बजट सेगमेंट में आए एक ही कम्पनी के ये दो फोंस हैं कितने समान और कितने अलग

बजट सेगमेंट में आए एक ही कम्पनी के ये दो फोंस हैं कितने समान और कितने अलग
HIGHLIGHTS

Poco M3 और Redmi 9 Power दोनों ही 6000mAh बैटरी से लैस हैं

बाजार में खूब लोकप्रिय हुआ है Poco M3 फोन

ट्रिपल कैमरा से लैस है Poco M3

हाल ही में भारत में लॉन्च हुआ Poco M3 लगातार चर्चा में बना है, जिसमें 6000mAh की बैटरी दी गई है और यह 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. आज हम इस बजट स्मार्टफोन की तुलना शाओमी के ही दूसरे बजट फोन से  करेंगे और जानेंगे कि ये दोनों फोंस कैसे एक दूसरे से बेहतर हैं. Poco M3 की तुलना में हमने Redmi 9 Power को रखा है जो 2020 में भारत में लॉन्च हुआ था. दोनों ही फोन्स 6000 mAh की बैटरी से लैस हैं. 

Poco M3 Vs Redmi 9 Power: Price

POCO M3 मोबाइल फोन को इंडिया में शुरूआती Rs 10,999 की कीमत में पेश किया गया है, इस प्राइस में आप इस मोबाइल फोन के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल को ले सकते हैं। हालाँकि इसके अलावा आप इसके 128GB स्टोरेज मॉडल को इसी रैम के साथ मात्र Rs 11,999 के प्राइस में ले सकते हैं। Redmi 9 Power के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 10,999 रखी गई है जबकि 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को Rs 11,999 में पेश किया गया है। स्मार्टफोन चार रंगों माइटी ब्लैक, ब्लेजिंग ब्लू, फिएरी रेड और इलैक्ट्रिक ग्रीन कलर में आया है। स्मार्टफोन को अमेज़न, मी.कॉम और मी होम स्टोर्स तथा ऑफलाइन पार्टनर के स्टोर्स पर सेल किया जाएगा।

Poco M3 Vs Redmi 9 Power: Display

POCO M3 मोबाइल फोन में आपको एक 6.53-इंच की एक FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा आपको इसी डिस्प्ले पर एक वाटरड्राप नौच भी नजर आने वाला है, जो सेल्फी के लिए POCO M3 स्मार्टफोन में मौजूद है। यह लेटेस्ट मोबाइल फोन POCO M3 इंडिया में गोरिला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ आता है। Redmi 9 Power में 6.53 इंच की FH+  ड्रॉप डिस्प्ले दी गई है और इसे कोरनिंग गोरीला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। डिज़ाइन की बात करें तो Redmi phone अच्छा दिखाई देता है और बढ़िया टेक्स्चर्ड बैक के और विब्रेंट कलर ऑफर करता है। बैक पैनल पर रेडमी लोगो दिया गया है। कैमरा सेटअप और पूरा डिज़ाइन फोन को क्लीन और प्रीमियम लुक देता है।  

Poco M3 Vs Redmi 9 Power: Camera

POCO M3 मोबाइल फोन में आपको बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का मैक्रो लेंस, और 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं आपको फोन के फ्रंट पर एक 8MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है, जो आपको नौच कटआउट में नजर आने वाला है। कैमरा की बात करें तो Redmi 9 Power के बैक पर चार कैमरा दिए गए हैं जबकि फोन के फ्रंट पर सिंगल कैमरा दिया गया है। रियर पैनल पर 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, इसके अलावा फोन में 8MP अल्ट्रा वाइड लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेन्सर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन पर 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Poco M3 Vs Redmi 9 Power: Processor

नए POCO मोबाइल फोन यानी POCO M3 को आप क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 662 प्रोसेसर के साथ  पेश किया गया है. POCO का नया मोबाइल फोन MIUI 12 पर आधारित एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 द्वारा संचालित है जिसे Adreno 610 GPU के साथ पेयर किया गया है। फोन में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है। फोन Android 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि डिवाइस को एंडरोइड 11 का अपडेट मिलेगा या नहीं।

Poco M3 Vs Redmi 9 Power: Battery

इसके अलावा आपको बता देते है कि POCO M3 मोबाइल फोन में एक 18W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली एक 6000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। पोको का कहना है कि इस बैटरी को 40 घंटे की कालिंग, 196 घंटों के म्यूजिक प्लेबैक और 17 घंटों की विडियो आदि देखने के लिए आसानी से इस्तेमाल में लिया जा सकता है। Redmi 9 Power is की खासियत इसकी 6000mAh बैटरी है जिसे 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन में USB Type C पोर्ट, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेन्सर और AI फेस अनलॉक मिल रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo