टॉप 5 मोबाइल फोन जो आते हैं मात्र 20000 रुपये की कीमत में… सबसे शानदार हैं इनका लुक्स

टॉप 5 मोबाइल फोन जो आते हैं मात्र 20000 रुपये की कीमत में… सबसे शानदार हैं इनका लुक्स
HIGHLIGHTS

क्या आप इंडिया में 20000 रूपए में आने वाले टॉप 5 स्मार्टफोंस के बारे में जानते हैं?

आपका जवाब जो भी हो, हम आपको बताने वाले है कि Rs 20000 की कीमत में आपको कुछ बेस्ट मोबाइल फोंस इंडिया में मिलने वाले हैं

हमने टॉप 5 फोंस की एक लिस्ट तैयार की है जिसे आप यहाँ देख सकते हैं!

स्मार्टफोन बाजार में हमारे पास हर श्रेणी में बढ़िया फोंस हैं चाहे बजट फोंस हों या मिड रेंज, आज के समय में हमें हर फोन बेहतरीन स्पेक्स और फीचर्स के साथ मिल जाते हैं. हम आज आपके साथ उन फोंस के नाम साझा कर रहे हैं जो Rs  20,000 की श्रेणी में बढ़िया स्पेक्स और फीचर्स का पैकेज ऑफर करते हैं. अगर आप 2021 की शुरुआत में के नया फोन खरीदना चाह रहे तो ये विकल्प आपको ज़रूर पसंद आएंगे।

Xiaomi Mi 10i

Xiaomi Mi 10i मोबाइल फोन को इंडिया के मार्किट में 6.67-इंच की FHD+ वाटरड्राप स्टाइल नौच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा फोन में आपको Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। यह आपको दोनों ही फ्रंट और फोन के बैक पर मिल रहा है। इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 750G प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में 8GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज मिल रही है।

Mi 10i details

कैमरा आदि की बात करें तो Xiaomi Mi 10i मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 108MP का सैमसंग HM2 सेंसर दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है, फोन के फ्रंट पर आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 4820mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, यह आपको 33W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रही है।

POCO X3 

POCO X3 स्मार्टफोन को एक 6.67-इंच की FHD+ 1080×2340 पिक्सल वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में मौजूद डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके अलावा यह डिस्प्ले 240Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है, साथ ही फोन में आपको HDR10 सर्टिफिकेशन भी मिल रही है, फोन में आपको गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। POCO X3 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फ़ोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 732G प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा POCO X3 में आपक एड्रेनो 618 GPU दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको 8GB तक की रैम मिल रही है। आपको बता देते है कि POCO X3 स्मार्टफोन को MIUI 12 के साथ एंड्राइड 10 के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में मौजूद रैम एक LPDDR4X रैम है। 

Poco X3 Price

Realme 7 Pro 

Realme 7 Pro में 6.4 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है और यह सुपर AMOLED पैनल है जिसके टॉप पर एक पंच होल दिया गया है जिसमें सेल्फी कैमरा को रखा जाएगा। फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेन्सर मिलेगा। फोन की मोटाई 8.7 मिलीमीटर है और इसका वज़न 182 ग्राम है।

Realme 7 Pro

Realme 7 Pro क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रॉसेसर द्वारा संचालित है जो ओक्टा-कोर CPU है और इसे एड्रेनो 618 GPU के साथ पेयर किया गया है। इसे 6GB/8GB LPDDR4x रैम और इसे 128GB/256GB UFS 2.1 स्टोरेज दिया गया है। यूजर्स फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। फोन रियलमी UI पर काम करता है जो एंडरोइड 10 पर आधारित है।

Redmi Note 9 Pro Max 

Redmi Note 9 Pro Max में 6.67 इंच की DotDisplay मिल रही है और डिवाइस के बैक पर 3D Curved ग्लास को ऐड किया गया है। डिवाइस को औरा डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक, IR ब्लास्टर और टाइप-C पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा, फोन को ट्रिपल कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। Redmi Note 9 Pro Max में दिया गया क्वाड कैमरा 64MP के प्राइमरी कैमरा, 8MP के अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 5MP के मैक्रो कैमरा और 2MP के डेप्थ सेंसर से लैस है। सेल्फी के लिए डिवाइस में इन-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है जो कि 32MP का सेंसर है। फ्रंट कैमरा में AI पोर्ट्रेट मोड को जगह दी गई है।

Realme 7 Pro specs

फ़ोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G द्वारा संचालित किया गया है। Note 9 Pro Max में 6GB/8GB रैम के अलावा 128GB तक का UFS 2.1 स्टोरेज मिलने वाला है। फोन के स्टोरेज को बढाने के लिए 2+1 स्लॉट्स दिए गए हैं और स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। बैटरी की बात करें तो नए फोन में 5020mAh की बड़ी बैटरी मिल रही है। इस वैरिएंट के साथ 33W फ़ास्ट चार्जर भी मिल रहा है जो डिवाइस को 30 मिनट में 50% तक चार्ज कर सकता है।

Moto G9 Power 

Moto G9 Power मोबाइल फोन में आपको एक 6.8-इंच की एक HD+ IPS डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेप ड्रैगन 662 प्रोसेसर और 4GB की रैम मिल रही है। अगर कैमरा आदि की बात की जाए तो फोन में आपको एक 64Mp का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का सेकेंडरी कैमरा भी देखने को मिलेगा यह एक मैक्रो लेंस है, हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। 

Moto g9 power price in india

फोन में आपको सेल्फी आदि के लिए एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, इसका मतलब है कि फ्रंट पर इस मोबाइल फोन में मात्र एक ही कैमरा है, इसके अलावा अगर हम इसके रियर पैनल पर चले जाए तो हमें एक ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। 

इस मोबाइल फोन में आपको 128GB की स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं, इस मोबाइल फोन में अगर आप स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे 512GB तक बढ़ा भी सकते हैं। फोन में आपको एक 6000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो आपको कंपनी की ओर से 20W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होकर मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo