Honor View 20 Vs Redmi Note 7: कौन ऑफर करता है बेहतर स्पेक्स

Honor View 20 Vs Redmi Note 7: कौन ऑफर करता है बेहतर स्पेक्स
HIGHLIGHTS

Honor View 20 एक हाई-एंड डिवाइस है तो Redmi Note 7 एक बजट डिवाइस है देखना होगा कि स्पेसिफिकेशन के मामले में ये फोंस किस तरह अलग हैं।

2019 स्मार्टफोन बाज़ार में एक ऐसा साल होने वाला है जहां कई इनोवेशंस देखे जाएंगे, फिर चाहे वो इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो, पंच होल कैमरा हो या बॉर्डरलेस डिस्प्ले, सभी फीचर्स डिवाइसेज़ में देखे जा रहे हैं। बात करें हाल में लॉन्च हुए दो स्मार्टफोंस Honor View 20 और Redmi Note 7 की तो दोनों ही स्मार्टफोंस अपने 48MP कैमरा के लिए प्रसिद्ध हैं। आज हम इन दोनों फोंस के बीच स्पेसिफिकेशंस की तुलना कर रहे हैं जिससे जाना जा सके कि कौन-सा स्मार्टफोन अधिक बेहतर हार्डवेयर ऑफर करता है।

अगर हम Honor View 20 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 6.39-इंच की एक FHD+ ऑल व्यू डिस्प्ले मिल रही है, जो आपको 2310×1080 पिक्सल की रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है। इसके अलावा आपको इस मोबाइल फोन में एक पंच होल कट आउट डिजाईन मिल रहा है। जो सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया है। Xiaomi Redmi Note 7 में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है।

Honor View 20 मोबाइल फोन में आपको एक Kirin 980 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिलने वाला है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन 8GB की रैम के अलावा 256GB के स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया जाने वाला है। प्रोसेसर की चर्चा करें तो Xiaomi Redmi Note 7 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस है और फोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

अगर हम Honor View 20 मोबाइल फोन में मौजूद कैमरा की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का रियर कैमरा मिलने वाला है। यह ड्यूल NPU और ड्यूल IPS के साथ आने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 25MP का सेल्फी कैमरा भी मिलने वाला है। Xiaomi Redmi Note 7 की खासियत इसका 48MP का बैक कैमरा है जिसे 5MP के डेप्थ सेंसर के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस के फ्रंट पर 13MP का सेल्फी कैमेर मौजूद है। 

Honor View 20 मोबाइल फोन को एक 4,000mAh क्षमता के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह एक सुपरचार्ज 5V 4A के साथ आने वाला है। कंपनी के अनुसार अगर हम बात करें तो यह बैटरी 30 मिनट की चार्जिंग इस फोन को लगभग 50 फीसदी तक चार्ज करने में सक्षम है। Redmi Note 7 में 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि लगभग सभी रेड्मी के फोंस में समान है लेकिन इस फोन में दी गई बैटरी क्विक चार्ज 4 सपोर्ट करती है। शाओमी का दावा है कि फोन को 1 घंटे 43 मिनट्स में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Xiaomi Redmi Note 7 चीन में लॉन्च हो चुका है और संभावना है कि जल्द इस फोन को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी कम्पनी की ओर से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है। Honor View 20 जल्द ही भारतीय बाजार में सेल के लिए आने वाला है, इस मोबाइल फोन को भारत में अमेज़न के माध्यम से सेल के लिए लाया जाने वाला है, मोबाइल फोन के प्री-बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसके अलावा प्री-बुकिंग ऑफर के तहत इस मोबाइल फोन के साथ Rs 2,999 की कीमत में आने वाले हेडफोंस भी आपको फ्री में दिया जाने वाले हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo