सोनी ने IFA 2015 में अपने एक्सपिरिया Z5, Z5 कॉम्पैक्ट और Z5 प्रीमियम स्मार्टफोंस पेश किये

सोनी ने IFA 2015 में अपने एक्सपिरिया Z5, Z5 कॉम्पैक्ट और Z5 प्रीमियम स्मार्टफोंस पेश किये
HIGHLIGHTS

सोनी ने अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफ़ोन जो अब दुनिया का पहला 4K डिस्प्ले वाला स्मार्टफ़ोन बन गया है और जिसमें 23 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा है.

सोनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन जिसके बारे में पिछले काफी समय से अफवाहें उड़ रही थी आखिरकार उसकी घोषणा कर दी है. सोनी ने एक्सपिरिया Z5, Z5 कॉम्पैक्ट और Z5 प्रीमियम स्मार्टफोंस को IFA 2015 में पेश किया है. बता दें कि सोनी का Z5 प्रीमियम स्मार्टफोंस दुनिया का एकमात्र पहला ऐसा स्मार्टफ़ोन बन गया है जो 4K डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसके साथ ही आपको बता दें कि सोनी अपने दो स्मार्टफोंस एक्सपिरिया Z5 और Z5 कॉम्पैक्ट को दुनियाभर अक्टूबर 2015 में लॉन्च करेगा. इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि सोनी के अगले फ़ोन Z5 प्रीमियम को नवम्बर में लॉन्च करने की योजना बनाई गई है. एक्सपिरिया Z5 और Z5 प्रीमियम दोनों ही स्मार्टफोंस सिंगल और ड्यूल सिम वैरिएंट्स में लॉन्च किये जायेंगे.

अगर Z5 प्रीमियम की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की TRILUMINOS डिस्प्ले सोनी के X-रियल्टी इंजन जो की IPS पैनल में मौजूद है, के साथ दी गई है. साथ ही इसी रेजोल्युशन 4K है. स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम का स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 200GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. स्मार्टफ़ोन में आपको 3430mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है. अगर कैमरा की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 1/2.3-इंच 23-मेगापिक्सेल का रियर कैमरा एक्समोर RS इमेज सेंसर, के साथ सोनी का f/2.0 सोनी G लेंस भी दिया गया है.

अब बात करें दूसरे स्मार्टफोंस सोनी एक्सपिरिया Z5 और Z5 कॉम्पैक्ट में बाकी लगभग सबकुछ एक जैसा ही लगता है कुछ बदलाव जरुर हैं लेकिन मुख्य बदलाव इनकी डिस्प्ले पैनल में दिखता है. सोनी ने एक्सपिरिया Z5 में 5.2-इंच की डिस्प्ले दी गई है. जिसकी रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सेल है. वहीँ अगर दूसरे स्मार्टफ़ोन सोनी ने एक्सपिरिया Z5 कॉम्पैक्ट में देखें तो स्मार्टफ़ोन में 4.6-इंच की डिस्प्ले 720 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है. दोनों ही स्मार्टफोंस में स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर है साथ ही दोनों में ही 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo