Samsung जल्द ला सकता है अब तक का सबसे ताकतवर 5G मोबाइल फोन Samsung Galaxy M62 5G, इसमें मिलेगी 7000mAh बैटरी

Samsung जल्द ला सकता है अब तक का सबसे ताकतवर 5G मोबाइल फोन Samsung Galaxy M62 5G, इसमें मिलेगी 7000mAh बैटरी
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy M62 4G वैरिएंट को अभी हाल ही में थाईलैंड में लॉन्च किया गया था

हालाँकि बाद में इसे Samsung Galaxy F62 के तौर पर इंडिया में लॉन्च किया गया

अब जानकारी आ रही है कि इसके 5G मोबाइल फोन यानी Samsung Galaxy M62 5G को जल्द ही इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है

सैमसंग गैलेक्सी एम 62 5जी को कथित तौर पर भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की वेबसाइट पर देखा गया है, जिससे संकेत मिलता है कि स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। फोन का 4जी वेरिएंट भारत में सैमसंग गैलेक्सी एफ62 के रूप में लॉन्च किया जा चुका है और यह एक्सिनोस 9825 SoC पर काम करता है। Samsung Galaxy M62 5G मोबाइल फोन के स्पेक्स अभी तक पोरी तरह सामने नहीं आये हैं हालाँकि 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाले एक अलग SoC के इसमें होने की संभावना है। सैमसंग गैलेक्सी M62 5G को इस महीने की शुरुआत में ब्लूटूथ SIG सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया था। हालाँकि अब इसे BIS पर देखा गया है।

MySmartPrice की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी M62 5G को मॉडल नंबर SM-M626B / DS के साथ BIS वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। हाल ही में ब्लूटूथ SIG वेबसाइट पर भी मॉडल नंबर SM-M626B वाले फोन को देखा गया था। आपको बता देते हैं कि Samsung Galaxy M62 के 4G मॉडल को अभी हाल ही में थाईलैंड के मार्किट में लॉन्च किया गया था, हालाँकि जल्द ही इसे इंडिया में एक नए नाम यानी Samsung Galaxy F62 के तौर पर लॉन्च किया गया था।

रिपोर्ट यह भी बताती है कि सैमसंग गैलेक्सी M62 5G फोन में Exynos 5100 5G मॉडम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। गैलेक्सी M62 5G के मुख्य स्पेसिफिकेशंस के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है, लेकिन फोन में इसके 4जी वेरिएंट कुछ स्पेक्स को शामिल करने की जानकारी जरुर आ रही है। Samsung की नई नवेली F सीरीज में एक तगड़े फोन को अभी हाल ही में लॉन्च किया गया था, जिसे हम Samsung Galaxy F62 के तौर पर जानते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर क्यूँ खास है ये मोबाइल फोन:

SAMOLED+ INFINITY-O डिस्प्ले

स्मार्टफोन में 6.7 इंच की FHD+ sAMOLED+ इंफिनिटी-O डिस्प्ले मिल रही है। डिवाइस की बड़ी डिस्प्ले कोंटेंट देखने या गेमिंग के लिए एक बढ़िया विकल्प है। डिस्प्ले के राइट टॉप पर छोटा पंच-होल कट-आउट दिया गया है जिसमें फ्रंट कैमरा मौजूद है। डिस्प्ले को 110% का NTSC कलर गेमुट और 420 Nits की ब्राइटनेस दी गई है। 

फ्लैगशिपग्रेड SOC

Galaxy F62 फ्लैगशिप-ग्रेड एक्सिनोस 9825 SoC द्वारा संचालित है। यह वही SoC है जिसे सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note10 सीरीज़ में उपयोग किया है। इस चिपसेट को 7nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है और यह इंटीग्रटेड नियुरल प्रोसेसिंग यूनिट से लैस होगा। यह Mali-G76 MP12 GPU से लैस होगा। Samsung Galaxy F62 में अच्छे गेमिंग अनुभव के लिए GPU काम करता है।

7000mAh बैटरी

Samsung Galaxy F62 में 7000mAh की बैटरी दी गई है। अगर यह काफी नहीं लगा तो बता दें कि डिवाइस में आपको रिवर्स चार्जिंग मिलेगी। इस तरह आप स्मार्टफोन को पॉवर बैंक की तरह इस्तेमाल कर के अन्य डिवाइसेज़ को चार्ज कर सकते हैं। क्योंकि, कोई भी यूजर इतनी बड़ी बैटरी के पूरा चार्ज होने तक लंबा इंतज़ार नहीं कर सकते हैं। Samsung Galaxy F62 में 25W का फास्ट चार्जर भी दिया गया है।

क्वाड-रियर कैमरा सेटअप

Samsung Galaxy F62 में क्वाड-रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। डिवाइस में 64MP Sony IMX 682 का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है और साथ ही इसमें 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 5MP का मैक्रो कैमरा और 5MP का डेप्थ कैमरा दिया गया है। फोन को कंपनी के सिंगल टेक फीचर के साथ उतारा गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo