सैमसंग गैलेक्सी s8 और s8 प्लस की तस्वारें फिर लीक

सैमसंग गैलेक्सी s8 और s8 प्लस की तस्वारें फिर लीक
HIGHLIGHTS

सैमसंग इन दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 29 मार्च को लॉन्च करेगा.

सैमसंग (Samsung) के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S8(galaxy s8) और S8 प्लस की तस्वीरें फिर लीक हुई है. सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस को 29 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. इन दोनों फोन के डिजाइन और फीचर्स को लेकर तरह तरह की बाते पहले भी सामने आती रही हैं. ये दोनों फोन सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं. लीक तस्वीर में देखा जा सकता है कि गैलेक्सी s8 में बड़ी स्क्रीन के साथ डुअल कर्व्ड डिस्प्ले है जिसमें 18:9 का आस्पेक्ट रेसियो है. 

लीक के मुताबिक गैलेक्सी S8 में 1440 X 2960p का रिजल्यूशन है. इससे पहले एलजी G6 में भी 18:9 का आस्पेक्ट रेसियो देखा गया था. डिवाइस के बॉटम में ऑन स्क्रीन नेविगेशन बटन मौजूद है. फोन के दाएं हिस्से में वॉल्यूम कंट्रोल और पावर बटन हैं.

तस्वीर में गैलेक्सी s8 का फ्रंट पैनल साफ नजर आ रहा है. तस्वीर में दिखता है कि इस फोन के फ्रंट पैनल में कोई फिजिकल बटन मौजूद  नहीं है. इसका मतलब है कि यूजर अपनी जरूरतों के मुताबिक ऑन स्क्रीन कंट्रोल्स को कस्टमाइज्ड कर सकता हैं. 

गैलेक्सी S8 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर मौजूद है. आप को बता दें कि अभी तक किसी भी फोन में इस प्रोसेसर का इस्तेमाल नहीं किया गया है. इसके अलावा इस फोन में 5.8 इंच और गैलेक्सी S8 प्लस में 6.2 इंच का QHD Super AMOLED डिस्प्ले होगा. ये दोनों फोन IP68 तकनीक  से लैस है जिससे इसे डस्ट और वॉटर प्रोटेक्शन मिलता है.

गैलेक्सी S8 में AI असिस्टेंट 'Bixby'के बारे में भी बाजार में चर्चा है. यह फीचर  वॉइस कमांड  पर काम करेगा और यूजर की क्वैरीज का जवाब देगा. इसके अलावा माना जा रहा है कि इस डिवाइस में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज  लीक जानकारी से पता चला है कि इस डिवाइस में बैटरी 3000mAH है जबकि S8 प्लस में 3500mAh की बैटरी होगी.

इस डिवाइस में रियर कैमरा  12 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है. इसके अलावा इस फोन वायरलेस चार्जिंग का भी फीचर मौजूद है. माना जा रहा है कि गैलेक्सी S8 और S8 प्लस गूगल पिक्सल और आईफोन 7 से सस्ते होंगे. हालांकि इस बारे में किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई  है. माना जा रहा है कि गैलेक्सी S8 और S8 प्लस दोनों ही डिवाइस में बायोमेंट्रिक आथेंटिकेशन फीचर मौजूद होगा. आपको बता दें कि सैमसंग इन दोनों मॉडल्स को 29 मार्च को लॉन्च करेगा. भारतीय समय के अनुसार इन फोन की लॉन्चिंग रात 9:30 बजे होगी.

सोर्स

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo