Snapdragon 855 साथ लॉन्च हुआ Vivo iQOO गेमिंग फ़ोन

Snapdragon 855 साथ लॉन्च हुआ Vivo iQOO गेमिंग फ़ोन
HIGHLIGHTS

Vivo iQOO गेमिंग फ़ोन में 2019 includingवो सब कुछ है जो 2019 को देखते हुए एक गेमिंग फ़ोन में होना चाहिए। यह फ़ोन 12GB RAM और प्रेशर सेंसिटिव बटन्स के साथ आता है जिसमें लिक्विड कूलिंग भी है।

Vivo iQOO वही फ़ोन है जिसके बारे में काफी दिनों से चर्चा चल रही थी। वीवो का पहला सब ब्रांड के यह फ़ोन Vivo iQOO एक गेमिंग फ़ोन है जिसकी घोषणा Vivo ने करी है। Qualcomm Snapdragon 855, 44W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इसके साथ ही इसमें आपको 12GB RAM और 256 GB इंटरनल स्टोरेज स्टोरेज मिलता है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अबतक का यह वीवो का सबसे दमदार फ़ोन है।

Vivo iQOO गेमिंग फ़ोन को चीन में लांच किया गया है। इसमें एक 6.41 इन्च OLED डिस्पली वाटरड्रोप नौच के साथ मिलती है। यह एक फ्लैगशिप फ़ोन नहीं होगा जिसमें किसी तरह का अंडर- डिस्प्ले फिंगरप्रॉइंट सेंसर नहीं दिया गया है। इस गेमिंग फ़ोन में आपको प्रेशर सेंसिटिव बटन्स, लिक्विड कूलिंग भी मिलती है। फ़ोन के साइड में दिए गए प्रेशर सेंसिटिव बटन्सको गेमिंग के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है। बैक में एक Halo light strip भी है जो माइलस्टोन अचीव करने पर जलती है और साथ ही इसमें vapour chamber का भी इस्तेमाल किया गया है।

इसमें AI Turbo, Center Turbo, Net Turbo, Cooling Turbo, और Game Turbo भी सॉफ्टवेयर के नाम पर दिया गया है।  इस सभी को Multi-Turbo, के साथ लाया जा सकता है और साथ ही वीवो का यह दावा है कि यह ऐप्स को 30 फीसदी तक बूड़त कर सकता है और फ्रेम रेट को 70 फीसदी तक। Multi-Turbo mode में आप गेमिंग के दौरान Wi-Fi और 4G में आटोमेटिक स्विच कर सकते हैं।

iQOO में ट्रिपल कैमरा सेटअप बैक पर दिया गया है जिसमें 13MP wide-angle lens Sony IMX263 सेंसर के साथ दिया गया है, 12MP Sony IMX363 primary shooter dual-pixel technology के साथ और एक  2MP डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। वाटरड्रोप नौच में 12MP कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है।

Vivo iQOO को Electric Blue और Lava Orange वैरिएंट्स में CNY 2,998 यानी लगभग 31,000 रुपए के कीमत में 6/128GB वैरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। साथ ही CNY 3,298 यानी लगभग 34,000 रुपए 8/256GB वैरिएंट के लिए और CNY 4,298 यानी लगभग 45,000 रुपए  12GB/256GB वैरिएंट के लिए उपलब्ध कराया गया है। इस फ़ोन की पहली सेल 6 मार्च को चीन में रखी गयी है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

लॉन्च से पहले Vivo IQOO हुआ टीज़, मिली यह खास जानकारी

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo