानी लगभग 25,200 रुपये है। इस कीमत में आपको 6 जीबी रैम+ 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट मिलता है। 6 जीबी रैम+ 128 जीबी, 8 जीबी रैम+ 128 जीबी और 8 जीबी रैम+ 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत क्रमश: 2,599 चीनी युआन यानी लगभग 26,200 रुपये, 2,799 चीनी युआन यानी लगभग 28,200 रुपये और 2,999 चीनी युआन यानी लगभग 30,200 रुपये है।

Redmi K20 Pro के स्पेसिफिकेशन

स्पेक्स की बात करें तो कंपनी ने Redmi K20 Pro को 7वीं जनरेशन के in-display fingerprint scanner के साथ पेश किया है। स्मार्टफोन NFC सपोर्ट के साथ आता है। Redmi K20 Pro स्मार्टफोन में 6.39 इंच की full HD+ रेज्यूलेशन वाली AMOLED डिस्प्ले दी गई है।इस स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले नहीं दी गई है इसमें फ्रंट कैमरे के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म दिया गया है। इस स्मार्टफोन का आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91 परसेंट है।

कंपनी का दावा है कि Redmi K20 Pro की डिस्प्ले HDR content को सपोर्ट करती है। Pro वैरिएंट AI स्मार्ट ऑप्टिमाइजेशन के साथ आता है जो इसकी बैटरी की परफॉर्मेंस को बढ़ता है। इसके साथ ही ये स्मार्टफोन 3.5 एमएम जैक के साथ आता है। कंपनी Redmi K20 Pro स्मार्टफोन को Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च कर रही है। Redmi ब्रांड के इस फोन में तीन रियर कैमरे हैं, 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और इसका अपर्चर एफ/1.75 है। 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है, वाइड-एंगल लेंस के साथ और तीसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का है।

साथ ही 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक भी दिया गया है। Redmi K20 Pro 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है जो 27 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo