Samsung “Perfect Full-screen” फोंस पर कम रहा है काम, डिस्प्ले के अंदर ही होगा सेल्फी कैमरा

Samsung “Perfect Full-screen” फोंस पर कम रहा है काम, डिस्प्ले के अंदर ही होगा सेल्फी कैमरा
HIGHLIGHTS

सैमसंग की ओर से एक नई तकनीकी वाले स्मार्टफोंस पर काम किया जा रहा है, ऐसा सामने आ रहा है कि सैमसंग “Perfect Full-screen” डिवाइसों पर काम कर रहा है, इन स्मार्टफोंस में आपको सेल्फी कैमरा डिस्प्ले के अंदर ही देखने को मिलने वाला है, इसे देखकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि Samsung Galaxy S10 में शामिल किया गई पंच-होल डिस्प्ले मात्र एक शुरुआत ही है।

सैमसंग अपने नए आगामी स्मार्टफोंस की पूरी स्क्रीन पर काम कर रहा है, आपको बता देते हैं कि इसमें आपको कुछ भी बेजल नहीं मिलने वाले हैं, साथ ही आपको कैमरा के लिए भी कोई कटआउट नहीं दिया जाने वाला है। अगर हम Yonhap News Agency की एक खबर की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट डिस्प्ले R&D ग्रुप, Yang Byung-Duk ने कहा है कि, आने वाले कुछ सालों में यानी लगभग एक से दो सालों में यह मुश्किल है कि एक फुल-स्क्रीन वाले स्मार्टफोन का निर्माण किया जाए। हालाँकि तकनीकी के आगे बढ़ने से कैमरा होल को इनविजिबल कर दिया जाने वाला है। हालाँकि इसके माध्यम से कैमरा को किसी भी प्रकार की हानि नहीं होने वाली है। 

आपको याद ही होगा कि सैमसंग ने अभी हाल ही में अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप फोंस को लॉन्च कर दिया है, यह सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज के तौर पर सामने आई है, और अभी हमारे देखा गया वह कमेंट इन फोन्स के लॉन्च होने के लगभग एक महीने के बाद आया है। सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज सैमसंग की ओर से ऐसी पहली सीरीज है होल-पंच डिस्प्ले के साथ आई है। सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज में आपको इनफिनिटी-O डिस्प्ले मिल रही है। 

सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज की बात करें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग कि ओर से इस सीरीज को भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है। आइये एक नजर डालते हैं इस सीरीज के कुछ स्पेसिफिकेशन्स पर…

Samsung Galaxy S10 डिस्प्ले

Samsung Galaxy S10 में आपको AMOLED डिस्प्ले मिलता है। कंपनी ने इसे INFINITY-O डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। आपको बता दें कि सैमसंग की ओर से उसके फ्लैगशिप स्मार्टफोंस के लिए यह डिस्प्ले तैयार किया गया है।  इसके साथ ही खास बात यह है कि यह दुनिया की ऐसी पहली डिस्प्ले है जो HDR10+ के सपोर्ट के साथ आती है। Galaxy S10 में मौजूद Dynamic AMOLED डिस्प्ले आपको ब्लू लाइट रिडक्शन भी मिल रहा है, जो colour accuracy को काफी हद तक बढ़ाता है। इस फ़ोन में आपको Ultrasonic Fingerprint सेंसर मिलता है जो इनबिल्ट डिस्प्ले के साथ आता है। इससे आप फोन को अनलॉक और लॉक कर सकते  हैं और खास बात यह है कि यह दुनिया का पहला सेक्युरिटी फीचर है जिसे किसी फोन में लगाया गया है। 

Samsung Galaxy S10 कैमरा

कैमरा की बात करें तो  सैमसंग Galaxy S10 में आपको Pro Grade Camera मिलता है। ड्यूल OIS ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन टेक्नोलॉजी के साथ आपको अल्ट्रा-वाइड एंगल के अलावा फिक्स्ड ऑटोफोकस और 10X digital Zoom इस डिवाइस में मिलता है। ट्रिपल कैमरा का इसमें इस्तेमाल किया गया है। एक 12MP का एक स्टैण्डर्ड वाइड और टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 16MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर दिया गया है। फोन में आपको एक अल्ट्रा-वाइड सेंसर जो एक फिक्स्ड फोकस f/2.2 अपर्चर के  साथ आता है, और वाइड एंगल सेंसर f/1.5 और f/2.4 ड्यूल अपर्चर दिया गया है। 

Samsung Galaxy S10 प्रोसेसर और स्टोरेज

सैमसंग गैलेक्सी S10+ मोबाइल फोन में आपको 7nm प्रोसेसर से बना Exynos 9820 चिपसेट मिलता है जिसके साथ आपको 8GB/12GB RAM दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो Samsung Galaxy S10 में आपको 1TB तक का स्टोरेज भी मिलता है। 512GB तक आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ा सकते हैं। 

Samsung Galaxy S10 बैटरी

सैमसंग गैलेक्सी S10 में आपको 3400 mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है जो कि वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। आपको बता दें कि फ़ोन में Wireless Power Share फीचर को भी शामिल किया गया है जिसकी मदद से आप किसी दूसरी डिवाइस को भी बिना किसी वायर के साथ इसके बैक पर टच करने से चार्ज कर सकते हैं।इतना ही नहीं,  एक 12MP का टेलीफोटो लेंस PDAF और OIS के साथ f/2.4 अपर्चर लेंस भी इसमें शामिल हैं। सेल्फी फ्रंट कैमरा में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड  कैमरा मिलता है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

भारत में 2019 में लॉन्च हुए यह स्मार्टफोन आपको आयेंगे बहुत पसंद

Samsung Galaxy Note 10 को लेकर सामने आई जानकारी; इन तस्वीरों से जानें कैसा होगा फोन

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo