Xiaomi के इन Mi और Redmi डिवाइसेज़ को मिलेगा एंड्राइड 9 पाई का अपडेट

Xiaomi के इन Mi और Redmi डिवाइसेज़ को मिलेगा एंड्राइड 9 पाई का अपडेट
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने चीन के सोशल मीडिया प्लेटफार्म वेबो पर शेड्यूल जारी किया है जिससे जानकारी मिलती है कि कम्पनी किन Mi और Redmi फोंस को एंड्राइड 9 पाई पर अपग्रेड करने वाली है।

Xiaomi ने अपने उन डिवाइसेज़ के नाम का खुलासा कर दिया है जिनेहं एंड्राइड 9 पाई पर आधारित MIUI पर अपग्रेड किया जाएगा। इस लिस्ट में रेड्मी और मी ब्रांड के स्मार्टफोंस हामिल हैं। इसी बीच गूगल ने भी एंड्राइड Q डेवलपर बीटा रिलीज़ किया है। शाओमी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर Zhang Guoquan ने चीन के सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo पर इस शेड्यूल को पोस्ट किया है। यह ध्यान देना होगा कि यह शेड्यूल केवल चीन के बाज़ार के लिए है और इंटरनेशनल बाज़ार में अभी यूजर्स को इसके लिए इंतज़ार करना होगा। 

MySmartPrice की रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी इस साल की पहली तिमाही में ही Redmi Note 5 और Redmi Y2 के लिए एंड्राइड 9 पाई पर आधारित MIUI पर अपग्रेड कर दिया जाएगा। इसका मतलब है कि अगले महीने इन फोंस को यह अपडेट प्राप्त हो सकता है। शेड्यूल से यह भी संकेत मिलते हैं कि Mi MIX 2, Mi 6, Redmi 6A, Redmi 6, और Mi Note 3 डिवाइसेज़ को लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम पर दूसरी तिमाही में अपग्रेड किया जाएगा।

रिपोर्ट से यह भी जानकारी मिली है कि कम्पनी अपने Mi 6X और Redmi 6 Pro डिवाइसेज़ के लिए एंड्राइड 9 पाई अपडेट की टेस्टिंग कर रही है, हालांकि अभी अपडेट के लिए किसी लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, कम्पनी इस महीने के आखिर तक भी अपडेट को जारी कर सकती है। अभी उन डिवाइसेज़ के बारे में खुलासा नहीं हुआ है जो पहले से एंड्राइड ओरियो पर चल रहे हैं।

Xiaomi ने यह भी खुलासा किया है कि कम्पनी पुराने डिवाइसेज़ के लिए Xiaomi Mi 9 में जुड़े कई फीचर्स को शामिल करेगी जिसमें टर्बो मोड, डार्क मोड, न्यू ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले, डायनामिक वॉलपेपर और वायर्ड चार्जिंग एनीमेशन शामिल है। रिपोर्ट के आधार पर, कम्पनी अप्रैल 2019 के आखिर से पहले योग्य डिवाइसेज़ के लिए यह फीचर्स जारी करने की तैयारी कर रही है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Reliance Jio Celebration Pack: यूज़र्स को मिल रहा है प्रतिदिन 2GB मुफ्त डाटा, जानें कैसे

Xiaomi POCO F1 Lite स्नैपड्रैगन 660 के साथ गीकबेंच पर आया नज़र

 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo